ब्रेकिंग
सुप्रीम कोर्ट के इस जज ने नूपुर शर्मा को सुनाई खरी-खरी, याचिका खरिज कर कहा टीवी में जाकर देश से मांगे माफी‘चायवाले’ ने पवार के ‘पॉवर’ और ठाकरे के ‘इमोशन’ का निकाला तोड़, ‘ऑटो चालक’ को इस वजह से बनाया महाराष्ट्र का चीफ मिनीस्टरउदयपुर घटना को लेकर कानपुर के मुस्लिम संगठन के साथ अन्य लोगों में उबाल, कन्हैयालाल के हत्यारों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दिलवाए ‘सरकार’महाराष्ट्र में फिर से बड़ा उलटफेर, शिंदे के साथ फडणवीस लेंगे शपथBIG BREAKING – देवेंद्र फडणवीस नहीं, एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, शाम को अकेले लेंगे शपथशिंदे बने मराठा राजनीति के ‘बाहुबली’ जानिए देवेंद्र भी ‘समंदर’ से क्यों कम नहींPanchang: आज का पंचांग 30 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयMonsoon Update: गाजियाबाद और आसपास के जिलों को करना होगा बारिश का इंतजार, पूर्वी यूपी में हल्की बारिश शुरूउदयपुर हिंसा का सायां यूपी तक पहुंचा, यूपी के मेरठ जोन में अलर्ट, सोशल मीडिया पर खाास नजरCorona Update: कोरोना ने बढ़ाई देश की टेंशन, एक ही दिन में बढ़ 25 फीसदी मरीज बढ़े, 30 लोगों की मौत

Russia and Ukraine War: रूस ने Facebook-Twitter के बाद Youtube पर भी लगाया प्रतिबंध

रूस-यूक्रेन के बीच जारी महासंग्राम को लेकर रूसी राष्ट्रपति ने फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब के खिलाफ कड़ी कार्रवाई है। रूस ने देश में फेसबुक ट्विटर और यूट्यूब पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। रुस ने आरोप लगाया है कि यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स रूसी मीडिया कंपनियों के साथ भेदभावपूर्ण रुख अपना रहे थे। द कीव इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, रूस सरकार की सेंसरशिप एजेंसी ने फेसबुक पर प्रतिबंध की घोषणा की है।

फेसबुक ने रूस पर आरोप लगाया है कि वह लाखों लोगों को विश्वसनीय सूचना से वंचित कर रहा है। फेसबुक पर बैन लगाने के बाद रूस ने Twitter पर भी एक्शन लिया है। ट्विटर का रीच रूस में प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके लिए एक बिल पर हस्ताक्षर किया है। इस कानून के तहत देश के सशस्त्र बलों के बारे में गलत खबर फैलाने पर किसी व्यक्ति को 15 साल तक की जेल की सजा हो सकती है।

रूस सरकार की सेंसरशिप एजेंसी रोसकोम्नाडजोर के अनुसार, फेसबुक द्वारा अक्टूबर 2020 से रूसी मीडिया के खिलाफ भेदभाव के 26 केस सामने आए हैं, जिसमें आरटी और आरआईए समाचार एजेंसी जैसे सरकार समर्थित चैनलों के अकाउंट्स की पहुंच घटाने का आरोप है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities