ब्रेकिंग
Auraiya: पिछड़ों को मंत्री बनाना भाजपा की चाल- त्रिवेणी पालTEAM INDIA का नया कोच: मुख्य कोच पद के लिए द्रविड़ ने किया आवेदनप्रमोशन में रिजर्वेशन मामला: केंद्र और राज्य सरकारों की दलीलें पूरी, सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसलाSiddharthnagar: बिजली के खंभे से गिरने पर विद्युत कर्मचारी की मौत, नाराज लोगों ने दिया धरनाAuraiya: राजा भैया ने किया रोड शो, विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं में भरा जोशइस शहर को कहा जाता है विधवा महिलाओं की घाटीAgra: बच्चों से भरी वैन के गड्ढे में गिरने से हुआ हादसाJhansi: युवा मोर्चा की जिला झाँसी महानगर कार्यसमिति की बैठक हुई सम्पन्नHamirpur: NH34 पर अतिक्रमण हटाने पहुंची कंपनी, विधायक ने मांगी मोहलतAyodhya: पांचवे दीपोत्सव को भव्य बनाने के लिए अवध यूनिवर्सिटी में तैयारी शुरू

नरेंद्र गिरि मामले में सीबीआई जांच के लिए याचिका दायर, हो सकती है अधिकारियों से पूछताछ

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की आपत्तिजनक परिस्थितियों में मौत  हो गई। उसके बाद मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पुलिस ने महंत गिरि को आत्महत्या के लिए भड़काने के आरोप में उनके शिष्य योगगुरु आनंद गिरि, लेटे हुए हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है।

महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में वरिष्ठ अधिवक्ता सुनील चौधरी की तरफ से हाईकोर्ट में सीबीआई जांच की मांग को लेकर एक याचिका दायर की गई। याचिका के माध्यम से मांग की गई है कि उत्तर प्रदेश पुलिस इस ज्वलंत प्रकरण को निष्पक्षता से जांच नहीं कर पाएगी। क्योंकि पूर्व में हुए गुरू-शिष्य विवाद में एक अधिकारी की संलिप्तता उजागर हुई थी।

बताते चलें, महंत नरेंद्र गिरि और उनके शिष्य योग गुरु आनंद गिरि के बीच काफी  समय तक झगड़ा चला था, जिसके बाद दोनों के बीच सुलह भी हो गई थी। अब महंत की मौत के बाद गुरु-शिष्य के बीच समझौता कराने वाले एक अधिकारी का नाम चर्चा में आया था। जिसको लेकर यह संभावना जताई जा रही है कि इस प्रकरण में संदिग्ध अधिकारी को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। बाघमंरी गद्दी पर पहुचें उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महंत नरेंद्र गिरि के सतकर्मों को याद करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि उपस्थिति जनसनूह के मध्य बहुत सख्त लहजों में इस रहस्यमयी घटना की जांच करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि हर षड़यत्र का पर्दाफाश होगा। और पर षड़यत्रकारी बहुत जल्द सलाखों के पीछे होंगे।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities