बड़ी ख़बरें
अमित शाह के वादे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने मुहर लगाते हुए विष्णु देव साय को बनाया छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश में इस नेता को तो राजस्थान में सियासत के ‘चाणक्य’ को मिल सकती सत्ता की चाबीसालों से लटकी पड़ी पेंशन पाकर लाभार्थियों के चेहरे खिले ,कुरुक्षेत्र पहुंची संकल्प यात्रा में पूर्व मंत्री कृष्ण वेदी ने लाभार्थियों को दिलाये उज्ज्वला गैस कनेक्शन !मोदी की गारंटी से होगा अंत्योदय का स्वप्न साकार : कृष्णपाल गुर्जर केंद्रीय मंत्रीविकसित भारत संकल्प यात्रा 2047 तक भारत को विकसित करने के संकल्प का प्रतीक :अनिल विज‘गजब’ इत्र कारोबारी के बाद अब इस कांग्रेस सांसद की तिजोरी से निकली मनी को गिनते-गिनते थक गई मशीन, पीएम नरेंद्र मोदी ने ब्लैकबनी की साझा की तस्वीरछत्तीसगढ़ में ‘काका’ की कद-काठी के नेता की खोज करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी के ये तीन रणनीतिकार, अगले कुछ घंटे के अंदर सूबे की जनता को मिलने वाली है बीजेपी की सरकारपीएम नरेंद्र मोदी से बन गई बात जेपी नड्डा ने इन तीन नेताओं को सौंपी राजस्थान की बागडोर, अगले 48 घंटे के अंदर बीजेपी इस नेता को बना सकती है सूबे का मुख्यमंत्रीपीएम मोदी से बन गई बात जेपी नड्डा ने इन तीन नेताओं को सौंपी मध्य प्रदेश की कमान, बीजेपी अगले 48 घंटे के अंदर सीएम कैंडीडेट के नाम का कर सकती ऐलानहरियाणा में संकल्प यात्रा को लेकर जबरदस्त उत्साह,पलवल और फरीदाबाद में उमड़े लाभार्थियों ने मनोहर लाल की सरकार की तारीफों के बांधे पुल !कौन है गाजा का ओसामा बिन लादेन के साथ ही ‘खान यूनिस का कसाई’, जिन्हें मारने के लिए कुत्तों के साथ आईडीएफ के कमांडो ने कर दी चढ़ाई

पंजाब सरकार सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए जल्द चलाएगी बसें, शिक्षामंत्री ने किया एलान

शिक्षामंत्री हरजोत बैंस नवांशहर के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। इसके बाद बैंस ने कहा कि सरकार की ओर से स्कूल ऑफ एमीनेंस को और ज्यादा बढ़िया बनाने व वहां पर पढ़ने वाले बच्चों का लेवल बढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है..

पंजाब सरकार जल्द ही सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को लाने और ले जाने के लिए बसों का प्रबंध करेगी। सरकार की ओर से इस संबंध में नीति लाई जा रही है। पंजाब सरकार का मुख्य लक्ष्य ही शिक्षा है तथा इस पर काफी ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है। यह जानकारी शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने गुरुवार को नवांशहर में दी।

बैंस नवांशहर के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। इसके बाद पत्रकारों से बातचीत में बैंस ने कहा कि सरकार की ओर से स्कूल ऑफ एमीनेंस को और ज्यादा बढ़िया बनाने व वहां पर पढ़ने वाले बच्चों का लेवल बढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने स्कूल में बन रही नई बिल्डिंग के निर्माण कार्य के बारे में भी जानकारी ली।

इस मौके पर हलका इंचार्ज ललित मोहन बल्लू ने नई बिल्डिंग के काम में तेजी लाने के लिए बचे फंड जल्द से जल्द जारी करवाने की बात कही, जिस पर मंत्री बैंस ने जल्द ही काम होने का आश्वासन दिया। इस दौरान ग्यारहवीं के बच्चों ने आपातकालीन स्थिति से बचने के लिए बच्चों को जागरुक करने के लिए स्कूलों में ड्रिल करवाने का सुझाव दिया, जिस पर उन्होंने इस पर अमल लाए जाने की बात कही।

 

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities