ब्रेकिंग
Panchang: आज का पंचांग 25 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 24 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 23 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयकानपुर हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने, सर्विलांस पर लगे मोबाइलों से हुआ बड़ा खुलासाबाँदा में प्राधिकरण और निबंधन की मिलीभगत से प्लाटिंग के नाम पर हो रही है खुली डकैती ,आप भी हो जाइए सावधान!Panchang: आज का पंचांग 22 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयशिवसेना में लगातार बढ़ रही है बागी विधायकों की संख्या, अब तक 42 MLA ने ठाकरे के खिलाफ मोर्चा खोलाऑटो रिक्शा चलाने और रिवॉल्वर-पिस्टल रखने वाले इस नेता ने ठाकरे को दी चुनौती, महाराष्ट्र की महा विकास आघाडी सरकार गिरने की शुरू हुई उल्टी गिनतीएक ‘महिला मस्साब’ कैसे चुनीं गईं एनडीए के राष्ट्रपति की उम्मीदवार, पीएम नरेंद्र मोदी ने इन बड़े नामों के बजाए द्रौपदी पर क्यों लगाया दांवअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सीएम योगी का दिखा अनोखा अंदाज, तस्वीरों में देखें कैसे दिया स्वस्थ जीवन का संदेश

सीएम योगी अपने नए कार्यकाल में पहली बार पहुंचें अयोध्या, हुआ जोरदार स्वागत, किए रामलला के दर्शन-पूजन

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में यूपी में प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने नए कार्यकाल में पहली बार राम नगरी अयोध्या पहुंचें। मुख्यमंत्री दोपहर 2 बजकर 40 मिनट पर अयोध्या पहुंचें जहां सबसे पहले उन्होंने हनुमागढ़ी पहुंचकर बजरंगबली के श्री चरणों में माथा टेका और उसके बाद राम जन्मभूमि पहुंचे जहां रामलला के दर्शन पूजन किये। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम जन्मभूमि परिसर में पहुंचकर राम मंदिर निर्माण की प्रगति का जायजा लिया साथ ही रामकथा संग्रहालय में अयोध्या मंडल के विकास कार्यों की भी समीक्षा बैठक की।

इसी के साथ ही योगी ने राम जन्मोत्सव की तैयारी को लेकर भी अधिकारियों के साथ बैठक की। अयोध्या हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास ने कहां कि आज हनुमानगढ़ी आकर हनुमान जी से अनुमति लेकर राम जी का दर्शन पूजन करने गए। आगे कहा कि जनता ने हिंदुत्व और विकास के मुद्दे पर प्रचंड बहुमत के साथ योगी जी की सरकार बनाई है।

बता दें कि अपने पिछले कार्यकाल के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगभग 35 बार से अधिक बार राम नगरी अयोध्या आ चुके हैं। लेकिन अब नए कार्यकाल में मुख्यमंत्री का पद मिलने के बाद उनका यह पहला दौरा है। जिसको लेकर अयोध्या में जोर-शोर से स्वागत की तैयारियां की गई थीं। सरयू तट स्थित राम कथा पार्क के पास बने हेलीपैड पर जैसे ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर लैंड हुआ उसके बाद शिष्टाचार मुलाकात व स्वागत की कड़ी में विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, विधायक रामचंद्र यादव, विधायक डॉ अमित कुमार सिंह चौहान, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, भाजपा जिला अध्यक्ष संजीव सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष अवधेश पांडे बादल, महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्रा, एमएलसी प्रत्याशी हरिओम पांडे के अलावा अन्य जनप्रतिनिधि व भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे। वहीं, प्रशासन की तरफ से आईजी अयोध्या रेंज कविंद्र प्रताप सिंह, जिलाधिकारी नीतीश कुमार, एसएसपी शैलेश कुमार पांडे, सहित तमाम जिले के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities