ब्रेकिंग
सुप्रीम कोर्ट के इस जज ने नूपुर शर्मा को सुनाई खरी-खरी, याचिका खरिज कर कहा टीवी में जाकर देश से मांगे माफी‘चायवाले’ ने पवार के ‘पॉवर’ और ठाकरे के ‘इमोशन’ का निकाला तोड़, ‘ऑटो चालक’ को इस वजह से बनाया महाराष्ट्र का चीफ मिनीस्टरउदयपुर घटना को लेकर कानपुर के मुस्लिम संगठन के साथ अन्य लोगों में उबाल, कन्हैयालाल के हत्यारों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दिलवाए ‘सरकार’महाराष्ट्र में फिर से बड़ा उलटफेर, शिंदे के साथ फडणवीस लेंगे शपथBIG BREAKING – देवेंद्र फडणवीस नहीं, एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, शाम को अकेले लेंगे शपथशिंदे बने मराठा राजनीति के ‘बाहुबली’ जानिए देवेंद्र भी ‘समंदर’ से क्यों कम नहींPanchang: आज का पंचांग 30 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयMonsoon Update: गाजियाबाद और आसपास के जिलों को करना होगा बारिश का इंतजार, पूर्वी यूपी में हल्की बारिश शुरूउदयपुर हिंसा का सायां यूपी तक पहुंचा, यूपी के मेरठ जोन में अलर्ट, सोशल मीडिया पर खाास नजरCorona Update: कोरोना ने बढ़ाई देश की टेंशन, एक ही दिन में बढ़ 25 फीसदी मरीज बढ़े, 30 लोगों की मौत

14 साल बाद राजस्थान की टीम IPL के फाइनल में पहुंची, RCB को 7 विकेट से हराया, बेंगलुरु का सपना टूटा

रिपोर्ट- नितिन ठाकुर

IPL 2022 के दूसरे क्वालिफायर में राजस्थान ने बेंगलुरु को 7 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। जहां 29 मई को उनका मुकाबला हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम गुजरात से होगा। संजू सैमसन की टीम 14 साल बाद IPL के फाइनल में पहुंची है। तो वहीं, RCB का IPL चैंपियन बनने का सपना फिर से टूट गया है।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए RCB ने 20 ओवर में 157 रन बनाए थे और राजस्थान को 158 रन का टारगेट दिया था। RR के लिए जोस बटलर ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 66 गेंद में 106 रन बनाए। वहीं, बटलर आखिरी तक नाबाद रहे। उन्होंने विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की है। कोहली ने 2016 के सीजन में 4 शतक लगाए थे।

पहली बार 2008 में राजस्थान फाइनल में पहुंचा था
संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान 2008 के बाद पहली बार IPL के फाइनल में पहुंची है। IPL के पहले सीजन में शेन वॉर्न की कप्तानी में टीम फाइनल में पहुंची थी और चैंपियन भी बनी थी। वहीं, दूसरी ओर RCB का IPL चैंपियन बनने का सपना फिर टूट गया है।

टीम 3 बार 2009, 2011 और 2016 में फाइनल में पहुंची थी लेकिन एक बार भी ट्रॉफी नहीं जीत पाई। इस साल विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद उम्मीद थी कि शायद RCB की किस्मत बदलेगी पर ऐसा नहीं हुआ। IPL-15 का प्लेऑफ RCB का आठवां प्लेऑफ था मगर, टीम एलिमिनेटर मुकाबला जीतने के बाद दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान से हार कर बाहर हो गई।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities