ब्रेकिंग
Gaziabad: 30 सितम्बर के बाद नहीं चलेंगी ये गाड़ियां, देना होगा भारी जुर्मानाUrvashi Rautela लॉन्ग बॉडीकोन गाउन में आई नजर, फैंस का चकराया सिरAgra: संदिग्ध परिस्थितियों में क्लीनिक संचालक डॉक्टर लापता, परिजनों ने जताई अनहोनी की आशंकाAyodhya: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पं. दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति का किया अनावरणSitapur: पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयन्ती पर गरीब कल्याण किसान मेले का हुआ आयोजनSiddharthnagar: पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर किसान कल्याण मेले का हुआ आयोजनपं. दीनदयाल उपाध्याय ने राष्ट्र निर्माण के लिए अपना जीवन किया समर्पित: पीएम मोदीगुरू से लाखों ले उड़े चेले, अंधविश्वास में ठगी गई महिला टीचरपीएम मोदी और सीएम योगी समेत कई नेतायों ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर दी श्रद्धांजलिMathura: दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष, एक की मौत, आधा दर्जन घायल

AK-47 के साथ तालिबान में संभाला जा रहा है ‘रिजर्व बैंक’

अफगानिस्‍तान पर कब्‍जा करने के बाद पैसे की मार झेल रहे तालिबान ने ब्लैक मनी को सफेद करने के लिए हाजी मोहम्‍मद इदरिस को देश के सेंट्रल बैंक दा अफगानिस्‍तान बैंक (DAB) का मुखिया बना दिया है। तालिबानी आतंकियों ने देश के बैंकों को आश्‍वासन दिया है कि वे एक पूरी तरह से अच्छा और मजबूत अर्थव्यवस्था चलना चाहते है। इसी बीच ‘रिजर्व बैंक’ के मुखिया हाजी मोहम्‍मद इदरिस की एक तस्‍वीर सोशल मीडिया में वायरल हो गई है। इस फोटो में वह लैपटॉप के साथ AK-47 चेयर पर बैठा है और वहां की शीर्ष बैंक की ‘कमान’ संभाले नजर आ रहे हैं.

दरअसल, तालिबान ने अभी तक ये नहीं बताया है कि देश को चलाने के लिए पैसों का इंतजाम कैसे होगा। पिछले दिनों तालिबान के प्रवक्‍ता जबीउल्‍ला मुजाहिद ने इदरिस के नियुक्ति का ऐलान किया था। जबीउल्‍ला ने बताया था कि इदरिस देश के बैंक के कार्यकारी चीफ होंगे। उसने कहा था कि इदरिस सरकारी संस्‍थानों को संगठित करेंगे, बैंकिंग से जुड़े मुद्दों को सुलझाएंगे और लोगों की समस्‍याओं को कम करेंगे। राइफल लिए ‘रिजर्व बैंक’ के मुखिया की वायरल तस्‍वीर से साफ झलक रहा है कि वह किस तरह से समस्‍याओं का समाधान करेंगे।

इदरिस के बारे कहा जाता है वह काले धन को सफेद करने में उस्ताद है. अफगानिस्‍तान के पूर्व उपराष्‍ट्रपति अमरुल्‍ला सालेह ने इदरिस को लेकर चेतावनी भी दी थी कि तालिबान ने काले धन को सफेद करने वाले व्‍यक्ति को देश के शीर्ष बैंक का चीफ बनाया है। सालेह ने पिछले दिनों कहा था, ‘काले धन को सफेद करने वाला इदरिस अलकायदा समर्थकों और तालिबान के बीच पैसे की लेन-देन की सुविधा मुहैया कराता था।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities