बड़ी ख़बरें
जेम-टीटीपी के आतंकी को मिला था नूपुर को फिदायीन हमले से मारने का टॉस्क, सैफुल्ला ने इंटरनेट के जरिए वारदात को अंजाम देने की दी थी ट्रेनिंग, पढ़ें टेररिस्ट के कबूलनामें की ‘चार्जशीट’मध्य प्रदेश में नहीं रहेगा अनाथ शब्द, शिवराज सिंह ने तैयार किया खास प्लानजम्मू-कश्मीर की सरकार का आतंकियों के मददगारों पर बड़ा प्रहार, आतंकी बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार को नौकरी से किया बर्खास्त, पैसे की व्यवस्था के साथ वैज्ञानिक चलाते थे आतंक की ‘पाठशाला’होर्ल्डिंग्स से हटाया सीएम का चेहरा, तिरंगे की शान में सड़क पर उतरे योगी, यूपी में 4.5 करोड़ राष्ट्रीय ध्वज फहराने का लक्ष्यबांदा में नाव पलटने की घटना में 6 और शव मिले, अब तक 9 की मौतपहले फतवा जारी और अब लाइव प्रोग्राम में सलमान रुश्दी पर चाकू से किए कई वार14 साल के बाद माफिया के गढ़ में दाखिल हुआ डॉन, भय से खौफजदा मुख्तार और बीकेडी ‘पहलवान’पुलिस के पास होते हैं ‘आन मिलो सजना’ ‘पैट्रोल मार’ ‘गुल्ली-डंडा’ और ‘हेलिकॉप्टर मार’ हथियार, इनका नाम सुनते ही लॉकप में तोते की तरह बोलने लगते हैं चोर-लुटेरे और खूंखार बदमाशखेत के नीचे लाश और ऊपर लहलहा रही थी बाजरे की फसल, पुलिस ने बेटों की खोली कुंडली तो जमीन से बाहर निकला बुजर्ग का कंकाल, दिल दहला देगी हड़ौली गांव की ये खौफनाक वारदातबीजेपी के चाणक्य को देश की इस पॉवरफुल महिला नेता ने सियासी अखाड़े में दी मात, पीएम मोदी से नीतीश कुमार की दोस्ती तुड़वा बिहार में बनवा दी विपक्ष की सरकार

अमेठी से तीर्थ दर्शन यात्रा पहुंची अयोध्या, श्रद्धालुओं ने किए दर्शन-पूजन

अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र से भाजपा की तीर्थ दर्शन यात्रा अयोध्या धाम पहुँची। इस यात्रा में लगभग तीन बसों पर सवार होकर 150 श्रद्धालु अयोध्या पहुंचे। इस दौरान सभी श्रद्धालुओं ने हनुमानगढ़ी राम जन्मभूमि सरयू पर दर्शन पूजन किया। इस दरमियान अमेठी से अयोध्या आए सभी श्रद्धालुओं को कारसेवक पुरम में भोजन कराया गया। भाजपा की अमेठी सांसद स्मृति ईरानी की तरफ से सभी मेहमानों को प्रसाद भी भेंट किया गया है। अमेठी से अयोध्या तक की निशुल्क बस यात्रा 17 दिन तक चलेगी। 17 ब्लॉक में प्रतिदिन तीन बस अयोध्या निशुल्क अमेठी से श्रद्धालुओं को लेकर आएगी। यहां पर दर्शन पूजन किया जाएगा। वहीं श्रद्धालुओं के भोजन की व्यवस्था राम मंदिर आंदोलन की हृदय स्थली रही कारसेवक पुरम में रहेगी। अयोध्या पहुंचे श्रद्धालु दर्शन पूजन के बाद उत्साहित दिखे और उन्होंने सांसद स्मृति ईरानी को धन्यवाद दिया है।

चुनावी समर शुरू हो चुका है ऐसे में हर राजनीतिक दल मंदिर की चौखट पर माथा टेकते नजर आ रहे हैं। इसी क्रम में स्मृति ईरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र से अयोध्या तक की शुरुआत की है। स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र में 17 ब्लॉक हैं और इन सभी ब्लॉक से प्रतिदिन तीन बसें अयोध्या आएंगी। इस तरह 51 बसें अमेठी से श्रद्धालुओं को अयोध्या लेकर आएंगी और यहां पर दर्शन पूजन कराने के बाद फिर उन्हें उनके स्थान पर अमेठी में वापस छोड़ेगी। इतना ही नहीं इन सभी लोगों के भोजन की भी व्यवस्था अयोध्या में की गई है। राम मंदिर आंदोलन की हृदय स्थली रहे कारसेवक पुरम में अमेठी से अयोध्या आने वाले सभी श्रद्धालुओं को निशुल्क भोजन भी उपलब्ध कराया जा रहा है और स्मृति ईरानी के तरफ से अयोध्या तीर्थ यात्रा पर आ रहे श्रद्धालुओं को प्रसाद भी भेंट किया जा रहा है।

अयोध्या बस लेकर पहुंचे श्रद्धालु का कहना है कि अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी जी के आदेशानुसार तीन बसों के माध्यम से 150 लोग आज अयोध्या लाए गए हैं। 17 ब्लॉक में प्रतिदिन तीन बसें श्रद्धालुओं को लेकर अयोध्या आएंगी। जिसमें राम जन्म भूमि का दर्शन पूजन हनुमानगढ़ी पर दर्शन और निशुल्क भोजन सभी श्रद्धालुओं को अयोध्या में उपलब्ध कराया जा रहा है। साथ ही अयोध्या तीर्थ यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को स्मृति ईरानी की तरफ से प्रसाद भी भेंट किया जा रहा है। 17 ब्लॉक में प्रतिदिन 3 बसें कुल 51 बसें अयोध्या आएंगी। यह सभी बसें निशुल्क हैं जिसको स्मृति ईरानी के प्रतिनिधि के द्वारा हरी झंडी दिखाकर अमेठी से अयोध्या के लिए रवाना किया गया था। उन्होंने कहा कि बेहतरीन सुविधा हमको स्मृति ईरानी की तरफ से उपलब्ध कराई गई है। हम निशुल्क अमेठी से अयोध्या आए हैं और हमारे खानपान और घूमने की व्यवस्था भी निशुल्क की गई है। हम लोग निशुल्क अयोध्या दर्शन कर रहे हैं। हम लोग डेढ़ सौ लोग यहां पर आए हैं हम लोगों को राम जन्म भूमि हनुमानगढ़ी का दर्शन पूजन कराया गया है और हमारे खाने की भी व्यवस्था निशुल्क की गई है। हम लोगों को सारी सुविधा अच्छे ढंग से दी जा रही है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities