ब्रेकिंग
Panchang: आज का पंचांग 25 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 24 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 23 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयकानपुर हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने, सर्विलांस पर लगे मोबाइलों से हुआ बड़ा खुलासाबाँदा में प्राधिकरण और निबंधन की मिलीभगत से प्लाटिंग के नाम पर हो रही है खुली डकैती ,आप भी हो जाइए सावधान!Panchang: आज का पंचांग 22 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयशिवसेना में लगातार बढ़ रही है बागी विधायकों की संख्या, अब तक 42 MLA ने ठाकरे के खिलाफ मोर्चा खोलाऑटो रिक्शा चलाने और रिवॉल्वर-पिस्टल रखने वाले इस नेता ने ठाकरे को दी चुनौती, महाराष्ट्र की महा विकास आघाडी सरकार गिरने की शुरू हुई उल्टी गिनतीएक ‘महिला मस्साब’ कैसे चुनीं गईं एनडीए के राष्ट्रपति की उम्मीदवार, पीएम नरेंद्र मोदी ने इन बड़े नामों के बजाए द्रौपदी पर क्यों लगाया दांवअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सीएम योगी का दिखा अनोखा अंदाज, तस्वीरों में देखें कैसे दिया स्वस्थ जीवन का संदेश

हमीरपुर में हुई अनोखी शादी! गुड्डे-गुड़िया ने लिए सात फेरे

काजल कश्यप, हमीरपुर

कहते हैं बच्चों को खुश रखने के लिए आदमी कुछ भी कर सकता है। कुछ ऐसा ही ताजा मामला हमीरपुर से सामने आया है। जहां पर बच्चों की खुशी के लिए गाँव में गुड्डे गुड़िया की अनोखी शादी का आयोजन किया गया। गुड्डे को दूल्हे और गुड़िया को दुल्हन की तरह सजाया गया। शादी की तरह इसमें सारी रस्में निभाई गईं और बच्चों के साथ-साथ पूरे गाँव के बड़ो ने भी शादी का जमकर लुत्फ उठाया।

आपको बता दें कि पूरा मामला हमीरपुर जनपद के चुरहा गांव का है। जहाँ बच्चों की जिद के चलते घर वालों ने गुड्डे-गुड़िया की शादी पूरे रीति-रिवाज से कराई। घर वालों ने शादी के कार्ड भी छपवाए और रिश्तेदारों सहित पूरे गाँव मे भी शादी के कार्ड बाटें। शादी का मंडप लगाकर रश्मों के साथ दूल्हे और गुड्डे की बारात बैंड-बाजे के साथ निकाली गई। जिसमें बच्चों के साथ पूरा गाँव शामिल हुआ। शादी के उपलक्ष्य में रिश्तेदारों सहित पूरे गाँव को भोजन भी करवाया गया। शादी सम्पन्न होने के बाद ग्रामीणों ने संस्कृति के अनुसार मनोरंजन के लिए वैवाहिक कार्यक्रम भी करवाए।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities