ब्रेकिंग
Panchang: आज का पंचांग 25 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 24 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 23 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयकानपुर हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने, सर्विलांस पर लगे मोबाइलों से हुआ बड़ा खुलासाबाँदा में प्राधिकरण और निबंधन की मिलीभगत से प्लाटिंग के नाम पर हो रही है खुली डकैती ,आप भी हो जाइए सावधान!Panchang: आज का पंचांग 22 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयशिवसेना में लगातार बढ़ रही है बागी विधायकों की संख्या, अब तक 42 MLA ने ठाकरे के खिलाफ मोर्चा खोलाऑटो रिक्शा चलाने और रिवॉल्वर-पिस्टल रखने वाले इस नेता ने ठाकरे को दी चुनौती, महाराष्ट्र की महा विकास आघाडी सरकार गिरने की शुरू हुई उल्टी गिनतीएक ‘महिला मस्साब’ कैसे चुनीं गईं एनडीए के राष्ट्रपति की उम्मीदवार, पीएम नरेंद्र मोदी ने इन बड़े नामों के बजाए द्रौपदी पर क्यों लगाया दांवअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सीएम योगी का दिखा अनोखा अंदाज, तस्वीरों में देखें कैसे दिया स्वस्थ जीवन का संदेश

सीएम भगवंत मान ने विधायकों की पेंशन पर लिया बड़ा फैसला, अब सिर्फ एक पेंशन मिलेगी

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सत्ता संभालने के बाद एक के बाद एक कई बड़े फैसले ले रहे हैं। इस दौरान सीएम भगवंत मान ने विधायकों की पेंशन के फॉर्मुले में परिवर्तन की घोषणा की है। अब विधायकों को एक बार पेंशन मिलेगी। अब तक जितनी बार कोई विधायक बनता था, पेंशन की राशि जुड़ती जाती थी।

भगवंत मान ने कहा, बेरोजगारी सबसे अहम मुद्दा है। युवा डिग्रियां लिए नौकरी के लिए भटक रहे हैं। जिन्होंने नौकरी मांगी, तो उन्हें लाठीचार्ज मिला। उनपर पानी फेंका नया। उन्हें नौकरियां नहीं मिलीं। ऐसे में हम इस समस्या को खत्म करने के लिए बड़े-बड़े निर्णय ले रहे हैं।

इसी के साथ ही उन्होंने कहा कि वोट के समय विधायक हाथ जोड़ते हैं। लेकिन बहुत सारे विधायक तीन बार जीते, चार बार जीते, 6 बार जीते, लेकिन वे हार गए. उन्हें हर महीने लाखों रुपए की पेंशन मिलती है। किसी को 5 लाख, किसी को 4 लाख पेंशन मिल रही है। कुछ लोग ऐसे भी हैं, तो पहले सांसद रहे, फिर विधायक रहे, वे दोनों की पेंशन ले रहे हैं. ऐसे में पंजाब सरकार बड़ा फैसला करने जा रही है। उन्होंने कहा अब चाहें कोई कितनी बार भी जीते, लेकिन अब से सिर्फ एक पेंशन मिलेगी। जो करोड़ों रुपए बचेंगे, उन्हें लोगों की भलाई के लिए खर्च किया जाएगा। इसी तरह से विधायकों की फैमिली के पेंशन में भी कटौती का फैसला किया जा रहा है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities