ब्रेकिंग
TEAM INDIA का नया कोच: मुख्य कोच पद के लिए द्रविड़ ने किया आवेदनप्रमोशन में रिजर्वेशन मामला: केंद्र और राज्य सरकारों की दलीलें पूरी, सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसलाSiddharthnagar: बिजली के खंभे से गिरने पर विद्युत कर्मचारी की मौत, नाराज लोगों ने दिया धरनाAuraiya: राजा भैया ने किया रोड शो, विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं में भरा जोशइस शहर को कहा जाता है विधवा महिलाओं की घाटीAgra: बच्चों से भरी वैन के गड्ढे में गिरने से हुआ हादसाJhansi: युवा मोर्चा की जिला झाँसी महानगर कार्यसमिति की बैठक हुई सम्पन्नHamirpur: NH34 पर अतिक्रमण हटाने पहुंची कंपनी, विधायक ने मांगी मोहलतAyodhya: पांचवे दीपोत्सव को भव्य बनाने के लिए अवध यूनिवर्सिटी में तैयारी शुरूEtah: 100 प्रतिशत टीकाकरण करवा कर ग्रामीणों ने की मिसाल कायम

Agra में लव जिहाद का हाई प्रोफाइल मामला, रिटायर्ड IAS की बेटी के साथ धर्म बदलकर की शादी

उत्तर प्रदेश में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, लव जिहाद का जिन्न भी बोतल से बाहर का रहा है. इसमें कोई शक नहीं कि देशभर में नाम बदलकर, मुस्लिम युवक हिन्दू लड़कियों से शादी कर रहे हैं… ये मामले उत्तर प्रदेश में काफी ज्यादा है. मगर, चुनाव नजदीक आते ही ऐसे मामलों का रोज सामने आना भी कुछ संकेत देता है. बहरहाल, ताजा मामला आगरा से सामने आया है… जो बड़ा ही हाईप्रोफाइल है. दरअसल, लखनऊ के मुस्लिम युवक ने नाम बदलकर एक पूर्व आइएएस अधिकारी की बेटी से साल 2010 में शादी कर ली. ये शादी आर्य समाज पद्धति से की गई. शादी एक साल बाद जब लड़की को असलियत पता चली तो उसके होश उड़ गए. पर वो करती भी तो क्या करती. शादी हो चुकी थी, घर बस चुका था, सो लड़की ने लड़के की बात मानकर अपने भी धर्म परिवर्तन का फैसला मान लिया. इसके लिए लड़की को अजमेर ले जाकर धर्म परिवर्तन कराया गया. लेकिन, जैसे-जैसे समय बीतता गया लड़की पर शारीरिक और मानसिक अत्याचार बढ़ते गए. आखिरकार लड़की का सब्र जवाब दे गया. और उसने आगरा के सदर बाजार थाने में मामला दर्ज करा दिया।
एफआईआर के मुताबिक साल 2010 में महिला एक पार्टी में लखनऊ गई थी… जहां उसकी मुलाकात लखनऊ के राजाजी पुरम ताल कटोरा निवासी आरिफ हाशमी से हुई… आरिफ ने अपना नाम आदित्य आर्य बताया… और खुद को टिंबर का बड़ा कारोबारी बताया… तभी से वो किसी न किसी बहाने आगरा में महिला के घर आने जाने लगा… एक दिन किसी पार्टी में आरोपी ने महिला के टीका लगाते हुए योजनाबद्ध तरीके से फोटो खिंचा लिया… जिसमें वह मांग भरता दिखाई दे रहा है… इस फोटो से बदनाम करने का डर दिखाकर उसने लड़की पर दबाव बनाकर उससे हिन्दू रिति रिवाज से शादी कर ली… एक साल बाद असली नाम आरिफ हाशमी पता चलने पर दबाव बनाकर उसका भी धर्म परिवर्तन करा दिया… तभी से आरोपी लगातार महिला का शारीरिक, मानसिक और आर्थिक शोषण करता रहा… वहीं, आरोपी आरिफ ने पुलिस के सामने दो युवतियों को लव जिहाद के जाल में फंसाने की बात स्वीकारी है… जबकि, छानबीन में पुलिस को जानकारी मिली है कि वो अब तक करीब पांच से छह युवतियों को लव जिहाद में फंसा चुका है… आरोपी युवक राजनीति में भी अच्छी पकड़ रखता है… उसके सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह के साथ भी फोटो हैं। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज आरोपी युवक को जेल भेज दिया है… साथ ही मामले की हर पहलू से जांच कर रही है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities