ब्रेकिंग
लड़की के साथ अश्लील फोटो का डर रहा मौत की वजह, सुसाइड नोट से उजागर हुए कई राजSitapur: तेज बारिश के चलते गिरी दीवार, मलबे में दबे पति-पत्नी समेत पांचSiddharthnagar: पूर्व प्रधान ने धोखाधड़ी से हड़पी सरकारी रकम, कागजों में पूरे दिखाए निर्माण कार्यऔरैया: बहन के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर भाई की पिटाईMahoba: अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, जिला प्रशासन ने चलाई बड़ी मुहिमनरेंद्र गिरि मामले में सीबीआई जांच के लिए याचिका दायर, हो सकती है अधिकारियों से पूछताछमहंत नरेंद्र गिरि के मौत के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा: सीएम योगीमहंत की डेथ मिस्ट्री में कई राज,सपा के पूर्व मंत्री से लेकर बिल्डर तक जुड़े है तार  सऊदी विदेश मंत्री ने पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान तालिबानी हुकूमत पर की चर्चादेखिए कैसे संतों की मौतों से भरा रहा है निरंजनी अखाड़े का इतिहास, बेशुमार दौलत रही मौतों की वजह

रामभक्तों को राममंदिर के लिए करना होगा और इंतजार, राममंदिर की नींव निर्माण में हुआ बदलाव

रामनगरी में जल्द भव्य राममंदिर निर्माण की उम्मीद लगाए रामभक्तों को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है. क्योंकि मंदिर निर्माण के लिए हो रहे नींव भराई के काम को थोड़ा और बढ़ा दिया गया. पहले नींव भराई 44 लेयर की होनी थी. लेकिन अब मजबूती के मानकों को ध्यान में रखते हुये 4 लेयर और बढ़ा दी गई. इसी के साथ अब नींव की भराई 48 लेयर की होगी।

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का दावा है कि लेयर बढ़ाये जाने के बाद भी 20 सितंबर तक नींव भराई का काम पूरा कर लिया जायेगा। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय न बताया कि राममंदिर की मजबूती के साथ ट्रस्ट किसी भी प्रकार की जल्दबाजी नहीं करना चाहता है. यही कारण है कि ट्रस्ट हर कदम फूंक-फूंक कर रख रहा है। ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय की मानें तो बुनियाद की लेयर भरने के बाद मजबूती के लिये प्रति लेयर को वाइब्रेटर से दबाया जा रहा है. मानकों के अनुसार, अभी भी दो इंच का गैप आ रहा है. इसी कारण लेयर की संख्या 44 की बजाय बढ़ा कर 48 की गईं हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि 20 सितंबर तक नींव भराई का काम पूरा कर किया जायेगा।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities