ब्रेकिंग
अयोध्या का किन्नर समाज गरीबों की सहायता करने में तत्परAuraiya: बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, अधेड़ हुआ घायलAuraiya: सवारियों से भरी बस खाई में गिरी, 20 यात्री हुए घायलAgra: बेटों ने नहीं दिया सम्मान तो पिता ने संपत्ति की डीएम के नामHamipur: हाईवे पर हुई दो दुर्घटनाएं, तीन लोग हुए घायलHamirpur: ट्रक ने बाइक सवार पिता-पुत्र को रौंदा, मौके पर हुई मौतHamirpur: विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरु, जनपद को नौ जोन और 42 सेक्टर में बांटा गयामहोबा दौरे पर प्रियंका गांधी, प्रतिज्ञा रैली को करेंगी सम्बोधितHamirpur: शहर के बीच जेल तालाब में आग लगने से हड़कंप, बड़ा हादसा टलाJaunpur: पुलिस चौकी में घुसा ट्रक, हादसे में 1 की मौत, एक पुलिसकर्मी घायल

सीतापुर: पुलिस को बड़ी कामयाबी, लूट की वारदात करने वाले आरोपी गिरफ्तार, लूट का माल बरामद

अजय सिंह, सीतापुर

सीतापुर जिले की कोतवाली लहरपुर इलाके में रविवार की रात डकैतों ने लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। इस दौरान असलहों से लैस डकैतों ने दो घरों में घुसकर लूटपाट की और एक घर के बाहर खड़े युवक की पिटाई करने के बाद उसकी मां से जेवरात लूटकर फरार हो गए। सूचना मिलते ही एसपी समेत कई थानों की पुलिस फोर्स और क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल में जुटी हुई है।
इसी क्रम में कस्बा लहरपुर में हुई घटना के संबंध में प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना लहरपुर पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया था। पुलिस अधीक्षक श्री आर.पी.सिंह द्वारा घटना के शीघ्रातिशीघ्र अनावरण, संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी और बरामदगी हेतु अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी के निकट पर्यवेक्षण में 6 टीमों का गठन किया गया था।
घटना के अनावरण का विवरण – अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी डॉ. राजीव दीक्षित के निकट पर्यवेक्षण और क्षेत्राधिकारी लहरपुर के नेतृत्व में थाना लहरपुर पुलिस टीम द्वारा घटना का सफल अनावरण करते हुए प्राप्त साक्ष्यों/सूचनाओं के आधार पर निबौरी मोड़ ढलान पुलिया के पास से घटना में संलिप्त 6 अभियुक्तों विमल पुत्र चिंरजीव पासी नि0 मोहल्ला ठठेरी टोला कस्बा और थाना लहरपुर जनपद सीतापुर गोलू उर्फ रघुवंश कश्यप पुत्र कमलेश कश्यप नि0 ग्राम निवौरी कोतवाली लहरपुर जनपद सीतापुर, अरविन्द पासी पुत्र स्व0 सोहन पासी नि0 ग्राम कैथा गाजीपुर थाना महोली जनपद सीतापुर हाल पता ग्राम कोड़रा थाना हरगांव जनपद सीतापुर, अमीश कुमार पुत्र रामजीवन पासी नि0 मो0 अम्बरसराय कस्बा और थाना लहरपुर जनपद सीतापुर, उपेन्द्र कुमार पुत्र रामजीवन पासी नि0 मो0 अम्बरसराय कस्बा और थाना लहरपुर जनपद सीतापुर, वीरेन्द्र कुमार पुत्र काशीराम लोध नि0 मो0 अम्बरसराय कस्बा और थाना लहरपुर जनपद सीतापुर को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
अभियुक्तगण के कब्जे से कस्बा लहरपुर क्षेत्र में हुई घटनाओं से सम्बन्धित कुल 43,200 रुपये नगद, तीन जोड़ी पायल, एक जोड़ी खड़ुआ, तीन कान का बाला, छः जोड़ी बिछिया, एक चेन, एक अंगूठी, छ: जोड़ी चूड़ी, एक कर्धनी, एक नाक की कील, एक लोटा और एक थाली (पीतल), दो जोड़ी बच्चो के कपड़े, एलआईसी बांड और पैसा जमा करने की रसीद तथा घटना में प्रयुक्त दो अदद मोटरसाइकिलें, दो अदद हेलमेट तथा तीन अदद तमंचे और 5 कारतूस, एक हथौड़ी, दो पेचकस बरामद हुए हैं। गिरफ्तार समस्त अभियुक्तगण द्वारा पूछताछ में कस्बा लहरपुर के घरों में हुई घटनाओं में संलिप्तता स्वीकार की गयी है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities