बड़ी ख़बरें
एक दुनिया का सबसे बड़ा ग्लोबल लीडर तो दूसरा देश का सबसे पॉपुलर पॉलिटिशियन, पर दोनों ‘आदिशक्ति’ के भक्त और 9 दिन बिना अन्न ‘दुर्गा’ की करते हैं उपासना, जानें पिछले 45 वर्षों की कठिन तपस्या के पीछे का रहस्यअब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कप

मुरादाबाद में तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, मासूम बच्चों समेत पांच लोगों की जलकर दर्दनाक मौत, राशिद ने आठ लोगों की इस तरह से बचा ली जान, CM योगी ने हादसे के बाद DM-SP से कही बड़ी बात

मुरादाबाद। जनपद के गलशहीद थानाक्षेत्र स्थित असालतपुरा में गुरुवार की देर शाम तीन मंजिला मकान के गोदाम में शार्ट सर्किट से आग लग लगई। चंद सेकेंड में आग ने विकराल रूप लिया और दो मंजिलों को अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान दूसरी मंजिल पर रह रहा परिवार आग की लपटों में फंस गया, जिसमें कबाड़ी की पत्नी, बहू, पोता और पोती समेत पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं घर पर मौजूद आठ लोगों तीसरी मंजिल में जाकर अपनी जान बचा ली। सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग में बुरी तरह से झुलसे पांच शवों को बाहर लाकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

शाम सात बजे का वक्त था। घर में शादी का माहौल था। मकान की पहली और दूसरी मंजिल पर परिजन और रिश्तेदार मौजूद थे। अचानक गली से गुजरे लोगों ने अयाज कुरैशी के मकान के भूतल से आग की लपटें निकलती देखीं तो शोर मचाया। घर में मौजूद लोग अपनी जान बचाने को इधर उधर भागने लगे। आठ लोग जीने से अपनी जान बचाने को मकान की छत पर पहुंच गए। जिन्हें सीढ़ी के जरिये बचा लिया गया। आठ लोगों की जान पड़ोस के राशिद के जरिए बची। जबकि अयाज कुरैशी की पत्नी शमा परवीन बेटे इबाद, बेटी नाफिया, मां कमर आरा और भांजी उमैमा जीने से नीचे की ओर भागे और लपटों ने उन्हें घेर लिया।

आस पड़ोस के लोग और दमकल विभाग के कर्मचारी व पुलिस कर्मियों ने शोर मचाया कि वह मकान की छत पर पहुंचे लेकिन वह छत पर नहीं पहुंच पाई। करीब 40 मिनट तक दमकल कर्मियों ने पानी की बौछार मकान पर मारी। इसके बाद आग पर काबू पाया गया और आग में फंसे पांचों लोगों को निकालकर एंबुलेंस के जरिये जिला अस्पताल भिजवा गया, लेकिन तब तक उनकी सांसें थम चुकी थीं। बताया जा रहा है घर के नीचे पुराने टायर के स्क्रैप का गोदाम था, जिसके चलते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. इस मकान में कुल 13 लोग रहते थे। मुख्य अग्निशमन अधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि शुरुआती जांच में शार्ट सर्किट की वजह से आग लगना प्रतीत हो रही है। गोदाम में टायर रखे थे। जिस कारण आग की लपटें बढ़ीं चली गई।

यह हादसा ऐसे वक्त में हुआ जब कबाड़ी की दो नातिनों की शादी की तैयारी चल रही थी और गुरुवार को शाम के वक्त मंडप का कार्यक्रम हो रहा था। तभी आग लगने की वजह से शादी की खुशी मातम में बदल गई। परिवार के मुखिया इरशाद की नातिनों की शादी में शामिल होने के लिए रिश्तेदार भी आ चुके थे. फिलहाल, आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर तत्काल पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities