ब्रेकिंग
सुप्रीम कोर्ट के इस जज ने नूपुर शर्मा को सुनाई खरी-खरी, याचिका खरिज कर कहा टीवी में जाकर देश से मांगे माफी‘चायवाले’ ने पवार के ‘पॉवर’ और ठाकरे के ‘इमोशन’ का निकाला तोड़, ‘ऑटो चालक’ को इस वजह से बनाया महाराष्ट्र का चीफ मिनीस्टरउदयपुर घटना को लेकर कानपुर के मुस्लिम संगठन के साथ अन्य लोगों में उबाल, कन्हैयालाल के हत्यारों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दिलवाए ‘सरकार’महाराष्ट्र में फिर से बड़ा उलटफेर, शिंदे के साथ फडणवीस लेंगे शपथBIG BREAKING – देवेंद्र फडणवीस नहीं, एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, शाम को अकेले लेंगे शपथशिंदे बने मराठा राजनीति के ‘बाहुबली’ जानिए देवेंद्र भी ‘समंदर’ से क्यों कम नहींPanchang: आज का पंचांग 30 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयMonsoon Update: गाजियाबाद और आसपास के जिलों को करना होगा बारिश का इंतजार, पूर्वी यूपी में हल्की बारिश शुरूउदयपुर हिंसा का सायां यूपी तक पहुंचा, यूपी के मेरठ जोन में अलर्ट, सोशल मीडिया पर खाास नजरCorona Update: कोरोना ने बढ़ाई देश की टेंशन, एक ही दिन में बढ़ 25 फीसदी मरीज बढ़े, 30 लोगों की मौत

नरेंद्र मोदी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, राहुल गांधी ने कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया के निशाने पर हैं। दरअसल, एक वीडियो के सामने आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार विपक्षी पार्टियों के नेताओं द्वारा ट्रोल किए जा रहे हैं। लेकिन ट्रोलिंग के पीछे की असल सच्चाई क्या है इसका खुलासा हम आपको करेंगे लेकिन।

पहले जरा इस वीडियो को देखिए इस वीडियो में प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपना संबोधन दे रहे हैं। संबोधन शुरू होते ही अचानक प्रधानमंत्री रुक जाते हैं उसके बाद इधर-उधर बगले झांकने लगते हैं फिर अपना इयरपीस कान में लगाकर पूछते हैं आपको आवाज आ रही है फिर चुप हो जाते हैं। इस वीडियो को लेकर विपक्षी पार्टियों ने प्रधानमंत्री को जमकर ट्रोल किया कहा टेलीप्रॉन्पटर रुकते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बोलती बंद हो गई। सबसे ज्यादा कांग्रेसियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्रोल किया राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके लिखा इतना झूठ टेलीप्रॉन्पटर भी बर्दाश्त नही कर पाया, उसके बाद क्या समाजवादी पार्टी, क्या तृणमूल कांग्रेस ,क्या शिवसेना, क्या लेफ़्टिस्ट? सभी प्रधानमंत्री का मजाक उड़ाने लगे, जबकि बीजेपी की तरफ से इसे तकनीकी खामी बताया गया।

दरअसल प्रधानमंत्री वर्ल्ड इकोनामिक फोरम को संबोधित कर रहे थे और संबोधन के शुरू होते ही अचानक प्रधानमंत्री बोलते बोलते रुक गए इसी वीडियो को जमकर वायरल किया जा रहा है। लेकिन सवाल यह है किया गया टेलीप्रॉन्पटर बंद भी हो गया और प्रधानमंत्री बोलते-बोलते रुक भी गए तो आखिर कौन सा तूफान आ गया सवाल यह भी वैश्विक मंच पर एक देश का प्रधानमंत्री अगर भाषण दे रहा है तब भला क्या विपक्षी पार्टियों को या नेताओं को उनका इस तरह मजाक उड़ाना शोभा देता है। राहुल गांधी का एक पुराना बयान भी जमकर वायरल किया जा रहा है जिसमें राहुल गांधी कहते हैं प्रधानमंत्री बगैर टेलीप्रॉन्पटर के एक शब्द नहीं बोल सकते जरा इसे भी सुनिए।

यह तो सिक्के का एक पहलू था लेकिन अब हम आपको सिक्के का दूसरा पहलू दिखाते हैं हम आपको इस पूरे वीडियो की असल सच्चाई बताते हैं वह सच्चाई जो किसी और ने ना तो दिखाई है ना सुनाई है दरअसल हकीकत यह है कि जिस वक्त प्रधानमंत्री वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम को संबोधित करना शुरू कर रहे थे जैसे ही प्रधानमंत्री ने अपना संबोधन शुरू किया वैसे ही पीछे से किसी ने प्रधानमंत्री से कहा कि सर एक बार सब से पूछ लीजिए उन्हें आपकी आवाज आ रही है या नहीं। इस वीडियो को जरा गौर से सुनिए प्रधानमंत्री के पीछे से आ रही इस आवाज को कानों पर जोर डालकर सुनिए।

जैसे ही पीछे से वह आवाज खत्म होती है वैसे ही प्रधानमंत्री तुरंत रुकते हैं अपना इयरपीस लगाते हैं और उसके बाद पूछते हैं क्या मेरी आवाज मिल रही है क्या मेरे अनुवादक की आवाज भी आपको मिल रही है सामने से उसका जवाब आता है तब तक प्रधानमंत्री शांत रहते हैं। पूरा वीडियो महज इतना ही दिखाया गया है यहां प्रधानमंत्री चुपचाप खड़े रहते हैं लेकिन उसके बाद के वीडियो में प्रधानमंत्री अपना संबोधन शुरू करते हैं। टेक्नोलॉजी के कई जानकार मानते हैं कि दरसल problem TP में नही Wef की ओर से ही कनेक्टिंग में कुछ समस्याएं थी। खैर वजह भले ही कुछ भी रही हो लेकिन इस समय प्रधानमंत्री टेलीप्रॉन्पटर को लेकर जमकर ट्रोल हो रहे हैं।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities