ब्रेकिंग
खनन माफिया हाजी इकबाल और उसके बहनोई दिलशाद पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा, बुलडोजर और संपत्ति पर एक्शन के बाद पुलिस ने किया अब तक का सबसे बड़ा ‘प्रहार’5 लाख की सुपारी लेकर इन खूंखार शूटर्स ने मध्य प्रदेश की पूजा मीणा का किया मर्डर, पति ने हत्या की पूरी फिल्मी कहानी बयां की तो ये चार लोग गदगदडेढ़ करोड़ के जेवरात मैंने नहीं किए पार प्लीज छोड़ दे ‘साहब’ पर नहीं माना थानेदार और थाने में मजदूर की दर्दनाक मौतAzadi ka Amrit Mahotsav : मरी नहीं जिंदा है दूसरा ’जलियां वाला बाग’ की गवाह ‘इमली’ जिस पर एक साथ 52 क्रांतिकारियों को दी गई थी फांसीSawan Special Story 2022 : यूपी के इस शहर में भू-गर्भ से प्रकट हुए नीलकंठ महादेव, महमूद गजनवी ने शिवलिंग पर खुदवा दिया ‘लाइलाह इलाल्लाह मोहम्मद उर रसूलल्लाह‘बीजेपी नेता बीएल वर्मा के जन्मदिन पर पीएम मोदी ने खास अंदाज में दी बधाईजनिए किस मामले में मंत्री राकेश सचान पर कोर्ट ने फैसला किया सुरक्षित, सपा ने ट्वीटर पर क्यों लिखा ‘गिट्टी चोर’देश के अगले उपराष्ट्रपति होंगे जगदीप धनखड़, वकालत से लेकर सियासत तक जाट नेता का ऐसा रहा सफरबीच सड़क पर आपस में भिड़े पुलिसवाले और एक-दूसरे को जड़े थप्पड़ ‘खाकीधारियों के दगंल’ की पिक्चर हुई रिलीज तो मच गया हड़कंपनदी के बीच नाव पर पका रहे थे भोजन तभी फटा गैस सिलेंडर, बालू के अवैध खनन में लगे पांच मजदूरों की जलकर दर्दनक मौत

महेंद्र द्विवेदी दूसरी बार सर्व सम्मति से निर्विरोध निर्वाचित हुए उपजा जिलाध्यक्ष

रिपोर्ट- सौरभ तिवारी

महोबा कस्बा जैतपुर में डाक-बंगला सभागार में यूपी जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन की बैठक पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी तारा पाटकार की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में सर्वप्रथम उपजा एवं NUJI के पूर्व अध्यक्ष पीके राय के निधन पर 2 मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। संगठन की बैठक में जिले से लेकर प्रदेश स्तर तक पत्रकारों के उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं पर रोष व्यक्त किया गया एवं उत्तर प्रदेश शासन से पत्रकार सुरक्षा कानून बनाए जाने की मांग की गई. साथ ही बैठक में उपजा जिला इकाई के नवीन गठन पर भी चर्चा की गई जिसमें संरक्षक मंडल के सदस्य श्री लक्ष्मी प्रसाद गोस्वामी एवं प्रकाश सक्सेना ने अध्यक्ष पद पर, महेंद्र द्विवेदी एवं संयोजक पद पर विराग पचौरी के नाम का प्रस्ताव रखा गया. जिसका सभी सदस्यों द्वारा ध्वनि मत से समर्थन किया गया. इसी तरह महामंत्री, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, उपाध्यक्ष और कार्यकारिणी के अन्य पदाधिकारी गणों हेतु सभी नामों का प्रस्ताव किया गया, जिसपर सर्व सम्मति एवं ध्वनिमत से प्रस्ताव पास किया गया. बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों एवं संरक्षक मंडल के सदस्यों ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष महेन्द्र द्विवेदी, वरिष्ठ महामंत्री प्रकाश सक्सेना, महामंत्री देवेन्द्र मिश्रा और नवगठित कार्यकारिणी का माल्यार्पण कर हार्दिक बधाई दी गई। संरक्षक मंडल और कार्यकारिणी द्वारा आने वाले कार्यक्रमों के संचालन हेतु नवनिर्वाचित अध्यक्ष को नवगठित कार्यकारिणी का शपथ और बाकी कार्यक्रम तय करने के साथ अन्य साथियों को संगठित करने में यथोचित निर्णय लेने हेतु अधिकृत किया गया.

बैठक में राजेश चतुर्वेदी ,अतुल शर्मा आनंद द्विवेदी, फहीमुद्दीन, लक्ष्मी प्रसाद गोस्वामी, तारा पाटकर, आनंद द्विवेदी, एके त्रिपाठी को संरक्षक मंडल की जिम्मेदारी दी गयी. शशि भूषण रिछारिया को तहसील संरक्षक, महेंद्र द्विवेदी जिला अध्यक्ष विराग पचौरी संयोजक, विक्रम सिंह परिहार, राजेश अग्रवाल, आनंद तिवारी वरिष्ठ उपाध्यक्ष, प्रकाश सक्सेना वरिष्ठ महामंत्री गोरेलाल कुशवाहा, आलोक शर्मा, कैलाश सोनी, रमाकांत मिश्रा, कृष्ण कांत सोनी को उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई इसके अलावा योगेश कुमार चौबे को वरिष्ठ उपाध्यक्ष पर मनोनीत किया गया। इसके साथ ही संगठन में अन्य पदाधिकारियों की घोषणा की गई. बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में प्रेस क्लब अध्यक्ष संजय मिश्रा, सहित बड़ी संख्या में पत्रकार उपस्थित रहे. कार्यक्रम की अध्यक्षता तारा पाटकार द्वारा की गई. उपजा जिलाध्यक्ष महेंद्र द्विवेदी ने जनपद के सुदूर क्षेत्रों से आए पत्रकार साथियों का आभार व्यक्त किया।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities