ब्रेकिंग
लड़की के साथ अश्लील फोटो का डर रहा मौत की वजह, सुसाइड नोट से उजागर हुए कई राजSitapur: तेज बारिश के चलते गिरी दीवार, मलबे में दबे पति-पत्नी समेत पांचSiddharthnagar: पूर्व प्रधान ने धोखाधड़ी से हड़पी सरकारी रकम, कागजों में पूरे दिखाए निर्माण कार्यऔरैया: बहन के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर भाई की पिटाईMahoba: अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, जिला प्रशासन ने चलाई बड़ी मुहिमनरेंद्र गिरि मामले में सीबीआई जांच के लिए याचिका दायर, हो सकती है अधिकारियों से पूछताछमहंत नरेंद्र गिरि के मौत के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा: सीएम योगीमहंत की डेथ मिस्ट्री में कई राज,सपा के पूर्व मंत्री से लेकर बिल्डर तक जुड़े है तार  सऊदी विदेश मंत्री ने पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान तालिबानी हुकूमत पर की चर्चादेखिए कैसे संतों की मौतों से भरा रहा है निरंजनी अखाड़े का इतिहास, बेशुमार दौलत रही मौतों की वजह

तारुन अयोध्या: प्रेमी युगल जोड़े के शादी का गवाह बना हनुमान मन्दिर

जिले के तारुन कस्बे का हनुमान मन्दिर एक स्वजातीय प्रेमी युगल जोड़े के शादी का गवाह बन गया। तारुन थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत खेमीपुर निधियावा मजरे रमगढ़वा निवासी राम कुमार निषाद की बेटी लक्ष्मी 18 बर्ष से गांव सभा के खेमीपुर निधियावा निवासी राम चन्दर निषाद के बेटे राम गोबिंद से काफी दिनों से प्रेम संबंध चल रहा था। पर राम गोबिंद की माँ शांती लक्ष्मी से शादी करने को राजी नही थी। शनिवार की दोपहर लक्ष्मी से मिलने राम गोबिंद उसके घर पहुँच गया तो परिजनों ने इलाकाई पुलिस से शिकायत कर दी। तब पुलिस प्रेमी युगल जोड़े को थाने ले आयी तब भी प्रेमी शादी से इंकार करता रहा। पुलिस के समझाने पर भी जब प्रेमी नही माना तो उसे पुलिस ने रातभर हवालात में बंद कर दिया।

रात भर हवालात में रहने के बाद प्रेमी अपनी प्रेमिका से शादी करने को रविवार को तैयार हो गया। दोनों पक्षो में आपसी हुई पंचायत में मामला सुलह समझौते के बीच शादी को तैयार हो गया। फिर न बैंड बाजा न शहनाई गांव के दर्जन भर लोग बराती बनकर हनुमान मंदिर में पहुँच गये। मन्दिर के पुजारी हीरालाल ने प्रेमी युगल की शादी की रस्म अदायगी करा दोपहर 2 बजे के करीब में प्रेमी राम गोबिंद ने लक्ष्मी की मांग में सिंदूर भरकर हनुमान मंदिर के सात फेरे लिए। इस दौरान गांव के दर्जनों लोगों ने शादी की रस्म अदायगी के चश्मदीद गवाह बने। दूल्हे ने शादी की खुशी में लडडू बांटे। फिर थाने से दूल्हा दुल्हन जयमाल पहने वाहन से अपने घर चले गये।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities