ब्रेकिंग
Gaziabad: 30 सितम्बर के बाद नहीं चलेंगी ये गाड़ियां, देना होगा भारी जुर्मानाUrvashi Rautela लॉन्ग बॉडीकोन गाउन में आई नजर, फैंस का चकराया सिरAgra: संदिग्ध परिस्थितियों में क्लीनिक संचालक डॉक्टर लापता, परिजनों ने जताई अनहोनी की आशंकाAyodhya: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पं. दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति का किया अनावरणSitapur: पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयन्ती पर गरीब कल्याण किसान मेले का हुआ आयोजनSiddharthnagar: पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर किसान कल्याण मेले का हुआ आयोजनपं. दीनदयाल उपाध्याय ने राष्ट्र निर्माण के लिए अपना जीवन किया समर्पित: पीएम मोदीगुरू से लाखों ले उड़े चेले, अंधविश्वास में ठगी गई महिला टीचरपीएम मोदी और सीएम योगी समेत कई नेतायों ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर दी श्रद्धांजलिMathura: दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष, एक की मौत, आधा दर्जन घायल

पाकिस्तान सरकार ने महिला टीचर्स को जींस और टाइट कपड़े न पहनने के दिए आदेश

पाकिस्तान की सरकार ने स्कूलों में महिला शिक्षकों को टाइट कपड़े और जींस नहीं पहनने के आदेश जारी किए हैं। इस श्रंख्ला में पाकिस्तान के संघीय शिक्षा निदेशालय ने एक विज्ञप्ति जारी की है। इस विज्ञप्ति में कहा गया है कि महिला टीचर्स जींस और टाइट कपड़े नहीं पहनेंगी। इसके साथ ही पुरुष टीचर्स को भी जींस और टी-शर्ट पहनने से रोकने के लिए भी अधिसूचना जारी की गई है। सूत्रों के अनुसार, इस संबंध में education director ने स्कूलों के प्रिंसिपल को एक पत्र भेजा है।

इस पत्र में प्रिंसिपल से यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि स्कूल का स्टाफ ढंग के कपड़े पहनकर स्कूल आए। इसके अतिरिक्त सफ़ाई को लेकर सभी उपायों का पालन करने के लिए भी कहा गया है। इनमें नियमित रूप से दाढ़ी बनाना, बाल कटवाना, नहाना, नाखून काटना और इत्र के इस्तेमाल जैसे अच्छे उपायों का विवरण करना भी शामिल है।

पत्र के अनुसार, पाक में शिक्षकों के जरिए आफिस के समय और बैठकों और सभाओं में भी इन उपायों का पालन करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही महिला शिक्षकों को कमीज, सलवार दुपट्टा और शाल पहनना अनिवार्य है। और वो हिजाब भी पहन सकती हैं. साथ ही महिलाओं को चप्पल पहनकर स्कूल आने के लिए कहा गया है। वहीं, पुरुष टीचर्स को भी जींस की अनुमति नहीं है। उन्हें भी फार्मल कपड़े ही पहनने होंगे और यदि कुर्ता पायजामा पहनें तो लंबा कोट पहनना आवश्यक होगा।

 

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities