बड़ी ख़बरें
सालों से लटकी पड़ी पेंशन पाकर लाभार्थियों के चेहरे खिले ,कुरुक्षेत्र पहुंची संकल्प यात्रा में पूर्व मंत्री कृष्ण वेदी ने लाभार्थियों को दिलाये उज्ज्वला गैस कनेक्शन !मोदी की गारंटी से होगा अंत्योदय का स्वप्न साकार : कृष्णपाल गुर्जर केंद्रीय मंत्रीविकसित भारत संकल्प यात्रा 2047 तक भारत को विकसित करने के संकल्प का प्रतीक :अनिल विज‘गजब’ इत्र कारोबारी के बाद अब इस कांग्रेस सांसद की तिजोरी से निकली मनी को गिनते-गिनते थक गई मशीन, पीएम नरेंद्र मोदी ने ब्लैकबनी की साझा की तस्वीरछत्तीसगढ़ में ‘काका’ की कद-काठी के नेता की खोज करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी के ये तीन रणनीतिकार, अगले कुछ घंटे के अंदर सूबे की जनता को मिलने वाली है बीजेपी की सरकारपीएम नरेंद्र मोदी से बन गई बात जेपी नड्डा ने इन तीन नेताओं को सौंपी राजस्थान की बागडोर, अगले 48 घंटे के अंदर बीजेपी इस नेता को बना सकती है सूबे का मुख्यमंत्रीपीएम मोदी से बन गई बात जेपी नड्डा ने इन तीन नेताओं को सौंपी मध्य प्रदेश की कमान, बीजेपी अगले 48 घंटे के अंदर सीएम कैंडीडेट के नाम का कर सकती ऐलानहरियाणा में संकल्प यात्रा को लेकर जबरदस्त उत्साह,पलवल और फरीदाबाद में उमड़े लाभार्थियों ने मनोहर लाल की सरकार की तारीफों के बांधे पुल !कौन है गाजा का ओसामा बिन लादेन के साथ ही ‘खान यूनिस का कसाई’, जिन्हें मारने के लिए कुत्तों के साथ आईडीएफ के कमांडो ने कर दी चढ़ाईजानिए प्रेमानंद जी महाराज ने अपनी किडनी के नाम क्यों रखे राधा और श्याम, विराट कोहली-अनुष्का समेत देश-दुनिया के भक्त इस वजह से महान संत के दर पर लगाते हैं हाजिरी

कैप्टन अभिमन्यु का चुनावों से पहले बड़ा दांवा भारत पूरे विश्व का पहला देश, जहां पर इतनी जनकल्याण की योजनाएं लागू हुई

कैप्टन

वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लागू की गई जनकल्याणकारी योजनाओं के आधार पर, 2024 में तीसरी बार केंद्र में एनडीए की सरकार बनेगी। उन्होंने यह दावा किया है कि पांच राज्यों की विधानसभा चुनावों में भाजपा राजस्थान में पूरे बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। मध्यप्रदेश में पार्टी की जीत निश्चित है, छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार बनाने की दिशा में कदम बढ़ा रही है, और मिजोरम और तेलंगाना में सत्ता की कुंजी भाजपा के हाथ में रहेगी।

कैप्टन अभिमन्यु ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्वभर में भारत की पहली ऐसी सरकार है, जिन्होंने इतनी योजनाएं लागू की हैं जो जनकल्याण को बढ़ावा देने में सक्रिय हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनकल्याण की सोच के साथ 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन प्रदान करने, किसानों को सम्मान निधि प्रदान करने, और अन्य कई ऐसी योजनाएं लागू की हैं, जिनसे किसी न किसी रूप में जनता को राहत मिली है और उन्हें लाभ हुआ है। आयुष्मान, जल से नल, सैनिकों के लिए वन रैंक—वन पैंशन जैसी अनेक योजनाएं हैं, जिनसे आम नागरिकों को फायदा पहुंचा है। इसी तरह, 2013 में नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के रेवाड़ी में जनसभा करके शहीद स्मारक बनाने की घोषणा की थी, जिसे पूरा करते हुए दिल्ली में एक शहीद स्मारक बनाया गया है, जिसमें देश के हर शहीद का नाम शामिल है।

आगे और क्या बताया कैप्टन अभिमन्यु ने
कैप्टन अभिमन्यु ने कहा है कि 2014 से पहले देश में एक अफरा-तफरी का माहौल था, जहां कभी दिल्ली, कभी मुंबई, कभी काशी, मथुरा, और अक्षरधाम मंदिर में भी आतंकी हमले होते थे। लेकिन प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने आतंकी शक्तियों के खिलाफ इतना कठोर कदम उठाया है कि वे भारत को आंख उठाकर देखने की हिम्मत भी नहीं करतीं। उन्होंने बिना किसी जवाबी कार्रवाई के साथ आतंकी शक्तियों के प्रति सख्ती दिखाई है। यह 2014 के बाद नए भारत की नींव रखी गई है।

नायब सैनी को भी दी बधाई
कैप्टन अभिमन्यु ने नायब सैनी के अध्यक्ष बनने पर खुशी व्यक्त की और कहा कि वह एक अनुभवी नेता हैं, कई पदों पर कार्य करने के बाद प्रदेश अध्यक्ष तक पहुंचे हैं। हमारी पूरी टीम उनके साथ मिलकर आगे बढ़ेगी और पार्टी को हरियाणा में तीसरी बार सरकार बनाने में समर्थन देगी। पत्रकारों ने कांग्रेस नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा द्वारा चार डिप्टी सीएम नियुक्ति के सवाल पर उनका उत्तर सुना और उन्होंने बताया कि इस बयान में विरोध है और वह यह स्वीकार करते हैं कि अब सभी को मिलकर आगे बढ़ना होगा। उनके पहले, वे दुर्योधन की तरह किसी को भी सुई की नोंक के बराबर हिस्सा बनाने के लिए तैयार नहीं थे। पार्टी नेता बीरेन्द्र सिंह ने जजपा से गठबंधन तोड़ने के सुझाव पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि चौ. बीरेन्द्र सिंह एक अनुभवी नेता हैं और पार्टी उनकी सलाह को हल्के में नहीं लेती है। लोकसभा चुनाव के लड़ने के बारे में सवाल पर भाजपा नेता ने कहा कि यह पार्टी संगठन की मर्जी है कि कौन-कौन सा उम्मीदवार चुनाव के लिए उतरेगा, लेकिन हमारी पार्टी के सभी उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़े:-पंजाब सरकार और राज्यपाल की लड़ाई पर सुप्रीम कोर्ट में आज फिर सुनवाई, जानें क्या होने वाला हैं अब ?

 

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities