ब्रेकिंग
Panchang: आज का पंचांग 25 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 24 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 23 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयकानपुर हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने, सर्विलांस पर लगे मोबाइलों से हुआ बड़ा खुलासाबाँदा में प्राधिकरण और निबंधन की मिलीभगत से प्लाटिंग के नाम पर हो रही है खुली डकैती ,आप भी हो जाइए सावधान!Panchang: आज का पंचांग 22 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयशिवसेना में लगातार बढ़ रही है बागी विधायकों की संख्या, अब तक 42 MLA ने ठाकरे के खिलाफ मोर्चा खोलाऑटो रिक्शा चलाने और रिवॉल्वर-पिस्टल रखने वाले इस नेता ने ठाकरे को दी चुनौती, महाराष्ट्र की महा विकास आघाडी सरकार गिरने की शुरू हुई उल्टी गिनतीएक ‘महिला मस्साब’ कैसे चुनीं गईं एनडीए के राष्ट्रपति की उम्मीदवार, पीएम नरेंद्र मोदी ने इन बड़े नामों के बजाए द्रौपदी पर क्यों लगाया दांवअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सीएम योगी का दिखा अनोखा अंदाज, तस्वीरों में देखें कैसे दिया स्वस्थ जीवन का संदेश

मोदी के लिए बेहद खास होगा योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण, 2024 की रखी जाएगी नींव

25 मार्च 2022 को रखी जाएगी 2024 की बुनियाद ?
योगी कैबिनेट का शपथग्रहण होगा 2024 का ट्रेलर ?
शपथग्रहण के जरिए विरोधियों को साधने की कोशिश?
देश का कोना-कोना देखेगा योगी का शपथग्रहण

जी हां, 25 मार्च 2022 को लखनऊ का अटल बिहारी वायपेयी एकाना स्टेडियम एक इतिहास का गवाह बनने जा रहा है क्योंकि इस दिन केवल योगी कैबिनेट का शपथग्रहण ही नहीं होगा बल्कि ये 2024 का ट्रेलर होगा। ये वो तस्वीर होगी जिसमें 2024 का अक्स होगा। यही कारण है कि बीजेपी इस मेगा इवेंट को देश के कौने-कौने में दिखाने जा रही है। उत्तर प्रदेश के चौक चौराहों पर इसका लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। क्या टीवी, क्या सोशल मीडिया और क्या led वैन हर जगह इस मेगा इवेंट का प्रसारण होगा। अब सवाल ये है कि आखिर इस शपथग्रहण को बीजेपी इतना मेगा रूप क्यों दे रही हैं क्योंकि ये कोई पहली बार नहीं है जब देश के किसी राज्य में कोई सरकार रिपीट हुई हो।

दरअसल, 2022 में होने जा रहे इस समारोह के जरिए बीजेपी 2024 की बुनियाद रखने जा रही है। ये किसी से छिपा नहीं है कि केंद्र पर कब्जा बिना उत्तर प्रदेश को फतेह किये आसान नहीं है। यही कारण बीजेपी इसमें कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। लोकसभा चुनाव को मात्र 2 साल बचे हैं। ऐसे में चुनाव से पहले बीजेपी के पास ये सुनहरा मौका है 2024 के आगाज़ का, यही वजह है कि पार्टी इस इवेंट के जरिए विरोधियों को भी साधने की कोशिश में लगी है। इसका उदाहरण हैं ओमप्रकाश राजभर, जो चुनाव से पहले बीजेपी का साथ छोड़कर सपा के साथ चले गए थे। बावजूद उसके शपथग्रहण से पहले अमित शाह राजभर से गोपनीय मीटिंग करते हैं। इसी के साथ इस शपथग्रहण में देशभर के बड़े विपक्षी नेता भी शामिल होंगे और विपक्षी नेताओं का बीजेपी के मंच पर आना 2024 को लेकर तस्वीर को कुछ और साफ कर देगा।

विपक्षी दलों के नेताओं को भी दिया जाएगा न्योता 

इस शपथ ग्रहण समारोह में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के अलावा सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव को भी न्योता दिया जाएगा। वहीं एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव और बीएसपी प्रमुख मायावती को भी समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

शपथ ग्रहण में शामिल हो सकते हैं 200 वीवीआईपी

योगी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में करीब 50 हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। इसमें दो सौ वीवीआईपी मेहमान भी शामिल होंगे।

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे लाभार्थी

चर्चा है कि योगी सरकार पार्ट-2 के शपथ ग्रहण समारोह में केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को भी बुलाया जाएगा क्योंकि बीजेपी का मानना है कि इस बार की जीत में लाभार्थियों की अहम भूमिका रही है। इस शपथ ग्रहण समारोह में लखनऊ सहित आसपास के जिलों के लाभार्थियों को आमंत्रित किया जाएगा और इसमें विशेष रूप से महिला लाभार्थी होंगी।
मतलब कुल मिलाकर योगी कैबिनेट का शपथग्रहण एक ऐसा मेगा शो होगा जो ऐतिहासिक होगा और दशकों तक यूपी की राजनीति में याद रखा जाएगा।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities