ब्रेकिंग
कुछ कहूं… अब प्रभु कृपा करहु एहि भांति…प्लास्टिक कर रहा है धरती को नष्ट, हो रहा पर्यावरण दूषितAgra: पति-पत्नी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, एक ही फंदे पर लटके मिले नवदंपती के शवमहोबा जनपद के अर्जुन सिंह की नगरी में कम भीड़ के साथ मनाया गया जल विहारHamirpur: आजादी का अमृत महोत्सव और पोषण माह पर आयोजित हुआ जन जागरूकता कार्यक्रमनए फीचर के साथ WhatsApp बन जाएगा सुपर ऐपMahoba: बारिश में ढहा गरीब का आशियाना, परिवार हुआ बेघरभोपाल में पीएम मोदी के जन्मदिन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने काटा 71 फीट लंबा केकराजनीतिक अटकलों के बीच पीएम मोदी से मिले सीएम मनोहर लालVaranasi: पीएम मोदी की दीर्घायु के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया मां गंगा का पूजन

उत्तर प्रदेश चुनावों के मद्देनज़र मॉलिटिक्स ने कसी कमर

उत्तर प्रदेश चुनावों के मुहाने पर है। राजनीतिक दलों ने अपने अभियान शुरू कर दिए हैं और इसके साथ मोलिटिक्स भी सशक्त लोकतंत्र के अपने उद्देश्य के साथ सक्रिय हो गया है। इसने मुद्दों और जनकेंद्रित चुनावों के लिए राज्यों के प्रमुख राजनीतिक दलों के साथ पहले दौर की बैठकें की हैं। राजनीतिक नेताओं और दलों के साथ बैठकों के अलावा ज़मीनी हक़ीकत को सामने लाने के लिए वरिष्ठ रिपोर्टर्स को बड़ी संख्या में अपने साथ जोड़ा है।

मोलिटिक्स के मुख्य संचालन अधिकारी शांतनु शुक्ला के अनुसार, मोलिटिक्स चुनाव लड़ने के तरीकों को फिर से परिभाषित करेगा। चुनावों में आम आदमी और उनके मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा और राजनेताओं को आम लोगों की मुसीबतों और समस्याओं को तत्काल सूचित किया जाएगा।

मोलिटिक्स के निदेशक और संस्थापक अनुदीप का कहना है कि मोलिटिक्स पिछले 6 वर्षों से लोकतंत्र को सशक्त बनाने के उद्देश्य से काम कर रहा है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए देश के अलग-अलग राज्यों में अनेक नेताओं और राजनैतिक दलों के साथ चुनावी प्रक्रियाओं को पारदर्शी बनाने के लिए काम कर रहा है। यह राजनीतिक नेताओं और आम लोगों के बीच की खाई को कम करके ऐसा करता है। एक ओर यह मतदाताओं को जमीनी हकीकत से अवगत कराता है और दूसरी ओर नेताओं को आम आदमी की शिकायतों से।

ग़ौरतलब है कि मोलिटिक्स ने गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर पर उपलब्ध दो अलग-अलग एप्लिकेशन मोलिटिक्स और मोलिटिक्स+ विकसित किए हैं। मोलिटिक्स एक मीडिया एप्लिकेशन है जो न केवल अपने उपयोगकर्ताओं को जानकारी प्रदान करता है बल्कि उन्हें अपनी आवाज उठाने और राजनीतिक चर्चा शुरू करने के लिए एक मंच भी प्रदान करता है। जबकि, मोलिटिक्स+ एक शोध आधारित परिष्कृत एप्लिकेशन है. जिसे विशेष रूप से राजनीतिक नेताओं के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह सब्सक्रिप्शन मॉडल पर काम करता है और विश्व का सबसे महँगा मोबाईल एप्लीकेशन है। यह एप्लीकेशन नेताओं को आम आदमी की शिकायतों के बारे में जानने और काम के उचित प्रबंधन के साथ उनके तत्काल समाधान के लिए एक तंत्र प्रदान करता है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities