ब्रेकिंग
लड़की के साथ अश्लील फोटो का डर रहा मौत की वजह, सुसाइड नोट से उजागर हुए कई राजSitapur: तेज बारिश के चलते गिरी दीवार, मलबे में दबे पति-पत्नी समेत पांचSiddharthnagar: पूर्व प्रधान ने धोखाधड़ी से हड़पी सरकारी रकम, कागजों में पूरे दिखाए निर्माण कार्यऔरैया: बहन के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर भाई की पिटाईMahoba: अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, जिला प्रशासन ने चलाई बड़ी मुहिमनरेंद्र गिरि मामले में सीबीआई जांच के लिए याचिका दायर, हो सकती है अधिकारियों से पूछताछमहंत नरेंद्र गिरि के मौत के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा: सीएम योगीमहंत की डेथ मिस्ट्री में कई राज,सपा के पूर्व मंत्री से लेकर बिल्डर तक जुड़े है तार  सऊदी विदेश मंत्री ने पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान तालिबानी हुकूमत पर की चर्चादेखिए कैसे संतों की मौतों से भरा रहा है निरंजनी अखाड़े का इतिहास, बेशुमार दौलत रही मौतों की वजह

तालिबान ने पंजशीर पर अपना दावा ठोका, गवर्नर हाउस पर तालिबानी झंडा लगाया

तालिबान ने पंजशीर पर अपना दावा ठोक दिया है। सूत्रों के मुताबिक, तालिबान लड़ाकों ने पंजशीर के गवर्नर हाउस को अपने अधिकार में ले लिया है और वहां पर तालिबानी झंडा भी लटका दिया है। आज जारी की गई तस्वीरों में गवर्नर हाउस में तालिबान का झंडा और उसके बाहर तालिबानी लड़ाके खड़े दिखाई दे रहे हैं। 

वहीं, तालिबान ने दावा करते हुए कहा है कि पंजशीर की लड़ाई में उसने प्रतिरोधी मोर्चे के चीफ कमांडर मोहम्मद साहेल को मार गिराया है। इससे पहले मोर्चे के प्रवक्ता फहीम दश्ती और महमद मसूद के भतीजे की मौत की खबर भी सामने आई थी। कहा जा रहा है कि तालिबान के दावे के बाद अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है। वहीं पंजशीर का नेता अहमद मसूद तीन दिन से ताजिकिस्तान में जमे है। 

प्रतिरोधी मोर्चे ने फहीम दश्ती की मौत से पहले ही तालिबानियों को बड़ा नुकसान पहुंचाया था। वही, उग्र गोलीबारी में 600 से अधिक तालिबानियों की मौत हुई थी, तो 1000 से ज्यादा ने आत्मसमर्पण किया था। फहीम दश्ती भी इस लड़ाई का हिस्सा थे, उन्होंने ही 600 तालिबानियों की मौत की खबर दी थी। तालिबान ने इसके एक दिन बाद ही पंजशीर के गवर्नर हाउस पर कब्जा कर लिया है।  

फहीम दश्ती की मौत के बाद प्रतिरोधी मोर्चे की तरफ से संग्राम विराम की अपील की गई है। वहीं, अहमद मसूद ने भी कहा है कि यदि तालिबान अपने लड़ाकों को पंजशीर से वापस बुला लेता है तो वह फ़ौरन संग्राम को विराम देंगे। 

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities