ब्रेकिंग
Panchang: आज का पंचांग 25 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 24 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 23 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयकानपुर हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने, सर्विलांस पर लगे मोबाइलों से हुआ बड़ा खुलासाबाँदा में प्राधिकरण और निबंधन की मिलीभगत से प्लाटिंग के नाम पर हो रही है खुली डकैती ,आप भी हो जाइए सावधान!Panchang: आज का पंचांग 22 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयशिवसेना में लगातार बढ़ रही है बागी विधायकों की संख्या, अब तक 42 MLA ने ठाकरे के खिलाफ मोर्चा खोलाऑटो रिक्शा चलाने और रिवॉल्वर-पिस्टल रखने वाले इस नेता ने ठाकरे को दी चुनौती, महाराष्ट्र की महा विकास आघाडी सरकार गिरने की शुरू हुई उल्टी गिनतीएक ‘महिला मस्साब’ कैसे चुनीं गईं एनडीए के राष्ट्रपति की उम्मीदवार, पीएम नरेंद्र मोदी ने इन बड़े नामों के बजाए द्रौपदी पर क्यों लगाया दांवअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सीएम योगी का दिखा अनोखा अंदाज, तस्वीरों में देखें कैसे दिया स्वस्थ जीवन का संदेश

Delhi: यूक्रेन से लौटे भारतीय छात्र तो केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा ने बिछाए पलक पावड़े

केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए चलाए जा रहे “ऑपरेशन गंगा” अभियान के तहत भारत लौटने वाले नागरिकों एवं विद्यार्थियों का इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर गुलदस्ते देकर स्वागत किया।

केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा ने रविवार को सुबह 10 बजे बजे इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर यूक्रेन के पड़ोसी देश रोमानिया की राजधानी से आ रही इंडिगो की पहली फ्लाइट में लौट रहे 200 भारतीय नागरिकों एवं विद्यार्थियों को रिसीव कर सुरक्षित हिंदुस्तान की धरती पर पहुंचने को लेकर स्वागत किया। एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद एक केंद्रीय मंत्री की ओर से तिरंगा देकर स्वागत किया गया मंत्री जी को देखकर विद्यार्थी भावुक एवं अभिभूत नजर आए।

यूकेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए चलाए जा रहे “ऑपरेशन गंगा” के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अन्य वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों के साथ केंद्रीय राज्यमंत्री और राज्य सभा सांसद बीएल वर्माको भी मोर्चे पर लगाया है।

दिल्ली हवाई अड्डे पर भारतीय नागरिकों एवं विद्यार्थियों का स्वागत करने पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा ने भारतीयों को वापस लाने की प्रक्रिया में केंद्र सरकार को अति सक्रिय एवं संवेदनशील बताते हुए कहा कि खारकीव और कीव से छात्रों को सुरक्षित निकाला जा रहा है और रोज़ 80 हवाई जहाज चलाए जा रहे हैं। यूक्रेन में हम भारतीय नागरिकों के लिए सारी व्यवस्था कर रहे हैं।

बीएल वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में यह हमारी सरकार की यूक्रेन से भारतीयों की वापसी की प्राथमिकता को दर्शाता है। सभी भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पूरा सरकारी तंत्र चौबीस घंटे काम कर रहा है। आगे भी सरकार का यह प्रयास जारी रहेगा कि फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला जाए। उन्होंने कहा की जब तक अंतिम बच्चा नहीं निकाल लिया जायगा तब तक ऑपरेशन गंगा जारी रहेगा ।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities