ब्रेकिंग
नवाबगंज पुलिस ने नहीं सुनी शिकायत तो पिता ने बेटे की खुद शुरू की पड़ताल, सीसीटीवी फुटेज देकर थाना प्रभारी से ‘घर के चिराग’ को बचाने की लगाई फरियाद, पर लाश मिली ‘सरकार’गोकश और पुलिस के बीच फायरिंग की तड़तड़ाहट से थर्राया घाटमपुर, गोली लगने से इंस्पेक्टर समेत दो घायल’अग्निपरीक्षा’ में पास हुए एकनाथ शिंदे, महाराष्ट्र की नवनियुक्त सरकार ने जीता विश्वास मत, जानें कांग्रेस-एनसीपी के आठ विधायक वोटिंग से क्यों रहे दूरदोस्ती पर भारी पड़ गया ‘नफरत’ वाला खंजर’, गला काटने के बाद अंतिम संस्कार में शामिल हुआ ‘जल्लाद’…हैलो मैं अल कायदा का सदस्य बोल रहा हूं, ‘महामंडलेश्वर आपके साथ गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी को बम से उड़ा दूंगा’राजीव नगर में अतिक्रमण हटाने पहुंचे नगर निगम के दस्ते पर हमला, एसपी समेत कई पुलिसकर्मी घायल, 17 जेसीबी के साथ दो हजार जवानों ने 70 घरों को ढहायाSpecial story on anniversary of bikru case – ऐसा था विकास दुबे कानपुर वाला, 2 जूलाई को बहाया ‘खाकी के खून का दरिया’उदयपुर केस में सामने आई सनसनीखेज साजिश, दरिंदों ने 2013 में खरीदी ‘2611’ वाली तारीखISIS स्टाइल में उदयपुर के बाद अमरावती में हत्या, दरिंदों ने चाकू से दवा कारोबारी का गला काटाउदयपुर के कन्हैया हत्याकांड में शामिल थे 5 आतंकी, अपने साथियों को बचाने के लिए दुकान के पास खड़े थे दो आतंकी

कानपुर हिंसा के बाद इस मौलाना ने सरकार को दी चेतावनी, नुपुर की गिरफ्तारी को लेकर मस्जिदों से करवाया ये ऐलान

बरेली – कानपुर। 3 जून को जुमे की नमाज के बाद कानपुर में हिंसा हुई थी, जिसके बाद पूरे सूबे की पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है। इनसब के बीच आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने सरकार व पुलिस-प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि, बीजेपी की प्रवक्ता नुपुर शर्मा की अगर गिरफ्तारी नहीं हुई तो वह सैकड़ों लोगों के साथ मिलकर 10 जून को बरेली के इस्लामियां कालेज मैदान में धरना-प्रदर्शन करेंगे। मौलाना के अल्टीमेटम के बाद जनपद में धारा 144 लगा दी गई है और इंटेलीजेंस एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। पल पल की रिपोर्ट शासन को भेजी जा रही है।

आईएमसी अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां ने 10 जून को शहर के इस्लामियां कालेज मैदान में धरना-प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि पैगंबर ए इस्लाम की शान में गुस्ताखी करने वाली बीजेपी की प्रवक्ता नुपुर शर्मा की गिरफ्तार हो जाती है तो वह धरना-प्रदर्शन का ऐेलान वापस ले लेंगे। गिरफ्तारी न होने पर वह कॉलेज मैदान पर प्रदर्शन करेंगे। मौलाना ने मस्जिदों से ऐलान करवाकर भारी संख्या में कॉलेज मैदान पर जुटने की अपील की है।

मौलाना के ऐलान के बाद शनिवार को डीएम ने जनपद में धारा 144 लागू करते ही धरना-प्रदर्शन से सख्ती से निपटने के संकेत मिल गये हैं। धारा तीन जुलाई तक लागू रहेगी जबकि प्रदर्शन दस मार्च को है। शुक्रवार रात को वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री ने बरेली के अफसरों से सीधी बात की। अधिकारी बात कर मौलाना से प्रदर्शन टालने की कवायद में जुटे हैं। शनिवार रात तक अफसरों को सफलता नहीं मिली है।

नूपुर शर्मा बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं। बीजेपी ने उन्हें दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मैदान में उतारा था। नूपुर बीजेपी दिल्ली की प्रदेश कार्यकारिणी समिति की सदस्य हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। 2010 में नूपुर छात्र राजनीति से निकलने के बाद बीजेपी के युवा मोर्चा में सक्रिय हुईं। उन्हें मोर्चा में राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी का जिम्मा सौंपा गया। लंदन स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स से पढ़ाई करने वाली नूपुर पेशे से वकील भी हैं।

शुक्रवार 27 मई को नूपुर न्यूज चैनल की डिबेट में पहुंचीं। बहस के दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग हिंदू आस्था का लगातार मजाक उड़ा रहे हैं। अगर यही है तो वह भी दूसरे धर्मों का मजाक उड़ा सकती हैं। नूपुर ने इसके आगे इस्लामी मान्यताओं का जिक्र किया। इसको मोहम्मद जुबैर नाम के युवक ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया और नूपुर पर विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगाया।

कहा जा रहा है कि दिल्ली बीजेपी नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा की ओर से टेलीविजन डिबेट के दौरान पैगम्बर साहब को लेकर दिए गए एक बयान के बाद इस पर विवाद गरमाया हुआ है। इसके विरोध में ही शुक्रवार को मुस्लिम पक्ष ने जुमे की नमाज के बाद कानपुर में दुकानें बंद करने का ऐलान किया था। इसके चलते बृहस्पतिवर को इलाके में पोस्टर लगाकर दुकानें बंद करने की अपील की जा रही थी। शुक्रवार को जब उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में दुकानों को बंद कराने की बात हुई तो दो गुटों के बीच टकराव होने से स्थितियां तनावपूर्ण हो गईं। कुछ ही देर में लोग पथराव करने सड़कों पर उतर आए। इस दौरान गोलीबारी और बमबारी भी की गई।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities