बड़ी ख़बरें
जेम-टीटीपी के आतंकी को मिला था नूपुर को फिदायीन हमले से मारने का टॉस्क, सैफुल्ला ने इंटरनेट के जरिए वारदात को अंजाम देने की दी थी ट्रेनिंग, पढ़ें टेररिस्ट के कबूलनामें की ‘चार्जशीट’मध्य प्रदेश में नहीं रहेगा अनाथ शब्द, शिवराज सिंह ने तैयार किया खास प्लानजम्मू-कश्मीर की सरकार का आतंकियों के मददगारों पर बड़ा प्रहार, आतंकी बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार को नौकरी से किया बर्खास्त, पैसे की व्यवस्था के साथ वैज्ञानिक चलाते थे आतंक की ‘पाठशाला’होर्ल्डिंग्स से हटाया सीएम का चेहरा, तिरंगे की शान में सड़क पर उतरे योगी, यूपी में 4.5 करोड़ राष्ट्रीय ध्वज फहराने का लक्ष्यबांदा में नाव पलटने की घटना में 6 और शव मिले, अब तक 9 की मौतपहले फतवा जारी और अब लाइव प्रोग्राम में सलमान रुश्दी पर चाकू से किए कई वार14 साल के बाद माफिया के गढ़ में दाखिल हुआ डॉन, भय से खौफजदा मुख्तार और बीकेडी ‘पहलवान’पुलिस के पास होते हैं ‘आन मिलो सजना’ ‘पैट्रोल मार’ ‘गुल्ली-डंडा’ और ‘हेलिकॉप्टर मार’ हथियार, इनका नाम सुनते ही लॉकप में तोते की तरह बोलने लगते हैं चोर-लुटेरे और खूंखार बदमाशखेत के नीचे लाश और ऊपर लहलहा रही थी बाजरे की फसल, पुलिस ने बेटों की खोली कुंडली तो जमीन से बाहर निकला बुजर्ग का कंकाल, दिल दहला देगी हड़ौली गांव की ये खौफनाक वारदातबीजेपी के चाणक्य को देश की इस पॉवरफुल महिला नेता ने सियासी अखाड़े में दी मात, पीएम मोदी से नीतीश कुमार की दोस्ती तुड़वा बिहार में बनवा दी विपक्ष की सरकार

सीएम योगी ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की ली शपथ, तमाम बड़े नेता हुए शामिल

योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री के तौर पर ऐतिहासिक शपथ ली। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने योगी आदित्‍यनाथ को मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।  इसके अलावा कैबिनेट मंत्री के रूप में 16 विधायक भी शपथ ले रहे हैं। योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए। इसके साथ ही बीजेपी और NDA शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम में शामिल हुए।

इसके साथ ही योगी कैबिनेट के लिए 52 मंत्रियों की लिस्‍ट फाइनल हुई है। ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य को डिप्टी सीएम बनाया गया है। नितिन अग्रवाल और कपिल देव अग्रवाल सहित 14 मंत्रियों को राज्‍यमंत्री स्‍वतंत्र प्रभार दिया गया है। सूर्य प्रताप शाही, सुरेश कुमार खन्‍ना, स्‍वतंत्र देव सिंह, बेबी रानी मौर्य, लक्ष्‍मी नारायण चौधरी, जयवीर सिंह, धर्मपाल सिंह, नन्‍द गोपाल गुप्‍ता, भूपेंद्र सिंह चौधरी, अनिल राजभर, जितिन प्रसाद, राकेश सचान, अरविंद कुमार शर्मा, योगेन्‍द्र उपाध्‍याय, आशीष पटेल और संजय निषाद को कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा। इसके साथ ही कैबिनेट मंत्रियों के अलावा नितिन अग्रवाल, कपिल देव अग्रवाल, रवीन्‍द्र जायसवाल, संदीप सिंह, गुलाब देवी, गिरीश चंद्र यादव, धर्मवीर प्रजापति, असीम अरुण, जेपीएस राठौर, दयाशंकर सिंह, नरेंद्र कश्‍यप, दिनेश प्रताप सिंह, अरुण कुमार सक्‍सेना और दया शंकर मिश्र (दयालु) को राज्‍यमंत्री स्‍वतंत्र प्रभार दिया गया है।

मयंकेश्‍वर सिंह, दिनेश खटीक, संजीव गोंड, बलदेव सिंह ओलख, अजीत पाल, जसवंत सैनी, रामकेश निषाद, मनोहर लाल मन्‍नू कोरी, संजय गंगवार, बृजेश सिंह, केपी मलिक, सुरेश राही, सोमेंद्र तोमर, अनूप प्रधान, प्रतिभा शुक्‍ला, राकेश राठौर गुरु, रजनी तिवारी, सतीश शर्मा, दनिश आजाद अंसारी, वियज लक्ष्‍मी गौतम को राज्‍यमंत्री बनाया जाएगा। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के दूसरे शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए कई बड़े संत भी लखनऊ पहुंचे। इन संतों में आचार्य बालकृष्ण, परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष चिदानंद मुनि महाराज, रजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरी महाराज और अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रविन्द्र पुरी शामिल हैं।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities