ब्रेकिंग
सुप्रीम कोर्ट के इस जज ने नूपुर शर्मा को सुनाई खरी-खरी, याचिका खरिज कर कहा टीवी में जाकर देश से मांगे माफी‘चायवाले’ ने पवार के ‘पॉवर’ और ठाकरे के ‘इमोशन’ का निकाला तोड़, ‘ऑटो चालक’ को इस वजह से बनाया महाराष्ट्र का चीफ मिनीस्टरउदयपुर घटना को लेकर कानपुर के मुस्लिम संगठन के साथ अन्य लोगों में उबाल, कन्हैयालाल के हत्यारों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दिलवाए ‘सरकार’महाराष्ट्र में फिर से बड़ा उलटफेर, शिंदे के साथ फडणवीस लेंगे शपथBIG BREAKING – देवेंद्र फडणवीस नहीं, एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, शाम को अकेले लेंगे शपथशिंदे बने मराठा राजनीति के ‘बाहुबली’ जानिए देवेंद्र भी ‘समंदर’ से क्यों कम नहींPanchang: आज का पंचांग 30 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयMonsoon Update: गाजियाबाद और आसपास के जिलों को करना होगा बारिश का इंतजार, पूर्वी यूपी में हल्की बारिश शुरूउदयपुर हिंसा का सायां यूपी तक पहुंचा, यूपी के मेरठ जोन में अलर्ट, सोशल मीडिया पर खाास नजरCorona Update: कोरोना ने बढ़ाई देश की टेंशन, एक ही दिन में बढ़ 25 फीसदी मरीज बढ़े, 30 लोगों की मौत

Ayodhya: 39 वर्ष कार्यकाल के बाद राम नाथ यादव को सेवानिवृत्त की भावभीनी विदाई

अनिल निषाद, अयोध्या

होटल त्रिमूर्ति में अयोध्या मण्डल के प्रवर अधीक्षक डाकघर आर एन यादव अपने पद से सेवानिवृत्त हो गए। इस दौरान दर्जनों जनपदों के मंडलाध्यक्ष एवं डाक कर्मचारियों ने हनुमान गढ़ी के महन्थ संजय दास एवं वरिष्ठ पुजारी हेमन्त दास की गरिमामय मौजूदगी में भावभीनी विदाई दी। श्री संजय दास ने श्री यादव के सेवानिवृत्त पश्चात उज्ज्वल जीवन का आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर श्री यादव ने सेवानिवृत्त का केक परिवार के साथ काटा। इसके बाद डाक अधिकारियों तथा कर्मियों के सभी सवर्ग ने श्री यादव को फूलों की माला से स्वागत करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। श्री यादव 39 वर्ष के कार्यकाल में इटावा, बुलन्दशहर, आगरा, देवरिया, मथुरा, मैनपुरी, प्रयागराज, लखनऊ जीपीओ सहित कई मण्डलों के अधीक्षक रहे हैं ।

इस दौरान श्री यादव ने कहा कि मैंने अपने जीवन के कार्यकाल में निष्ठा पूर्वक कार्य करने के साथ-साथ सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन एव अयोध्या मण्डल का परचम उत्तर प्रदेश के साथ साथ देश मे डाक व्यवसाय के क्षेत्र में हमेशा ऊपर रखा है साथ ही बताया कि नौकरी की शुरुआत मथुरा से और अंत राम नगरी अयोध्या से होना मेरा सबसे बड़ा सौभाग्य है । विदाई समारोह में मुख्य विपणन अधिकारी सत्येन्द्र प्रताप सिंह ने संचालन के दौरान श्री यादव के फिलेटली, सुकन्या, पीएलआई में किए गये ऐतिहासिक कार्यों का बखान किया । डाक अधीक्षक मैनपुरी संजय सिंह, डाक अधीक्षक बुलन्दशहर त्रिभुवन सिंह, डाक अधीक्षक फतेहगढ़ डॉ अरुण यादव, डाक अधीक्षक एटा एन के दुबे तथा डाक अधीक्षक आजमगढ़ योगेंद्र मौर्या ने अपने सम्बोधन में श्री यादव की प्रशंसा किया सहायक अधीक्षक विवेकानंद सिंह ने अपने काव्य रचनाओं से सेवानिवृत्त हो रहे श्री यादव को भावुक होने पर मजबूर कर दिया । लखनऊ मण्डल के प्रवर अधीक्षक सुशील कुमार तिवारी ने अयोध्या मण्डल का संयुक्त प्रभार संभालते हुए कहा कि डाक योजनाओं को जन जन तक पहुचाने के साथ जनता को सुलभ सेवा देना ही उद्देश्य होगा । इस दौरान श्री यादव को दर्जनों अधिकारी एवं कर्मचारियों अयोध्या डाक परिवार की तरफ से इस महत्वपूर्ण पल को यादों में सँजोने के लिए स्मृति चिन्ह भेँट किया । कर्मचारी संघ से गुरबख्श सिंह, गजेन्द्र सिंह, राम सहाय तिवारी, दयाराम मौर्य, करुणेश तिवारी, राम कुमार यादव, नरेन्द्र पाण्डेय तथा राम तेरस ने शाल भेंट किया । इस अवसर एस आर गुप्ता, जय शंकर प्रसाद वर्मा, हिमांशु कनौजिया, अनुज यादव, विजय यादव सेवानिवृत्त अधिकारी आर के मिश्र, सी एल वर्मा, कृपाल सिंह यादव सहित सैकड़ों मौजूद रहे ।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities