ब्रेकिंग
ताजनगरी में पुलिस ने जबरन उठाया किसानों का धरनास्कूल बना स्वीमिंग पूल, हेड मास्टर ने प्रधान को दोषी ठहरायाअंधविश्वास ने ली महिला की जान, नहीं मिला उपचारभारतीय संस्कृति सारे विश्व में निराली है : संघ संपर्क प्रमुख रामलालनरेंद्र गिरि का शव फांसी पर था तो कैसे चलता रहा पंखा? चौंकाने वाला वीडियो आया सामनेEtah: भारत से गए पाकिस्तानियों के नाम अभी भी दर्ज है जमीन, प्रशासन ने की कार्रवाईSiddharthnagar : हॉस्पिटल में हुई चोरी का हुआ खुलासा, पुलिस ने पांच चोरों को धरदबोचाएटा: खुलेआम अवैध शराब बिक्री करते युवक का वीडियो हुआ वायरल, आरोपी गिरफ्तारकुछ कहूं…लोकतंत्र में बाबूराज…आखिर ? अनिच्छा से पंच तत्व में विलीन हुए महंत नरेंद्र गिरि

अब Whatsapp होगा और सिक्योर, नहीं होगा फोटो और वीडियो लीक

अंकित साह, टेक्नोलॉजी डेस्क

WhatsApp जल्द ही एक नया फीचर अपने एंड्रॉयड और iOS के लिए लाने वाला है। जिससे क्लाउड बैकअप्स के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन उपलब्ध होगा। कंपनी के इस नए कदम से यूजर्स के चैट अब पहले से ज्यादा सिक्योर हो जाएगा। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप अपने प्लेटफॉर्म पर साल 2016 से एंड-टू-एंड क्रिप्टेड मैसेज ऑफर कर रहा है. मगर अभी तक बैकअप में यह फीचर शामिल नहीं था। इस नए फीचर के बारे में जानाकरी फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने एक पोस्ट में दी। फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने शुक्रवार को एक पोस्ट किया जिसमे यह जानकारी दी कि जल्द ही अब वॉट्सऐप पर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड बैकअप यूजर इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे यूजर्स को प्राइवेसी और सिक्योरिटी प्रोटेक्शन का नया लेयर मिलेगा और ये बहुत जल्द आपको अपने फ़ोन में देखने को मिलेगा।

कंपनी की ओर से यह भी जानकारी दी गई है कि एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड बैकअप्स को ऑप्शन फीचर के तौर पर यूजर्स को उपलब्ध कराया जाएगा. इसे यूजर्स को व्हाट्सप्प ऐप में मैनुअल तरीके ऑन करना होगा. इस फीचर को आने वाले हफ्तों में एंड्रॉयड और iOS दोनों डिवाइसेज के लिए जारी किया जाएगा। बैकअप्स के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन इनेबल करने से यूजर्स अपनी चैट हिस्ट्री को प्रोटेक्ट कर पाएंगे। ताकी कोई थर्ड पार्टी इन्हें एक्सेस ना कर पाए।

आपको बता दें कि जब आप व्हाट्सप्प की चाट बैकअप लेते हैं तो यह google drive या icloud पर सेव होती है जो की एक थर्ड पार्टी है। यहां बैकअप लिए चैट्स एन्क्रिप्टेड नहीं होता है। जिससे आपकी प्राइवेसी को खतरा हो सकता है. मगर इस नए फीचर के आने बाद यह और सिक्योर हो जाएगा।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities