ब्रेकिंग
ताजनगरी में पुलिस ने जबरन उठाया किसानों का धरनास्कूल बना स्वीमिंग पूल, हेड मास्टर ने प्रधान को दोषी ठहरायाअंधविश्वास ने ली महिला की जान, नहीं मिला उपचारभारतीय संस्कृति सारे विश्व में निराली है : संघ संपर्क प्रमुख रामलालनरेंद्र गिरि का शव फांसी पर था तो कैसे चलता रहा पंखा? चौंकाने वाला वीडियो आया सामनेEtah: भारत से गए पाकिस्तानियों के नाम अभी भी दर्ज है जमीन, प्रशासन ने की कार्रवाईSiddharthnagar : हॉस्पिटल में हुई चोरी का हुआ खुलासा, पुलिस ने पांच चोरों को धरदबोचाएटा: खुलेआम अवैध शराब बिक्री करते युवक का वीडियो हुआ वायरल, आरोपी गिरफ्तारकुछ कहूं…लोकतंत्र में बाबूराज…आखिर ? अनिच्छा से पंच तत्व में विलीन हुए महंत नरेंद्र गिरि

अयोध्या: रामलीला को लेकर तैयारियां तेज़, सरयू तट पर हुआ भूमि पूजन

अनिल निषाद, अयोध्या

अयोध्या में 6 अक्टूबर से होने वाली वर्चुवल रामलीला में 12 से भी ज्यादा बॉलीबुड स्टार शामिल हो रहे हैं. इसका आनंद देश के साथ विदेश में बैठे राम भक्त भी ले सकेगें. इसके लिए 26 भाषाओं में सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर इसे दिखाया जाएगा. इसकी तैयारी को लेकर सरयू तट स्थित लक्ष्मण किला के मैदान में भूमि पूजन किया गया. इस भूमि पूजन में उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक शामिल हुए. ब्राह्मणों की मौजूदगी में वैदिक मंत्रोचार के साथ भूमि पूजन संपन्न हुआ. वहीं, रामलीला के मंचन को लेकर भूमि पूजन करने रामनगरी पहुंचे. कानून मंत्री बृजेश पाठक ने बताया कि आज सभी लोग अयोध्या आना चाहते हैं. और अयोध्या की रामलीला को करने के लिए सुभाष मलिक के नेतृत्व में अयोध्या में इकठ्ठा हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि पिछले साल 16 करोड़ लोगों ने इस रामलीला को देखा था, इस बार पहले से और ज्यादा लोग इसे देखेंगे.

इस साल रामलीला में भगवान श्री राम की भूमिका में राहुल और माता सीता की भूमिका में भाग्यश्री होंगी. बॉलीबुड अभिनेता रजा मुराद ने बताया कि रामलीला तो हर शहर में होती है. लेकिन राम नगरी अयोध्या में रामलीला करने का महत्व ही अलग है. यह दुनिया की सबसे बड़ी रामलीला हो गई है। क्योंकि यह अयोध्या में होने जा रही है। बुधवार को हुए भूमि पूजन में सांसद लल्लू सिंह, नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता और राम नगरी के प्रमुख संत लक्ष्मण किलाधीश मैथिलीशरण, हनुमानगढ़ी के महंत राजू, अखाड़ा परिषद के पूर्व अध्यक्ष और हनुमानगढ़ी के महंत ज्ञान दास के शिष्य संजय दास, जानकी घाट बड़ा स्थान के पीठाधीश्वर जन्मेजय शरण, साकेत शीश महल के महंत श्री राम भूषण दास के साथ कृपालु जी भूमि मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities