ब्रेकिंग
लड़की के साथ अश्लील फोटो का डर रहा मौत की वजह, सुसाइड नोट से उजागर हुए कई राजSitapur: तेज बारिश के चलते गिरी दीवार, मलबे में दबे पति-पत्नी समेत पांचSiddharthnagar: पूर्व प्रधान ने धोखाधड़ी से हड़पी सरकारी रकम, कागजों में पूरे दिखाए निर्माण कार्यऔरैया: बहन के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर भाई की पिटाईMahoba: अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, जिला प्रशासन ने चलाई बड़ी मुहिमनरेंद्र गिरि मामले में सीबीआई जांच के लिए याचिका दायर, हो सकती है अधिकारियों से पूछताछमहंत नरेंद्र गिरि के मौत के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा: सीएम योगीमहंत की डेथ मिस्ट्री में कई राज,सपा के पूर्व मंत्री से लेकर बिल्डर तक जुड़े है तार  सऊदी विदेश मंत्री ने पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान तालिबानी हुकूमत पर की चर्चादेखिए कैसे संतों की मौतों से भरा रहा है निरंजनी अखाड़े का इतिहास, बेशुमार दौलत रही मौतों की वजह

सीएम योगी ने धार्मिक पयर्टन स्थल केंद्र को लेकर किया बड़ा फैसला

प्रदेश के धार्मिक पयर्टन स्थल केंद्र को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा निर्णय लिया है। इस दौरान सीएम योगी ने कहा, भगवान श्रीकृष्ण के जन्मस्थान मथुरा के वृंदावन के दस किलोमीटर तक के स्थल को अब तीर्थ स्थल माना जाएगा।

सीएम योगी ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा दौरे पर लोगों से जो वादा किया था. आज वह पूरा कर दिया है। उनके आदेश पर उत्तर प्रदेश शासन ने भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली ब्रज में मीट और शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक ट्वीट भी किया है। उन्होंने मथुरा-वृंदावन में श्री कृष्ण जन्म स्थान को केंद्र में रखकर दस वर्ग किलोमीटर क्षेत्र के कुल 22 नगर निगम वार्ड तथा क्षेत्र को तीर्थ स्थल के रूप में घोषित किया है।

प्रदेश सरकार के इस फैसले के अंतर्गत अब यहां पर दस किलोमीटर के क्षेत्र में मदिरा और मांस नही बिकेगा। इस क्षेत्र में मदिरा और मांस की बिक्री पर पाबंदी को लेकर शीघ्र ही आदेश भी लागू कर दिया जाएगा। योगी सरकार ने मथुरा में हर साल आने वाले लाखों तीर्थयात्रियों की श्रद्धा के सम्मान में यह निर्णय लिया है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities