ब्रेकिंग
Gaziabad: 30 सितम्बर के बाद नहीं चलेंगी ये गाड़ियां, देना होगा भारी जुर्मानाUrvashi Rautela लॉन्ग बॉडीकोन गाउन में आई नजर, फैंस का चकराया सिरAgra: संदिग्ध परिस्थितियों में क्लीनिक संचालक डॉक्टर लापता, परिजनों ने जताई अनहोनी की आशंकाAyodhya: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पं. दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति का किया अनावरणSitapur: पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयन्ती पर गरीब कल्याण किसान मेले का हुआ आयोजनSiddharthnagar: पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर किसान कल्याण मेले का हुआ आयोजनपं. दीनदयाल उपाध्याय ने राष्ट्र निर्माण के लिए अपना जीवन किया समर्पित: पीएम मोदीगुरू से लाखों ले उड़े चेले, अंधविश्वास में ठगी गई महिला टीचरपीएम मोदी और सीएम योगी समेत कई नेतायों ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर दी श्रद्धांजलिMathura: दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष, एक की मौत, आधा दर्जन घायल

औरैया: गांव में फैली बीमारियों पर स्वास्थ विभाग सतर्क, CMO  ने किया निरीक्षण

औरैया – जनपद के सदर कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले सुंदरीपुर गांव में बीमारियों के चलते लोगों की परिस्थिति सुधरने का नाम नहीं ले रही है. बीमारियों के कारण गांव के 70% से ज्यादा लोग बीमार पड़े हुए हैं। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार तीसरे दिन भी कैंप लगाकर इलाज करने में लगी रही.

जिसके चलते बृहस्पतिवार को र्औरैया की मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने गांव का निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना श्रीवास्तव ने गांव के प्रधान को जरूरी निर्देश दिए और लोगों को बीमारियों के प्रति जागरूक करते हुए बताया कि घरों में गंदा पानी ना इकट्ठा होने दें, साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें और जो भी लोग परिवार में बीमार हैं उनकी स्थिति को लगातार देखते रहें. अगर स्थिति गंभीर दिखाई देती है तो तत्काल 108 एंबुलेंस सेवा पर फोन करके तुरंत जिला अस्पताल इलाज के लिए ले जाएं। वहीं, डॉक्टर अर्चना श्रीवास्तव ने बीमार पड़े लोगों से उनका हालचाल जाना और तेजी से फैल रहे डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया के खिलाफ जरूरी और हर संभव कदम उठाने का आश्वासन दिया. साथ ही गांव में लगातार चिकित्सा कैंप लगाने की भी बात कही। आज भी गांव में मेडिकल कैम्प लगाकर स्वास्थ विभाग की टीम ने लोगों की जांच की और सभी को दवाईयां बांटीं।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities