ब्रेकिंग
खनन माफिया हाजी इकबाल और उसके बहनोई दिलशाद पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा, बुलडोजर और संपत्ति पर एक्शन के बाद पुलिस ने किया अब तक का सबसे बड़ा ‘प्रहार’5 लाख की सुपारी लेकर इन खूंखार शूटर्स ने मध्य प्रदेश की पूजा मीणा का किया मर्डर, पति ने हत्या की पूरी फिल्मी कहानी बयां की तो ये चार लोग गदगदडेढ़ करोड़ के जेवरात मैंने नहीं किए पार प्लीज छोड़ दे ‘साहब’ पर नहीं माना थानेदार और थाने में मजदूर की दर्दनाक मौतAzadi ka Amrit Mahotsav : मरी नहीं जिंदा है दूसरा ’जलियां वाला बाग’ की गवाह ‘इमली’ जिस पर एक साथ 52 क्रांतिकारियों को दी गई थी फांसीSawan Special Story 2022 : यूपी के इस शहर में भू-गर्भ से प्रकट हुए नीलकंठ महादेव, महमूद गजनवी ने शिवलिंग पर खुदवा दिया ‘लाइलाह इलाल्लाह मोहम्मद उर रसूलल्लाह‘बीजेपी नेता बीएल वर्मा के जन्मदिन पर पीएम मोदी ने खास अंदाज में दी बधाईजनिए किस मामले में मंत्री राकेश सचान पर कोर्ट ने फैसला किया सुरक्षित, सपा ने ट्वीटर पर क्यों लिखा ‘गिट्टी चोर’देश के अगले उपराष्ट्रपति होंगे जगदीप धनखड़, वकालत से लेकर सियासत तक जाट नेता का ऐसा रहा सफरबीच सड़क पर आपस में भिड़े पुलिसवाले और एक-दूसरे को जड़े थप्पड़ ‘खाकीधारियों के दगंल’ की पिक्चर हुई रिलीज तो मच गया हड़कंपनदी के बीच नाव पर पका रहे थे भोजन तभी फटा गैस सिलेंडर, बालू के अवैध खनन में लगे पांच मजदूरों की जलकर दर्दनक मौत

दोस्ती पर भारी पड़ गया ‘नफरत’ वाला खंजर’, गला काटने के बाद अंतिम संस्कार में शामिल हुआ ‘जल्लाद’

मुम्बई। बीजपी प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट साझा करने के बाद महाराष्ट्र के अमरावती निवासी दवा कारोबारी उमेश कोल्हे की 21 जून को हत्या कर दी गई थी। इस केस को भी उदयपुर हत्याकांड के जैसा ही बताया जा रहा है। दोनों ही केसों की जांच एनआईए कर रही है। मृतक उमेश कोल्हे के भाई महेश कोल्हे ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया है कि, हत्या का आरोपी युसुफ खान उनके भाई का अच्व्छा दोस्त था और उसका हमारे घर आना-जाना रहता था। शातिर, भाई के शव के अंतिम संस्कार में भी शामिल हुआ था। महेश ने केस की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में करवाने की मांग की है, जिससे कि दोषियों को जल्द से जल्द कड़ी सजा मिले।

एनआईए कर रही जांच
जानकारी के अनुसार, उमेश कोल्हे की भी राजस्थान के उदयपुर के कन्हैया लाल की तरह है गला काट कर बर्बर हत्या की गई थी। इस मामले में पुलिस ने मास्टरमाइंड शेख इरफान शेख रहीम समेत सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस मामले में विदेशी आतंकी संगठनों के शामिल होने की संभावना के चलते जांच का जिम्मा राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपा है। मृतक उमेश कोल्हे के भाई महेश कोल्हे ने चौंका देने वाला खुलासा किया है। महेश कोल्हे ने दावा किया कि आरोपी युसूफ खान और उनका भाई कई सालों से अच्छे दोस्त थे। युसुफ अक्सर हमारे घर आता जाता था। मृतक के भाई का आरोप है कि युसुफ ने ही रेकी की और अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर भाई की हत्या कर दी।

2006 से दोनों के बीच थी दोस्ती
महेश कोल्हे ने कहा, “पुलिस नोट के माध्यम से हमें पता चला है कि मेरे भाई की हत्या नुपुर शर्मा से संबंधित एक पोस्ट करने की वजह से हुई। इस मामले में गिरफ्तार आरोपी यूसुफ खान की मेरे भाई (उमेश कोल्हे) के साथ अच्छी दोस्ती थी। हम उन्हें 2006 से जानते थे। वह एक पशु चिकित्सक है। महेश के मुताबिक, यूसुफ खान पुलिस की जांच से बचने के लिए कोल्हे के अंतिम संस्कार में भी शामिल हुआ था। इतना ही नहीं भाई की मौत के बाद वह घर भी आया था। महेश ने बताया कि, भाई के अंतिम संस्कार के बाद वह अक्सर मुझसे और मेरे भतीजे से बातचीत करता था। महेश ने कहा कि, अमरावती पुलिस ने ठीक से जांच-पड़ताल नहीं की। उनका कहना है कि सातों आरोपियों को कोर्ट के जरिए फांसी की सजा सरकार दिलवाए।

कोल्हे के मैसेज को सर्कुलेट किया
महेश का आरोप है कि उसी ने उमेश कोल्हे के मैसेज को सर्कुलेट किया था। जो उनकी हत्या की वजह बनी। दरअसल उमेश कोल्हे ने नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी के समर्थन वाला एक मैसेज ग्रुप में पोस्ट किया था, उस ग्रुप का मेंबर आरोपी यूसुफ भी था। इसी के बाद युसूफ और इरफान ने कुल्हे की हत्या का प्लानिंग की। 21 जून को बाइक सवारों ने कुल्हे की गला रेंतकर हत्या कर दी। आरोपियों की तस्वीर पास पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। पुलिस पहले इसे लूट मानकर जांच कर रही थी। हालांकि परिवारवाले इसे हत्या बता रहे थे।

ये आरोपी गिरफ्तार
उमेश कोल्हे हत्याकांड के मामले में अमरावती पुलिस ने मास्टरमाइंड शेख इरफान शेख रहीम को नागपुर से गिरफ्तार किया है, जो एक एनजीओ चलाता है। इसके अलावा, हत्या में शामिल 22 साल के मुदस्सिर अहमद, 25 साल के शाहरुख पठान, 24 साल के अब्दुल तौफिक, 22 साल के शोएब खान, 22 साल के अतिब रशीद और 44 साल के युसूफ खान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities