ब्रेकिंग
नवाबगंज पुलिस ने नहीं सुनी शिकायत तो पिता ने बेटे की खुद शुरू की पड़ताल, सीसीटीवी फुटेज देकर थाना प्रभारी से ‘घर के चिराग’ को बचाने की लगाई फरियाद, पर लाश मिली ‘सरकार’गोकश और पुलिस के बीच फायरिंग की तड़तड़ाहट से थर्राया घाटमपुर, गोली लगने से इंस्पेक्टर समेत दो घायल’अग्निपरीक्षा’ में पास हुए एकनाथ शिंदे, महाराष्ट्र की नवनियुक्त सरकार ने जीता विश्वास मत, जानें कांग्रेस-एनसीपी के आठ विधायक वोटिंग से क्यों रहे दूरदोस्ती पर भारी पड़ गया ‘नफरत’ वाला खंजर’, गला काटने के बाद अंतिम संस्कार में शामिल हुआ ‘जल्लाद’…हैलो मैं अल कायदा का सदस्य बोल रहा हूं, ‘महामंडलेश्वर आपके साथ गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी को बम से उड़ा दूंगा’राजीव नगर में अतिक्रमण हटाने पहुंचे नगर निगम के दस्ते पर हमला, एसपी समेत कई पुलिसकर्मी घायल, 17 जेसीबी के साथ दो हजार जवानों ने 70 घरों को ढहायाSpecial story on anniversary of bikru case – ऐसा था विकास दुबे कानपुर वाला, 2 जूलाई को बहाया ‘खाकी के खून का दरिया’उदयपुर केस में सामने आई सनसनीखेज साजिश, दरिंदों ने 2013 में खरीदी ‘2611’ वाली तारीखISIS स्टाइल में उदयपुर के बाद अमरावती में हत्या, दरिंदों ने चाकू से दवा कारोबारी का गला काटाउदयपुर के कन्हैया हत्याकांड में शामिल थे 5 आतंकी, अपने साथियों को बचाने के लिए दुकान के पास खड़े थे दो आतंकी

कानपुर को हिंसा की आग में झोंकने वालों पर बड़ा एक्शन, उपद्रवियों के घर पर चलेगा बुलडोजर और लगेगा गैंगस्टर

जुमे की नमाज के बाद कानपुर कर नई सड़क इलाके में पैगंबर मोहम्मद साहब पर बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी को लेकर बवाल हो गया। उपद्रवियों ने पथराव, फायरिंग और बमबाजी का सनसनी मचा दी। सूचना पर आलाधिकारी पुलिसफोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और उपद्रवियों को खदेड़कर लोगों को शांत कराया। पुलिस ने कुल 20 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है। एडीजी प्रशान्त किशोर ने पूरे प्रकरण पर कहा है कि हिंसा करने वालों की पहचान की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई के साथ ही संपत्ति जब्त करने के अलावा घरों को ढहाया जाएगा।

इस वजह से हुई हिंसा
मुस्लिम अधिसंख्य आबादी वाले क्षेत्रों में नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में शुक्रवार को बाजार बंद रखने का आह्वान किया गया था। इस बीच पुलिस सुरक्षा के बीच जुमे की नमाज अदा की गई। इसके बाद यतीमखाना स्थित सद्भावना चौकी के पास बाजर बंद कराने को लेकर दोनों पक्ष आमने- सामने आ गए और पत्थरबाजी शुरू होई। पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ दिया। इसके बाद हालात तनावपूर्ण हो गए। लोग तंग गलियों में घुसकर पत्थरबाजी करने लगे।

फायरिंग व बमबाजी भी की
उपद्रवियों ने पथराव के साथ ही फायरिंग व बमबाजी भी की। बवाल की सूचना पर भारी फोर्स के साथ ही डीएम नेहा शर्मा, संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी के साथ कई सर्किल के एसीपी और पीएसी समित भारी फोर्स मौके पर पहुंचा। इस दौरान उन्होंने दोनों पक्षों को समझाते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। माहौल को देखते हुए क्षेत्र में भारी फोर्स तैनात करने के साथ ही एलआईयू को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

20 उपद्रवी हिरासत में
पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा और जिलाधिकारी नेहा शर्मा मौके पर पहुंचीं हैं। कमिश्नर मुताबिक बवाल में दो लोग जख्मी हो गए हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। 20 उपद्रवियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। पुलिस ने आक्रामक रुख अख्तियार किया है। वीडियो फुटेज के आधार पर उपद्रवियों की धरपकड़ का अभियान छेड़ा गया। गलियों में भारी पुलिस बल मौजूद है।

एडीजी लॉ एंड आर्डर ने कहा स्थिति नियंत्रित
एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि कानपुर में कुछ लोगों ने दुकानों को बंद करने का प्रयास किया। इसका विरोध हुआ तो झड़प शुरू हो गई। दोनों ओर से पत्थरबाजी की गई। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया तो उन पर भी पथराव किया गया। वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और आवश्यक बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रित किया गया। अतिरिक्त पुलिस बल वहां भेजा गया है।

फुटेज से उपद्रवियों की पहचान की जा रही
एडीजी ने कहा कि 12 कंपनी एक प्लाटून पीएसी भेजी गई है। वीडियो फुटेज से उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। उपद्रव करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सभी पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही होगी और संपत्ति जब्त की जाएगी। उपद्रव करने वालों पर बुलडोजर भी चलाया जाएगा। एडीजी ने कहा कि, हिंसा करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। पूरे इलाके में पुलिसफोर्स मौजूद है।

सीएम योगी बेहद खफा
बतादें, कानपुर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान हुई हिंसा को लेकर सीएम योगी बेहद सख्त हो गए हैं। सीएम योगी ने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है। आरोपियों पर गैंगस्टर लगाने और बुलडोजर भी चलाने की तैयारी की जा रही है। उपद्रवियों की संपत्ति भी जब्त की जाएगी। वीडियो के आधार पर अन्य की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities