ब्रेकिंग
Panchang: आज का पंचांग 25 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 24 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 23 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयकानपुर हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने, सर्विलांस पर लगे मोबाइलों से हुआ बड़ा खुलासाबाँदा में प्राधिकरण और निबंधन की मिलीभगत से प्लाटिंग के नाम पर हो रही है खुली डकैती ,आप भी हो जाइए सावधान!Panchang: आज का पंचांग 22 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयशिवसेना में लगातार बढ़ रही है बागी विधायकों की संख्या, अब तक 42 MLA ने ठाकरे के खिलाफ मोर्चा खोलाऑटो रिक्शा चलाने और रिवॉल्वर-पिस्टल रखने वाले इस नेता ने ठाकरे को दी चुनौती, महाराष्ट्र की महा विकास आघाडी सरकार गिरने की शुरू हुई उल्टी गिनतीएक ‘महिला मस्साब’ कैसे चुनीं गईं एनडीए के राष्ट्रपति की उम्मीदवार, पीएम नरेंद्र मोदी ने इन बड़े नामों के बजाए द्रौपदी पर क्यों लगाया दांवअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सीएम योगी का दिखा अनोखा अंदाज, तस्वीरों में देखें कैसे दिया स्वस्थ जीवन का संदेश

कानपुर हिंसा के बाद पुलिस का बड़ा एक्शन, मुनव्वर राना की बेटी सुमैया राणा को किया अरेस्ट

लखनऊ। कानपुर हिंसा के बाद यूपी पुलिस सतर्क है और हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए है। इसी कड़ी में लखनऊ पुलिस ने समाजवादी पार्टी की नेता सुमैया राणा को हाउस अरेस्ट कर लिया है। सुमैया राणा, बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रही थी। फिलहाल पुलिस ने सुमैया राणा को उनके लालबाग आवास पर रखा हुआ है।

दरअसल, ज्ञानवापी मामले को लेकर बीजेपी नेता नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान बयान दिया था, जिसका वीडियो वायरल हो गया था। इसी के बाद मुस्लिम संगठन ने इस पर आपत्ति जताई थी और कानपुर में जुमे की नमाज के बाद हिंसा हो गई। इंटरनेट मीडिया पर जैसे ही यह खबर और वीडियो वायरल हुआ उसके बाद सुरक्षा को लेकर लखनऊ में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है।

समाजवादी पार्टी की नेता सुमैया राणा ने बीजेपी प्रवक्ता के खिलाफ प्रदर्शन करने का ऐलान किया था। पुलिस को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्हें घर पर हाउस अरेस्ट कर लिया। जेसीपी कानून व्यवस्था पीयूष मोर्डिया के मुताबिक लखनऊ में शांति बनी हुई है। पुलिस अधिकारी और कर्मचारी धर्म गुरुओं के संपर्क में भी हैं। लगातार पीस कमेटी के साथ भी बैठक बीते दिनों की गई है। यहां पुलिस कर्मी हर इलाके में गश्त कर रहे हैं। अगर किसी ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की तो कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले अक्टूबर 2021 में भी मुनव्वर राना की बड़ी बेटी और समाजवादी पार्टी की नेता सुमैया राणा को यूपी पुलिस ने हाउस अरेस्ट किया था. सुमैया राणा लखीमपुर खीरी गई थी। वहां पर उन्होंने मृतक और घायल किसानों के परिजनों से मुलाकात की थी। इसी मामले को लेकर यूपी पुलिस ने उन्हें घर में ही नजरबंद कर दिया था।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities