ब्रेकिंग
विद्यालय शुल्क विवाद में प्राधिकरण गठन की मांग पूरी…कुछ कहूं… अब प्रभु कृपा करहु एहि भांति…प्लास्टिक कर रहा है धरती को नष्ट, हो रहा पर्यावरण दूषितAgra: पति-पत्नी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, एक ही फंदे पर लटके मिले नवदंपती के शवमहोबा जनपद के अर्जुन सिंह की नगरी में कम भीड़ के साथ मनाया गया जल विहारHamirpur: आजादी का अमृत महोत्सव और पोषण माह पर आयोजित हुआ जन जागरूकता कार्यक्रमनए फीचर के साथ WhatsApp बन जाएगा सुपर ऐपMahoba: बारिश में ढहा गरीब का आशियाना, परिवार हुआ बेघरभोपाल में पीएम मोदी के जन्मदिन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने काटा 71 फीट लंबा केकराजनीतिक अटकलों के बीच पीएम मोदी से मिले सीएम मनोहर लाल

Hamirpur: दहेज की मांग पूरी ना होने पर नहीं हुई शादी

काजल कश्यप, हमीरपुर

Hamirpur: दहेज की मांग को लेकर दो बार तय समय पर बारात न आने से लड़की पक्ष आहत है। जब बात नहीं बनी। सामाजिक मान-प्रतिष्ठा को लेकर मानसिक तनाव से जूझ रहे लड़की के पिता ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

राठ के एक मोहल्ला के रहने वाले लड़की के पिता ने कहा कि अपनी पुत्री का रिश्ता कुरारा निवासी तनुज कुमार के साथ पक्का किया था। मौजूदा में वह लोग बाहर रहते हैं। 23 नवंबर 2020 को गोदभराई की रश्म करने आए थे। दोनों तरफ के परिजनों और महमानों के बीच गोदभराई की रश्म हुई थी। इसी के साथ ही 23 अप्रैल 2021 शादी की तिथि तय थी। इसी बीच लड़के के पिता और मां ने आवश्यकता बताकर दो लाख रुपये की मांग कर दी। जिस पर उन्होंने किसी तरह पैसों का प्रबंध कर दिया। और शादी की सभी तैयारियां कर लीं. आमंत्रण पत्र भी बांट दिए गए।

आरोप है कि विवाह की तिथि करीब आने पर दूल्हे पक्ष ने दहेज की दोबारा मांग कर दी। दहेज देने से इनकार करने पर वह लोग बारात लेकर नहीं पहुंचे। जानकारी करने पर पता चला कि सभी लोग गुड़गांव चले गए हैं। काफी प्रयास के बाद दोबारा 24 जून का विवाह तय हुआ। शादी से पहले वर ने रिसेप्शन के नाम पर दो लाख रुपये की मांग कर दी।

असमर्थता जताने पर तय तारीख पर एक बार फिर से बारात नहीं आई। उन्होंने बताया सभी लोग उनके किए गए खर्चे और दिए गए पैसे वापस नहीं कर रहे हैं। पैसे मांगने पर धमकी दे रहे हैं। वहीं, कोतवाल राजेश चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। मामला राठ थाना क्षेत्र का।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities