ब्रेकिंग
Auraiya: पिछड़ों को मंत्री बनाना भाजपा की चाल- त्रिवेणी पालTEAM INDIA का नया कोच: मुख्य कोच पद के लिए द्रविड़ ने किया आवेदनप्रमोशन में रिजर्वेशन मामला: केंद्र और राज्य सरकारों की दलीलें पूरी, सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसलाSiddharthnagar: बिजली के खंभे से गिरने पर विद्युत कर्मचारी की मौत, नाराज लोगों ने दिया धरनाAuraiya: राजा भैया ने किया रोड शो, विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं में भरा जोशइस शहर को कहा जाता है विधवा महिलाओं की घाटीAgra: बच्चों से भरी वैन के गड्ढे में गिरने से हुआ हादसाJhansi: युवा मोर्चा की जिला झाँसी महानगर कार्यसमिति की बैठक हुई सम्पन्नHamirpur: NH34 पर अतिक्रमण हटाने पहुंची कंपनी, विधायक ने मांगी मोहलतAyodhya: पांचवे दीपोत्सव को भव्य बनाने के लिए अवध यूनिवर्सिटी में तैयारी शुरू

बाइडन ने पाकिस्तान के साथ रिश्तों की दोबारा समीक्षा करने का लिया फैसला

अमेरिका ने तालिबान और इमरान सरकार के संबंध उजागर होने के बाद पाकिस्‍तान के विरुद्ध कड़ा रुख अपनाया है। बाइडन प्रशासन ने पाकिस्‍तान के साथ संबंधों की दोबारा से समीक्षा करने का निर्णय किया है। इस समीक्षा से पाकिस्‍तान और अमेरिका के बीच रिश्ते और बेकार हो सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो यह तंग पाकिस्‍तान के लिए संकट का समय होगा। आपको बता दें कि इमरान सरकार तालिबान और पाकिस्‍तान के बीच रिश्तों को लेकर लगातार झूठ बोलती रही है। वहीं, अमेरिकी सदन में अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने यह खबर दी है। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि तालिबान शासित सरकार को सहायता या कोई मान्‍यता चाहिए तो उसे अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय की अपेक्षाओं पर खरा उतरना होगा। इसके साथ उन्‍होंने पाकिस्‍तान को भी अवगत किया कि वह तालिबान को मान्‍यता देने में हड़बड़ी नहीं दिखाए।

वहीं, प्रो. हर्ष पंत ने बताया कि तालिबान के मामले में पाकिस्‍तान का दोगुना चरित्र सामने आया है। जहां पाकिस्‍तान एक तरफ तालिबान की सहायता करता रहा है, वहीं, दूसरी तरफ दुनिया के समक्ष नापाक होने का दावा करता रहा है। पाकिस्‍तान हर बार कहता रहा है कि वह अफगानिस्‍तान सरकार की सहायता कर रहा है। अफगानिस्‍तान में अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद पाकिस्‍तान की कलई खुल गई है। उन्‍होंने कहा कि अफगानिस्‍तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद जिस तरह से पाकिस्‍तान की खुफ‍या एजेंसी आइएसआइ ने तालिबान सरकार के गठन में दिलचस्‍पी दिखाई है उससे वह पूरी तरह से बेनकाब हो गया है। इसी के साथ ही उन्‍होंने कहा कि तालिबान को लेकर पाकिस्‍तान ने दुनिया को गुमराह किया है। इसको लेकर अमेरिका, पाकिस्‍तान के साथ रिश्तों की नए सिरे से समीक्षा कर रहा है। पाकिस्‍तान के इस दोहरे चरित्र को लेकर अमेरिकी संसदों ने भी सख्‍त रूख अपनाया है। 

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities