ब्रेकिंग
पश्चिम में मचा कोहराम, ध्रुवीकरण की सियासत में कौन किस पर भारी!Goa Election: बीजेपी ने छह प्रत्याशियों की लिस्ट की जारी, जानिए किसे-किसे मिला टिकटMouni Roy Haldi Ceremony: मौनी रॉय-सूरज नांबियार की हल्दी फोटोज-वीडियोज हुए वायरलरेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की छात्रों से अपील, रेलवे आपकी संपत्ति हैं, इसे सुरक्षित रखेंRRB NTPC: धांधली के विरोध में छात्रों का लगातार तीसरे दिन प्रदर्शन जारी, ट्रेन में लगाई आगपति से बगावत स्वाति को पड़ा महंगा, कटा टिकट! क्या पति के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव?Chhattisgarh: सीएम भूपेश बघेल ने कर्मचारियों को दी बड़ी सौगातराफेल विमान पायलट शिवांगी सिंह ने गणतंत्र दिवस परेड में लिया हिस्सायूपी में सरकारी दफ्तरों के कर्मचारियों के लिए नई गाइडलाइन जारीजम्मू-कश्मीर के लाल चौक पर पहली बार फहराया गया तिरंगा, लोगों में दिखा जोश

UP में इस वजह से नहीं लगेगा Lockdown!

देश में Corona को लेकर एक बार फिर हाहाकार मचने लगा है। देश में करोना की दहशत एक बार फिर लौट आई है। ओमिक्रोन का खतरा तेजी से अपने पैर पसार रहा है। 19 राज्यों तक ओमिक्रोन पहुंच चुका है। देश की राजधानी दिल्ली में अब 24 घंटे के अंदर 500 से भी ज्यादा कोरोना के मामले आने शुरू हो गए हैं। दिल्ली सरकार इस खतरे को भांपने लगी है क्योंकि दिल्ली में चुनाव नहीं हैं। यही कारण है कि दिल्ली अब लॉकडाउन की ओर बढ़ रही है। लेकिन दिल्ली की सीमा से ही सटे उत्तर प्रदेश की सरकार बेफिक्र है। क्योंकि यहां चुनाव सिर पर हैं। यूपी सरकार को लगता है कि यहां चुनाव हैं और जहां चुनाव होते हैं वहां कोरोना दूर-दूर तक दिखाई नहीं देता। ऐसे में अगर आप यूपी के बाशिंदे हैं तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं। ना आपके यहां लॉकडाउन लगेगा। ना आपके यहां ओमिक्रोन आएगा और ना ही आपका कोरोना कुछ बिगाड़ पाएगा। हां एक गलती बस मत कीजिएगा वो है रात में घर से बाहर निकलने की। क्योंकि दिन में चुनावी सभाओं के बाद कोरोना एक्टिव हो जाता है और यूपी की सड़कों पर निकल जाता है.

ये भी पढ़ें: पंजाब सरकार ने विद्यार्थियों के लिए मुफ्त बस सेवा का किया एलान

यह हम यूं ही नहीं कह रहे हैं बल्कि पहले इन तस्वीरों को देखिए उसके बाद आप तय कीजिए कि क्या आपको उत्तर प्रदेश में कोरोना का कोई खतरा दिखाई देता है?

यह तस्वीर है समाजवादी पार्टी की विजय रथ यात्रा की. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव इस बार योगी आदित्यनाथ को सत्ता से बेदखल कर खुद मुख्यमंत्री बनने का सपना संजो रहे हैं और इस सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है।

अब जरा इस तस्वीर पर भी नजर डाल लीजिए। यह तस्वीर भी उत्तर प्रदेश की है। इस बार भीड़ जुटी है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जन विश्वास यात्रा में। जिन्हें Corona की लड़ाई मजबूती के साथ लड़ने के लिए WHO से लेकर केंद्र सरकार तक की तारीफ मिली थी. शायद इसलिए इनकी जन विश्वास यात्रा में भी किसी भी तरह के कोरोना या ओमिक्रॉन का कोई खतरा नहीं।

इतना ही नहीं लड़की हूं लड़ सकती हूं का नारा बुलंद करने वाली प्रियंका गांधी भी इस कोरोना को हराने की लड़ाई में कहीं से पीछे नहीं हैं। जरा इनकी मैराथन की तस्वीर भी देख लीजिए। न मास्क, न सोशल डिस्टेंसिंग. शायद कोरोना को पता लग गया होगा कि कार्यक्रम चुनावी है।

अब आप कहेंगे कि जब सत्ता पक्ष और विपक्षी सब बेफिक्र हैं तब भला हाईकोर्ट के जज साहब के पेट में मरोड़ क्यों हो रही है. क्यों उन्हें लगता है कि चुनाव टाल देना चाहिए?

ये भी पढ़ें: Siddharthnagar: ओमीक्रोन वैरियंट ने दी दस्तक, मिला पहला केस

कुछ और भी हैं जो हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक चुनाव टालने की अपील करते घूम रहे हैं. चुनाव आयोग भी साफ कर ही चुका है कि चुनाव नहीं टाले जाएंगे. हां कुछ प्रतिबंध जरूर लगाए जा सकते हैं. उत्तर प्रदेश की ही तरह पंजाब में भी चुनाव हैं लेकिन पंजाब में कोरोना के खतरे को देखते हुए नियमों को सख्त किया गया है. बिना वैक्सीन के सार्वजनिक जगहों पर एंट्री बैन कर दी गई है. मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव टाल दिए गए हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश बेफिक्र होकर चुनाव प्रचार में मस्त है.
इन सब हालातों को देख जानकारों का कहना है कि इस बार उत्तर प्रदेश में कोरोना या ओमिक्रोन लोगों की जान नहीं लेगा, मगर चुनाव जरूर मार देंगे. लेकिन योगी जी कहते हैं रात में बस मत निकलना ओमिक्रोन तुम्हारा कुछ नहीं कर पाएगा. बंगाल के विधानसभा चुनाव के बाद इस देश में क्या हुआ हर किसी ने देखा. कैसे पूरे देश में लाशों का अंबार लग गया. कैसे शमशान लाशों से पट गए. कैसे पूरा देश एक अदद ऑक्सीजन और एक बेड के लिए तड़पता नजर आया . लेकिन बेमुरौव्वत सत्ताधीशों को जब तक चुनाव नहीं हुए कुछ भी नजर नहीं आया. अब इस बार उत्तर प्रदेश उसी ओर बढ़ रहा है. और सरकारें खतरों को सामने खड़ा देख नजरअंदाज कर रही हैं. ऐसे में बस दुआ कीजिए कि सब कुछ सही रहे. क्योंकि हालातों को देखकर पूरा प्रदेश भगवान भरोसे ही है.

अधिक खबरों के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ, हमारे चैनल को सब्सक्राइब करें

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities