ब्रेकिंग
Kanpur: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने परियोजनाओं का किया लोकार्पण, सरकार की गिनाई उपलब्धियांBadaun: एनएचएम संविदा कर्मचारियों की हड़ताल, मांगों को लेकर प्रदर्शनBadaun: पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, तीन शातिर लुटेरे गिरफ्तारSiddharthnagar: आनंदी बेन पटेल ने आंगनवाडी केंद्र का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देशकानपुर पहुंचे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, विपक्षियों पर कसा तंजहमीरपुर पहुचीं उमा भारती, स्वामी ब्रह्मानंद जी के जन्मोत्सव में हुईं शामिलAgra: दारू के लिए पैसे ना देने पर दोस्तों ने की दोस्त की पिटाईआगरा पुलिस ने संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों का किया निरीक्षणAgra: रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के गड्ढे बने मुसीबत, हादसे को दावत दे रहे हैं दावतदिशा पाटनी ग्लैमरस तस्वीरों में दिखी बोल्ड, सोशल मीडिया पर छाया हॉट लुक

तालिबान की बढ़ती क्रूरता के बीच 32 महिला फुटबॉल खिलाड़ी पहुंची पाकिस्तान

अफगानिस्तान में तालिबान के बढ़ते हमले के बीच 32 महिला फुटबॉल खिलाड़ी उनकी नजरों से छिपते हुए अपने परिवार के साथ पाकिस्तान पहुंच गई हैं। ये सभी National Junior Girls Team का भाग हैं. और इन खिलाड़ियों को कतर जाना था। जहां वर्ष 2022 फीफा विश्व कप का आयोजन होने जा रहा है। दरअसल,  काबुल एयरपोर्ट पर 26 अगस्त को हुए बम ब्लास्ट के बाद ये सभी अफगानिस्तान में ही फंसे रह गए थे। इस आक्रमण में 13 अमेरिकी सैनिकों के साथ ही 170 अफगानी नागरिकों की जान गई थी।

सूत्रों के अनुसार, इन महिलाओं को खेल से जुड़ा होने के कारण से तालिबान लगातार धमकी दे रहा था। आपको बता दें कि 15 अगस्त को तालिबान ने अफगानिस्तान पर पूर्ण रूप से कब्जा कर लिया था। उसी वक्त से सभी लड़कियां तालिबान से बचने के लिए छिप रही थीं।

वहीं, ब्रिटेन के एक एनजी ने अब इन 32 महिला खिलाड़ियों को पाकिस्तान ले जाने की शुरुआत की। फीफा अध्यक्ष गियानी इनफातिनो पिछले सप्ताह दोहा के दौरे के दौरान अफगान शरणार्थियों से भी मिले थे। अफगान में फंसी महिला खिलाड़ियों की रक्षा पर ध्यान न देने के कारण से फीफा को काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था। अब इन खिलाड़ियों को पेशावर से लाहौर ले जाया जाएगा. जहां उन्हें पीएफएफ हेडक्वार्टर में रखा जाएगा।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities