ब्रेकिंग
Auraiya: पिछड़ों को मंत्री बनाना भाजपा की चाल- त्रिवेणी पालTEAM INDIA का नया कोच: मुख्य कोच पद के लिए द्रविड़ ने किया आवेदनप्रमोशन में रिजर्वेशन मामला: केंद्र और राज्य सरकारों की दलीलें पूरी, सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसलाSiddharthnagar: बिजली के खंभे से गिरने पर विद्युत कर्मचारी की मौत, नाराज लोगों ने दिया धरनाAuraiya: राजा भैया ने किया रोड शो, विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं में भरा जोशइस शहर को कहा जाता है विधवा महिलाओं की घाटीAgra: बच्चों से भरी वैन के गड्ढे में गिरने से हुआ हादसाJhansi: युवा मोर्चा की जिला झाँसी महानगर कार्यसमिति की बैठक हुई सम्पन्नHamirpur: NH34 पर अतिक्रमण हटाने पहुंची कंपनी, विधायक ने मांगी मोहलतAyodhya: पांचवे दीपोत्सव को भव्य बनाने के लिए अवध यूनिवर्सिटी में तैयारी शुरू

नए फीचर के साथ WhatsApp बन जाएगा सुपर ऐप

अंकित साह, टेक्नोलॉजी डेस्क

WhatsApp में नया फीचर जल्द ही जुड़ने वाला है. शायद ये फीचर WeChat के आधार पर जुड़ेगा।
तो क्या वॉट्सऐप भी wechat की तरह सुपर ऐप बनने की रह में है। सुपर ऐप का मतबल होता है उसमे चैटिंग के अलावा और भी कई काम एक साथ कर सकते हैं। इसी के तर्ज पर जल्द ही वॉट्सऐप अपने इस नए फीचर को ऐड करने वाला है.

फिलाल वॉट्सऐप से आप चैटिंग कर सकते हो, किसको को पेमेंट भी कर सकते हैं, वॉट्सऐप से कॉलिंग कर सकते हैं, वॉट्सऐप पर बुकिंग भी कर सकते हैं. मगर आने वाले समय में आप वॉट्सऐप से आप यह जान पाएंगे की आपके आस पास कहां क्या है.  WhatsApp एक फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. जिसके तहत यूजर्स को वॉट्सऐप पर ही आस-पास की लोकल शॉप्स और सर्विस को ढूंढने का ऑप्शन मिल जाएगा. मतबल की अब आपको गूगल पर जो औप्शन मिलता था वह WhatsApp देने वाला है। WhatsApp हेड विल कैथकार्ट ने एक ट्वीट किया है. वॉट्सऐप पर कैटिगरी के हिसाब से आप सर्च कर सकते हैं. उदाहरण के तौर पर ग्रोसरी स्टोर या रेस्ट्रों के बारे में सर्च किया जा सकता है. वॉट्सऐप इन दिनों बिजनेस की फीचर्स पर ज्यादा फोकस कर रहा है. वॉट्सऐप ने एक डाटा दिया था जिसमे यह कहा था कि दुनिया भर के 175 Million लोग वॉट्सऐप बिजनेस अकाउंड (WhatsApp Business Accout) डेली यूज करते हैं.  इन ऐप बिजनेस डायरेक्टरी फीचर फिलहाल टेस्टिंग फेज में है. इसे ब्राजील में टेस्ट किया जा रहा है और आने वाले समय में कंपनी टेस्टिंग का दायरा बढ़ा सकती है.

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities