ब्रेकिंग
Panchang: आज का पंचांग 25 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 24 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 23 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयकानपुर हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने, सर्विलांस पर लगे मोबाइलों से हुआ बड़ा खुलासाबाँदा में प्राधिकरण और निबंधन की मिलीभगत से प्लाटिंग के नाम पर हो रही है खुली डकैती ,आप भी हो जाइए सावधान!Panchang: आज का पंचांग 22 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयशिवसेना में लगातार बढ़ रही है बागी विधायकों की संख्या, अब तक 42 MLA ने ठाकरे के खिलाफ मोर्चा खोलाऑटो रिक्शा चलाने और रिवॉल्वर-पिस्टल रखने वाले इस नेता ने ठाकरे को दी चुनौती, महाराष्ट्र की महा विकास आघाडी सरकार गिरने की शुरू हुई उल्टी गिनतीएक ‘महिला मस्साब’ कैसे चुनीं गईं एनडीए के राष्ट्रपति की उम्मीदवार, पीएम नरेंद्र मोदी ने इन बड़े नामों के बजाए द्रौपदी पर क्यों लगाया दांवअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सीएम योगी का दिखा अनोखा अंदाज, तस्वीरों में देखें कैसे दिया स्वस्थ जीवन का संदेश

युवा पीढ़ी अंधविश्‍वासियों पर भरोसा नहीं करेगी: पीएम मोदी

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के पांचवें चरण के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी प्रयागराज पहुंचे। मोदी 19 विधानसभा सीटों को साधने के लिए यहां गंगापार में फाफामऊ विधान सभा क्षेत्र के बेला कछार में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री यहीं से जिले के सोरांव, प्रतापपुर, फूलपुर, हंडिया, बारा, मेजा, करछना, फाफामऊ, शहर उत्तरी, शहर दक्षिणी, शहर पश्चिमी समेत प्रतापगढ़ की सात विधान सभा सीटों के लिए प्रचार करने पहुंचे।

पीएम मोदी ने फाफामऊ में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये भूमि प्रभु श्रीराम और निषादराज की मित्रता की साक्षी है। इस मिट्टी में अमर क्रांतिकारी शहीद चंद्रशेखर आजाद के बलिदान का रक्‍त भी मिला हुआ है। यूपी में चार चरणों के मतदान के बाद जनता भाजपा और सहयोगी दलों को भरपूर आशीर्वाद दे रही है। यूपी बड़े सपनों के साथ आगे बढ़ रहा है। डबल इंजन की सरकार इन सपनों को तेजी से पूरा करने में जुटी है।

पीएम ने कहा कि गंगा की सफाई का काम सांप्रदायिक दृष्टि से नहीं हुआ बल्कि पर्यावरण संरक्षण था। ऐसे ही अयोध्‍या, काशी, मथुरा, प्रयागराज, केदारनाथ और बद्रीनाथ में होने वाले कार्य को घोर परिवारवादियों द्वारा सांप्रदायिकता की दृष्टि से देखा जाता है। मैं नए नजरिए से आपके समक्ष तथ्‍य रखता हूं। दो साल पहले मक्‍का में दो करोड़ लोग हज और उमरा करने पहुंचे। इसके अलावा वेटिकन सिटी में एक करोड़ लोग पहुंचे थे। वहां की सरकारों ने बेहतर व्‍यवस्‍थाएं की थी। वहां आस्‍था भी थी और आजीविका के अवसर भी बढ़े। ऐसे ही अयोध्‍या, काशी, प्रयागराज, केदारनाथ व बद्रीनाथ में भक्‍तों की संख्‍या बढ़ने पर पर्यटन भी बढ़ता है, आर्थिक गतिविधियां बढ़ती हैं, लोगों को रोजगार मिल रहा है, सराय से लेकर होटल तक का कारोबार बढ़ रहा है। लोगों को रोजगार मिले, कारोबार बढ़े और आर्थिक संपन्‍नता आए इसलिए ही डबल इंजन की सरकार कनेक्टिविटी पर जोर दे रही है। एयरपोर्ट बनाए जा रहे हैं, आधुनिक एक्‍सप्रेस वे बनाए जा रहे हैं। सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है और पुल बनाया जा रहा है, इंफ्रास्‍ट्र्रक्‍चर मजबूत किया जा रहा है। पर्यटन के लिहाज से सुविधा और संसाधन बढ़ाए जा रहे हैं।

बोले मोदी, बड़े सपनों के साथ आगे बढ़ रहा यूपी

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे साथ योगी, केशव, अनुप्रिया और संजय निषाद जैसे नेतृत्‍व हैं जबकि दूसरी तरफ वैक्‍सीन को लेकर अफवाह फैलाने वाले नेता हैं। सशक्‍त नेतृत्‍व बिना देश का निर्माण नहीं हो सकता है। ये परिवारवादी ही नहीं अफवाहवादी, पलायनवादी और अंधविश्‍वासवादी हैं। कुर्सी न चली जाए इसके लिए ये नोएडा और बिजनौर नहीं जाते हैं। ऐसे अंधविश्‍वासी नेतृत्‍व को यूपी स्‍वीकार नहीं करेगा। युवा पीढ़ी ऐसे अंधविश्‍वासियों पर भरोसा नहीं करेगी।

प्रयागराज को मेधावी युवाओं का संगम बताया

मोदी ने कहा, प्रयागराज मेधावी युवाओं का भी संगम है। 2017 के पहले की सरकार ने इन युवाओं से छल किया। योग्‍यता को दरकिनार कर जातिवाद, क्षेत्रवाद, सिफारिश और नोटों के बंडल से नौकरियां दी जाती थी। अपने कारोबारियों को आयोगों के महत्‍वपूर्ण पदों पर बिठाकर खेल खेला। इन लोगों ने अपने दस वर्ष के शासनकाल में मात्र दो लाख लोगों को नौकरी दी। जबकि योगी जी की सरकार ने अपने पांच साल में पांच लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी। इनमें सिफारिश, भ्रष्‍टाचार, भाई-भतीजावाद नहीं बल्कि योग्‍यता और गरीबों का ख्‍याल रखा गया। पहले यूपी में पीसीएस और यूपीएससी का पाठ्यक्रम अलग-अलग होता था, इसमें समय और धन दोनों अधिक खर्च होता था। भाजपा सरकार ने दोनों का पाठ्यक्रम लगभग एक जैसा कर दिया। अब युवा एक ही मेहनत से दोनों परीक्षाओं में भाग ले पा रहे हैं। ग्रुप सी व ग्रुप डी की नौकरियों से इंटरव्‍यू खत्‍म किया गया तो युवाओं को बड़ी संख्‍या में लाभ मिला।

पीएम ने पूर्व की सरकार पर जातिवाद और भाई भतीजावाद के आरोप संग हमला बोला। कहा, सरकारी परियोजनाओं के ठेके ऐसे लोगों को दिया जाता था। अधूरा काम कर पूरा बजट लूट लिया जाता था। कुंभ में भी घोटाले किए जाते थे। यूपी के हर जिले का ऐसा ही हाल हुआ। अधूरे काम छोड़ा और पैसे पूरा लेकर भाग गए थे। इस वजह से कहीं अस्‍पताल तो कहीं स्‍कूल अधूरा। उनके दलालों की जेब भरकर संतुष्‍ट हो गए। पैसा मिल बांटकर खा लिया। अब माफिया योगी सरकार में जेल चले गए। लूटने वाले ठेकेदार अब ताले लगाकर भीतर बैठ गए। यदि उन्‍हें मौका मिलेगा तो माफिया जेल से बाहर होंगे और लूटने वाले ठेकदार भी मैदान में। योगी की सरकार में संपन्‍न हुए दिव्‍य व भव्‍य कुंभ को दुनिया ने सराहा। पहले भी कुंभ लगता था लेकिन दुनिया में चर्चा नहीं होती थी लेकिन अब होती है। यूनेस्‍को ने विश्‍व विरासत का दर्जा कुंभ को दिया। यह गौरव का विषय है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities