ब्रेकिंग
Kanpur: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने परियोजनाओं का किया लोकार्पण, सरकार की गिनाई उपलब्धियांBadaun: एनएचएम संविदा कर्मचारियों की हड़ताल, मांगों को लेकर प्रदर्शनBadaun: पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, तीन शातिर लुटेरे गिरफ्तारSiddharthnagar: आनंदी बेन पटेल ने आंगनवाडी केंद्र का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देशकानपुर पहुंचे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, विपक्षियों पर कसा तंजहमीरपुर पहुचीं उमा भारती, स्वामी ब्रह्मानंद जी के जन्मोत्सव में हुईं शामिलAgra: दारू के लिए पैसे ना देने पर दोस्तों ने की दोस्त की पिटाईआगरा पुलिस ने संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों का किया निरीक्षणAgra: रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के गड्ढे बने मुसीबत, हादसे को दावत दे रहे हैं दावतदिशा पाटनी ग्लैमरस तस्वीरों में दिखी बोल्ड, सोशल मीडिया पर छाया हॉट लुक

Ayodhya: सहारा श्री के किए की सजा भुगत रहे हैं सहारा कर्मी, सीएम को सौंपा ज्ञापन

अनिल निषाद, अयोध्या

Ayodhya: सहारा कर्मियों ने दिया धरना सहारा एक समय में देश की सबसे बड़ी चिटफंड कंपनी थी इसका उपक्रम एक बैंक से लेकर के हवाई जहाज तक था लेकिन आज इसके एंपलाई कंगाली के कगार पर पहुंच चुके हैं आपको बता दें कि सहारा के पूरे संपत्ति पर विवाद के चलते सेबी ने खरीद-फरोख्त पर रोक लगा दी है पूरे विश्व में जितनी भी संपत्तियां सहारा की बिक रही हैं सारे पैसे सेबी के पास जाते हैं सहारा कर्मियों का कहना है कि जितने भी लोगों ने सहारा बैंकों में पैसा लगाया था वह ब्रांच में आते हैं अभद्रता करते हैं मारपीट की धमकी देते हैं हम लोग खुद भी कई कई महीनों से सालों से वेतन नहीं मिला है परेशानी में गुजर रहे हैं सरकार इस ओर ध्यान दें उन्होंने मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री सभी से गुहार लगाई है कि इसमें सहारा श्री सुब्रत राय द्वारा किए गए अनियमितताओं से हमारा क्या लेना देना हम तो नौकरी पैसे वाले लोग हैं हमें न्याय चाहिए।

सहारा कर्मी सैकड़ों की संख्या में टाई लगाकर यूनिफॉर्म में सड़कों पर उतर पड़े। जहां सैकड़ों की संख्या में सहारा कर्मी ने सांसद लल्लू सिंह और सिटी मजिस्ट्रेट को एक ज्ञापन सौंपा है। यह ज्ञापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और सहकारिता मंत्री के संबोधन सांसद और सिटी मजिस्ट्रेट द्वारा सौंपा गया है। जिसमें सहारा सेबी विवाद को सुलझाने अपील की गई हैं। इस दौरान सहारा कर्मियों का कहना है कि 24 हज़ार करोड़ रुपए सेबी के पास फंसे हैं जो भी सहारा की प्रॉपर्टी बिकती है। सारे पैसे सेबी के पास जाते हैं। उन्होंने बताया कि समय से ग्राहकों का भुगतान नहीं हो पा रहा हैं। जिससे ग्राहक लोग सहारा कर्मियों से अभद्रता करते हैं। भुखमरी के कगार पर सहारा कर्मी पहुंच गए हैं। कई महीनों से वेतन नहीं मिला है। हम लोगों की रोजी-रोटी सहारा परिवार से जुड़ी हुई हैं। विगत 3 से 4 सालों से बहुत ज्यादा परेशानी में है। हम लोगों की रोजी-रोटी पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। वहीं बताया सांसद ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही आप लोग की समस्या का निराकरण हो जायेगा। सिटी मजिस्ट्रेट सत्येंद्र सिंह का कहना हैं कि  सहारा परिवार के कर्मचारियों ने एक ज्ञापन सौंपा है। जिसमें उनको वेतन नही मिल रहा है। जिसको देखते हुए शासन स्तर पर ज्ञापन भेजा रहा है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities