ब्रेकिंग
सुप्रीम कोर्ट के इस जज ने नूपुर शर्मा को सुनाई खरी-खरी, याचिका खरिज कर कहा टीवी में जाकर देश से मांगे माफी‘चायवाले’ ने पवार के ‘पॉवर’ और ठाकरे के ‘इमोशन’ का निकाला तोड़, ‘ऑटो चालक’ को इस वजह से बनाया महाराष्ट्र का चीफ मिनीस्टरउदयपुर घटना को लेकर कानपुर के मुस्लिम संगठन के साथ अन्य लोगों में उबाल, कन्हैयालाल के हत्यारों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दिलवाए ‘सरकार’महाराष्ट्र में फिर से बड़ा उलटफेर, शिंदे के साथ फडणवीस लेंगे शपथBIG BREAKING – देवेंद्र फडणवीस नहीं, एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, शाम को अकेले लेंगे शपथशिंदे बने मराठा राजनीति के ‘बाहुबली’ जानिए देवेंद्र भी ‘समंदर’ से क्यों कम नहींPanchang: आज का पंचांग 30 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयMonsoon Update: गाजियाबाद और आसपास के जिलों को करना होगा बारिश का इंतजार, पूर्वी यूपी में हल्की बारिश शुरूउदयपुर हिंसा का सायां यूपी तक पहुंचा, यूपी के मेरठ जोन में अलर्ट, सोशल मीडिया पर खाास नजरCorona Update: कोरोना ने बढ़ाई देश की टेंशन, एक ही दिन में बढ़ 25 फीसदी मरीज बढ़े, 30 लोगों की मौत

जल्द ही बदल जाएगा WhatsApp! नए 5 फीचर्स आपको देंगे पहले से ज्यादा मजा

WhatsApp ने अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए कई नई सर्विसेज को पेश किया है। इसी कड़ी में हाल ही में Communities की शुरुआत की है। इसके जरिए यूजर्स का एक दूसरे के साथ कम्यूनिकेशन और भी बेहतर हो जाएगा। एक पोस्ट में, WhatsApp के स्वामित्व वाली कंपनी Facebook ने कहा कि 2009 में लॉन्च होने के बाद से, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म इस बात पर ध्यान दे रहा है कि वो यूजर्स के बीच कम्यूनिकेशन में लोगों को अगली क्या चीज अच्छी चीज दे सकता है। तो अब जानते हैं कि WhatsApp में आने वाले समय में कौन-से 5 फीचर्स लॉन्च होने वाले हैं.

ये हैं WhatsApp के 5 नए फीचर्स
Communities: WhatsApp अब यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर कम्युनिटी बनाने की अनुमति देगा। एक रिपोर्ट के अनुसार, Communities के तहत, अलग-अलग लोकेशन्स पर स्कूलों, रेसिडेंशिल सोसाइटीज और दोस्तों जैसे Communities के एक ग्रुप का प्रतिनिधित्व करने वाले सभी ग्रुप्स का आयोजन किया जा सकता है।

WhatsApp ग्रुप एडमिन को ज्यादा पावर:
WhatsApp ग्रुप एडमिन अब किसी भी पार्टिसिपेंट द्वारा पोस्ट किए गए मैसेज को कभी भी डिलीट कर सकेंगे। एक बार रिमूव किए जाने के बाद कॉन्वर्सेशन, ग्रुप के किसी भी सदस्य को दिखाई नहीं देगी।

वॉयस कॉल
WhatsApp अब ग्रुप वॉयस कॉल में 32 लोगों को अनुमति देगा। वर्तमान में, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो कॉल में अधिकतम पांच लोग ही शामिल हो सकते हैं। लेकिन जल्द ही ये 32 लोग हो जाएंगे।

बड़ी फाइल शेयर करना
WhatsApp यूजर्स अब मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर 2 गीगाबाइट तक साइज वाली फाइलें भेज पाएंगे। अगर ऐसा हो जाता है तो यूजर को काफी सुविधा हो जाएगी।

Facebook लाइक रिएक्शन

WhatsApp काफी समय से नए रिएक्शन की टेस्टिंग कर रहा था। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने अब आखिरकार इस फीचर को पेश करने का फैसला किया है। मेटा ने एक ब्लॉग में कहा, “WhatsApp पर इमोजी रिएक्शन लााया जा रहा है जिससे लोगों को मैसेज पर रिएक्शन देने की अनुमति मिले

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities