बड़ी ख़बरें
मध्य प्रदेश में वोटों की गिनती का काउनडाउन शुरू, कमलनाथ की जीत वाली थ्योरी के बीच मामा के साथ ही अब ‘महाराजा’ की जय-जयकार से सियासी उबालहरियाणा पुलिस ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए उठाया ये खास कदम, DGP ने बताया पूरा प्लानसीएम मनोहर लाल ने इतने राजमार्गों के सुधार को दी मंजूरी, खर्च होंगे 156.20 करोड़ रुपयेगुरदासपुर व पठानकोट के लोगों को मिली कई परियोजनाओं की सौगात, जानें पंजाब सरकार ने किन परियोजना का किया ऐलानचंडीगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ने की खबरों के बीच आई कंगना रनौत की प्रतिक्रिया, जानें क्या बोलीं1854 करोड़ रुपए के विकास प्रोजेक्ट हुए शुरु, मुख्यमंत्री के नेतृत्व में हुआ ये कामसंत निरंकारी मिशन के नशा मुक्ति अभियान कार्यक्रम में पहुंचे सीएम , जानें क्या कहा आगेपंजाब में लोग खुश, 2024 के लोकसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी जीतेगी 13 सीटें, गुरदासपुर में आगे क्या बोले केजरीवालमतगणना से ठीक पहले ‘लीक’ हो गया बीजेपी के सीएम कैंडीडेट का नाम, बाबा बालकनाथ ले सकते हैं राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथहां ऐसे ही हैं सीएम भूपेश बघेल, बंजर जमीन पर तैयार कर दी कांग्रेस की सियासी जमीन, दूसरी बार ‘काका’ ले सकते हैं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ

ताजा ODI रैंकिंग में शुभमन गिल बने दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज, पाकिस्तान के बाबर आजम को छोड़ा पीछे

शुभमन गिल
नई दिल्ली: नवीनतम ICC वनडे रैंकिंग के अनुसार, युवा भारतीय क्रिकेटर शुभमन गिल ने अब दुनिया के सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज का खिताब अपने नाम कर लिया है। उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पछाड़ दिया है, जो पहले नंबर एक स्थान पर थे। एकदिवसीय प्रारूप में गिल के उल्लेखनीय प्रदर्शन ने उन्हें रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचा दिया है।
पिछले एक साल में, शुभमन गिल ने वनडे, टेस्ट और टी20 तीनों प्रारूपों में लगातार असाधारण फॉर्म का प्रदर्शन किया है। विशेष रूप से एकदिवसीय क्रिकेट में उनकी उल्लेखनीय निरंतरता ने शिखर धवन जैसे स्थापित सितारों को भी पीछे छोड़ दिया है। विश्व कप के दौरान गिल के शानदार कौशल ने उनकी प्रतिभा को प्रदर्शित किया, लेकिन उस समय आईसीसी वनडे रैंकिंग में वह बाबर आजम के बाद दूसरे स्थान पर थे। हालाँकि, विश्व कप मैचों के दौरान, बाबर आज़म को बल्ले से संघर्ष करना पड़ा, जबकि गिल ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया जो अब अद्यतन ICC वनडे रैंकिंग में परिलक्षित होता है।
नवीनतम वनडे रैंकिंग में, शुभमन गिल के 830 अंक हैं और उन्होंने बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया है, जिनके अब 824 अंक हैं। दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक 771 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। विशेष रूप से, विश्व कप में 500 से अधिक रन बनाने वाले विराट कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग में आगे बढ़े हैं और वर्तमान में चौथे स्थान पर हैं। उन्होंने रोहित शर्मा और डेविड वार्नर को पछाड़ दिया है।
ये भी पढ़ें.. 
रैंकिंग में कोहली की बढ़त
विराट कोहली के अब आईसीसी वनडे रैंकिंग में 770 अंक हो गए हैं और वह क्विंटन डी कॉक के करीब पहुंच गए हैं। लगातार प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद, कोहली संभावित रूप से रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच सकते हैं। पांचवें स्थान पर हम ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को 743 अंकों के साथ पाते हैं, और उनके ठीक पीछे छठे स्थान पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा हैं, जिनके 739 अंक हैं।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities