ब्रेकिंग
ताजनगरी में पुलिस ने जबरन उठाया किसानों का धरनास्कूल बना स्वीमिंग पूल, हेड मास्टर ने प्रधान को दोषी ठहरायाअंधविश्वास ने ली महिला की जान, नहीं मिला उपचारभारतीय संस्कृति सारे विश्व में निराली है : संघ संपर्क प्रमुख रामलालनरेंद्र गिरि का शव फांसी पर था तो कैसे चलता रहा पंखा? चौंकाने वाला वीडियो आया सामनेEtah: भारत से गए पाकिस्तानियों के नाम अभी भी दर्ज है जमीन, प्रशासन ने की कार्रवाईSiddharthnagar : हॉस्पिटल में हुई चोरी का हुआ खुलासा, पुलिस ने पांच चोरों को धरदबोचाएटा: खुलेआम अवैध शराब बिक्री करते युवक का वीडियो हुआ वायरल, आरोपी गिरफ्तारकुछ कहूं…लोकतंत्र में बाबूराज…आखिर ? अनिच्छा से पंच तत्व में विलीन हुए महंत नरेंद्र गिरि

पीएम मोदी ने सरदारधाम भवन का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अहमदाबाद में सरदारधाम भवन का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया।  साथ ही सरदारधाम चरण- II कन्या छात्रालय का भी भूमिपूजन किया। भारत के लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को यह प्रतिष्ठान समर्पित हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे यहां किसी भी मंगल कार्य को करने से पहले गणेश पूजा की रिवाज है. सौभाग्य से सरदारधाम भवन का उद्घाटन ऐसे समय में किया जा रहा है, जब देश में गणेशोत्सव मनाया जा रहा है। वहीं, पीएम मोदी ने शिकागो में दिए गए स्वामी विवेकानंद के भाषण को याद करते हुए कहा कि आज के ही दिन 1893 में शिकागो में विश्व धर्म संसद का आयोजन हुआ था। साथ ही कहा कि वैश्विक मंच पर खड़े होकर स्वामी विवेकानंद ने संसार को भारत के मानवीय मूल्यों से अवगत करवाया था। पीएम मोदी ने कहा कि आज नौजवानों को नई दिशाएं मिल रही हैं। और समस्या का समाधान मानवीय मूल्यों से होगा।

वहीं, पीएम मोदी ने तमिल कवि सुब्रमयण्म भारती की चर्चा करते हुए कहा कि उन्होंने अपना संपूर्ण जीवन समाज और राष्ट्र की प्रगति में त्याग दिया। सुब्रमण्यम भारती जी ने सदैव भारत की एकता पर विशेष बल दिया।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities