ब्रेकिंग
सुप्रीम कोर्ट के इस जज ने नूपुर शर्मा को सुनाई खरी-खरी, याचिका खरिज कर कहा टीवी में जाकर देश से मांगे माफी‘चायवाले’ ने पवार के ‘पॉवर’ और ठाकरे के ‘इमोशन’ का निकाला तोड़, ‘ऑटो चालक’ को इस वजह से बनाया महाराष्ट्र का चीफ मिनीस्टरउदयपुर घटना को लेकर कानपुर के मुस्लिम संगठन के साथ अन्य लोगों में उबाल, कन्हैयालाल के हत्यारों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दिलवाए ‘सरकार’महाराष्ट्र में फिर से बड़ा उलटफेर, शिंदे के साथ फडणवीस लेंगे शपथBIG BREAKING – देवेंद्र फडणवीस नहीं, एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, शाम को अकेले लेंगे शपथशिंदे बने मराठा राजनीति के ‘बाहुबली’ जानिए देवेंद्र भी ‘समंदर’ से क्यों कम नहींPanchang: आज का पंचांग 30 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयMonsoon Update: गाजियाबाद और आसपास के जिलों को करना होगा बारिश का इंतजार, पूर्वी यूपी में हल्की बारिश शुरूउदयपुर हिंसा का सायां यूपी तक पहुंचा, यूपी के मेरठ जोन में अलर्ट, सोशल मीडिया पर खाास नजरCorona Update: कोरोना ने बढ़ाई देश की टेंशन, एक ही दिन में बढ़ 25 फीसदी मरीज बढ़े, 30 लोगों की मौत

Ayodhya: यूक्रेन में फंसा मेडिकल छात्र की सकुशल घर वापसी, परिवार में जश्न का माहौल

अनिल निषाद, अयोध्या

यूक्रेंन में भीषण हमले के दौरान फंसा अयोध्या के बीकापुर का एक मेडिकल छात्र सकुशल घर लौट आया है। बीकापुर तहसील और ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत जलालपुर माफी अंतर्गत रहेठ निवासी सनी लाल पुत्र भरतलाल के घर पहुंचे तो परिजनों की खुशी का ठिकाना ना रहा। पिता व दादी बेटे को देखकर खुशी के मारे रोने लगे। सनी लाल के घर सुरक्षित पहुंच जाने पर परिजनों द्वारा भारत सरकार के पहल की प्रशंसा की गई और आभार जताया गया। परिवार में जश्न का माहौल है।

छात्र के पिता डॉ भरत लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारत सरकार की संवेदनशीलता से आज उनका पुत्र युद्ध ग्रस्त क्षेत्र यूक्रेन से सुरक्षित घर वापस आया है। रहेठ जलालपुर माफी निवासी मेडिकल पेशे से जुड़े भरत लाल का इकलौता पुत्र सनी लाल 2018 से यूक्रेन में रह कर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। यूक्रेन में युद्ध शुरू होने के बाद परिजन सनी लाल की सुरक्षा को लेकर चिंतित हो गए थे। घर पहुंचे छात्र सनी लाल ने बताया कि युद्ध शुरू होने के बाद ऐसा लग रहा था कि घर पहुंचना और परिवार से मिलना सपने जैसा था। लेकिन भारत सरकार की पहल से आज वह घर अपनों के बीच पहुंच गया है। शुक्रवार देर शाम गांव पहुंचने पर गांव के पास स्थित साईं दाता की कुटिया में भी पहुंच कर दर्शन पूजन किया। मेडिकल छात्र सनीलाल के सुरक्षित घर वापस आने की जानकारी मिलते ही उसके घर पर शुभकामना देने वाले और बधाई देने वालों का तांता लग गया। परिवार में जश्न का माहौल है। इसके पहले शुक्रवार को सुबह भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव सिंह ने भी छात्र के घर पहुंच कर पिता डॉ भरत लाल को छात्र के सुरक्षित घर वापस आने का भरोसा दिलाया था।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities