ब्रेकिंग
सुप्रीम कोर्ट के इस जज ने नूपुर शर्मा को सुनाई खरी-खरी, याचिका खरिज कर कहा टीवी में जाकर देश से मांगे माफी‘चायवाले’ ने पवार के ‘पॉवर’ और ठाकरे के ‘इमोशन’ का निकाला तोड़, ‘ऑटो चालक’ को इस वजह से बनाया महाराष्ट्र का चीफ मिनीस्टरउदयपुर घटना को लेकर कानपुर के मुस्लिम संगठन के साथ अन्य लोगों में उबाल, कन्हैयालाल के हत्यारों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दिलवाए ‘सरकार’महाराष्ट्र में फिर से बड़ा उलटफेर, शिंदे के साथ फडणवीस लेंगे शपथBIG BREAKING – देवेंद्र फडणवीस नहीं, एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, शाम को अकेले लेंगे शपथशिंदे बने मराठा राजनीति के ‘बाहुबली’ जानिए देवेंद्र भी ‘समंदर’ से क्यों कम नहींPanchang: आज का पंचांग 30 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयMonsoon Update: गाजियाबाद और आसपास के जिलों को करना होगा बारिश का इंतजार, पूर्वी यूपी में हल्की बारिश शुरूउदयपुर हिंसा का सायां यूपी तक पहुंचा, यूपी के मेरठ जोन में अलर्ट, सोशल मीडिया पर खाास नजरCorona Update: कोरोना ने बढ़ाई देश की टेंशन, एक ही दिन में बढ़ 25 फीसदी मरीज बढ़े, 30 लोगों की मौत

सांप के एक जोड़े ने कर दिया 100 से ज्यादा गांवों में अंधेरा, ग्रामीणों के साथ बिजली विभाग के कर्मचारी खौफजदा

रामपुर। आपने फिल्मों में नाग-नागिन की कई कहानयिं देखी होंगी, लेकिन उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक हैरत कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां सांप का एक जोड़ा आने से बिजली के तारों में फाल्ट हो गया, कई तार टूट गए और सिहारी बिजली घर की सप्लाई ठप हो गई। जिसके चलते 100 से ज्यादा गावों में अंधेरा हो गया। बिजली विभाग के कर्मचारियों को जब सांपों के इस कारनामें की जानकारी हुई तो वह खौफजदा हो गए। करीब 30 से 35 घंटे के बाद भी बिजली की आपूर्ति सुचारु नहीं हो सकी।

जनपद में कई इलाकों में तेज आंधी आने पर जगह-जगह बिजली के खंभों पर पेड़ गिर गए, जिससे बिजली बाधित हो गई। बिजली कर्मचारियों ने तत्परता दिखाकर पेड़ों को खंभों से हटाया और बिजली सप्लाई चालू कर दी। इसी दौरान सांप का एक जोड़ा बिजली के तारों पर आ गया। इससे फाल्ट होने के साथ सप्लाई ठप हो गई। अगले दिन विभाग के कर्मचारियों को जंगल में बिजली के खंभे पर सांप का जोड़ा लटका मिला। कर्मचारियों ने बताया कि, सांप के जोड़े के तारे में टकराने से फाल्ट हो गया और कई तार टूट कर गिर गए।

पिछले दिनों जहरीले सांप को लेकर एक घटना रामपुर में चर्चा का विषय बनी थी। अब इसे अंधविश्वास कहा जाए या संयोग, लेकिन यह सच है कि एक व्यक्ति को नाग ने अब तक सात बार डसा है। जिसके चलते ग्रामीण खासे डरे हुए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि नाग-नागिन का जोड़ा है और अक्सर घरों के बाहर इन्हें देखा गया था। ग्रामीणों ने बताया कि सांप ने कई लोगों को डसा है।

गांव के अहसान उर्फ बबलू ने बताया कि, वह एक कृषि फार्म पर नौकरी करते हैं। सात माह पहले इसी फार्म पर उनका सामना सांप के जोड़े से हो गया था। एक सांप को को लाठी से मार दिया था, जबकि दूसरा बचकर निकला। इसके बाद नाग का बदला लेने का खेल शुरू हो गया। नाग ने मौका पाकर कुछ दिन के बाद उसे डस लिया था। तब तुरंत इलाज के कारण उसकी जान बच गई। इसके महीनेभर बाद फिर डस लिया। उसने इलाज करा लिया और बच गया। अब तक वह सांप द्वारा सात बार डस जा चुका है। लेकिन हर बार इलाज के जरिये उसकी जान बच रही है।

बबलू ने बताया कि, तीन दिन पहले भी उसे सांप ने डसा, लेकिन वह बच गया। वह सरदार वीरेंद्र सिंह से इलाज कराता है, वह उसे दवा पिलाते हैं और उसकी जान बच जाती है। जबकि ग्रामीणों का कहना है कि इलाके में सांपों का डेरा है। नाग-नागिन के जोड़े अक्सर देखे जा सकते हैं।

विभाग के जेई भूपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि आंधी आने पर बिजली के खंभों पर गिरे पेड़ों को हटा दिया गया था, लेकिन जंगल में सांप का एक जोड़ा बिजली के तारों पर गिर गया और आधा दर्जन तार शार्ट सर्किट होने पर जमीन पर गिर गए। जिससे बिजली सप्लाई ठप हो गई थी। कर्मचारियों ने तारों को खंबे में जोड़कर बिजली बहाल कर दी है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities