ब्रेकिंग
सुप्रीम कोर्ट के इस जज ने नूपुर शर्मा को सुनाई खरी-खरी, याचिका खरिज कर कहा टीवी में जाकर देश से मांगे माफी‘चायवाले’ ने पवार के ‘पॉवर’ और ठाकरे के ‘इमोशन’ का निकाला तोड़, ‘ऑटो चालक’ को इस वजह से बनाया महाराष्ट्र का चीफ मिनीस्टरउदयपुर घटना को लेकर कानपुर के मुस्लिम संगठन के साथ अन्य लोगों में उबाल, कन्हैयालाल के हत्यारों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दिलवाए ‘सरकार’महाराष्ट्र में फिर से बड़ा उलटफेर, शिंदे के साथ फडणवीस लेंगे शपथBIG BREAKING – देवेंद्र फडणवीस नहीं, एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, शाम को अकेले लेंगे शपथशिंदे बने मराठा राजनीति के ‘बाहुबली’ जानिए देवेंद्र भी ‘समंदर’ से क्यों कम नहींPanchang: आज का पंचांग 30 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयMonsoon Update: गाजियाबाद और आसपास के जिलों को करना होगा बारिश का इंतजार, पूर्वी यूपी में हल्की बारिश शुरूउदयपुर हिंसा का सायां यूपी तक पहुंचा, यूपी के मेरठ जोन में अलर्ट, सोशल मीडिया पर खाास नजरCorona Update: कोरोना ने बढ़ाई देश की टेंशन, एक ही दिन में बढ़ 25 फीसदी मरीज बढ़े, 30 लोगों की मौत

पंजाब में शानदार जीत दर्ज करने के बाद आम आदमी पार्टी अब हरियाणा में दिखायेगी दम

आम आदमी पार्टी (आप) ने नई दिल्ली के बाद पंजाब में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद अब हरियाणा में अपना बिगुल बजाने की तैयारी कर ली है। अभी तक हरियाणा में आप उतनी सक्रिय नहीं थी, लेकिन पंजाब में प्रचंड जीत से उत्साहित पार्टी यहां भी खुलकर ‘बैटिंग’ करेगी। इसकी शुरुआत होगी 48 नगर पालिकाओं एवं नगर परिषदों के चुनावों से, जिनमें आप ने पार्टी चुनाव चिन्ह पर लड़ने की घोषणा की है।

पार्टी ने 28 नगर परिषद और नगर पालिकाओं के लिए प्रभारी भी नियुक्त कर दिए हैं। आप के हरियाणा मामलों के प्रभारी व राज्यसभा सदस्य डा. सुशील गुप्ता ने इन चुनावों को लेकर अगले सप्ताह बैठक बुलाने का भी निर्णय लिया है। आज से इन सभी निकायों में ‘विजय यात्रा’ निकाली जाएगी। सुशील गुप्ता ने पंचकूला और पिंजौर में वर्करों के साथ पंजाब चुनावों में जीत का जश्न मनाया।

प्रदेश प्रभारी ने जिन 28 निकायों के लिए प्रभारी नियुक्त किए हैं, उनमें सढ़ौरा की सुशील जैन, लाडवा जवाहर गोयल, कालका की कमान राहुल भारतीय, पिहोवा राजेंद्र ढुल, इस्माइलाबाद लखविंद्र सिंह राणा, थानेसर सुमित हिंदुस्तानी, घरौंडा मेहर सिंह संधू, असंध महेंद्र राठी, निसिंग अजीत सिंह, चीका मुकेश गर्ग, तरावड़ी गौरव बक्शी, राजौंद की संजय जागलान तथा कैथल की सुखबीर चहल को सौंपी गई है।

आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन वर्ष 2014 और 2019 के लोकसभा व विधानसभा चुनावों में अच्छा नहीं रहा। आप ने 2019 के लोकसभा चुनाव जननायक जनता पार्टी के साथ मिलकर लड़े थे। अब निकाय चुनावों के जरिये पार्टी फिर से चुनावी रण में उतरेगी। इस बार पूरी तैयारी और प्रबंधन के फार्मूले के तहत निकाय चुनाव में उम्मीदवार उतारे जाएंगे।

नारायणगढ़ में गुरपाल सिंह, डबवाली में नवजोत सिद्धू, रानियां में हैप्पी रानियां, ऐलनाबाद में डा. गोविंद कंबोज, फतेहाबाद में अमित मेहता, भूना में कुलदीप, टोहाना में अजय झाझड़ा, रतिया में गुरविंद्र गरजा, बास में रामेश्वर श्योराण, हांसी में सचिन जैन, बरवाला में संजय बूरा, जींद में तरसेम गोयल, सफीदों में लाभ सिंह, उचाना में वीरेंद्र नरवाल तथा नरवाना में अजीत सिंह को आम आदमी पार्टी ने निकाय चुनावों के लिए प्रभारी नियुक्त किया है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities