ब्रेकिंग
सुप्रीम कोर्ट के इस जज ने नूपुर शर्मा को सुनाई खरी-खरी, याचिका खरिज कर कहा टीवी में जाकर देश से मांगे माफी‘चायवाले’ ने पवार के ‘पॉवर’ और ठाकरे के ‘इमोशन’ का निकाला तोड़, ‘ऑटो चालक’ को इस वजह से बनाया महाराष्ट्र का चीफ मिनीस्टरउदयपुर घटना को लेकर कानपुर के मुस्लिम संगठन के साथ अन्य लोगों में उबाल, कन्हैयालाल के हत्यारों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दिलवाए ‘सरकार’महाराष्ट्र में फिर से बड़ा उलटफेर, शिंदे के साथ फडणवीस लेंगे शपथBIG BREAKING – देवेंद्र फडणवीस नहीं, एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, शाम को अकेले लेंगे शपथशिंदे बने मराठा राजनीति के ‘बाहुबली’ जानिए देवेंद्र भी ‘समंदर’ से क्यों कम नहींPanchang: आज का पंचांग 30 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयMonsoon Update: गाजियाबाद और आसपास के जिलों को करना होगा बारिश का इंतजार, पूर्वी यूपी में हल्की बारिश शुरूउदयपुर हिंसा का सायां यूपी तक पहुंचा, यूपी के मेरठ जोन में अलर्ट, सोशल मीडिया पर खाास नजरCorona Update: कोरोना ने बढ़ाई देश की टेंशन, एक ही दिन में बढ़ 25 फीसदी मरीज बढ़े, 30 लोगों की मौत

Bulldozer Action in Delhi : शाहीन बाग के बाद मंगोलपुरी में बुलडोजर का एक्शन, विरोध में सड़क पर लेट गए आप विधायक

दिल्ली। देश की राजधानी में बुलडोजर का एक्शन जारी है। सोमवार को जहां शाहीन बाग में अंग्रेजों की मशीन दाखिल हुई तो वहीं मंगलवार को मंगोलपुरी और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में गरजी। कार्रवाई से पहले इलाके में पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात करने के साथ ही द्रोन के जरिए आसमान से हर गतिविधि पर नजर रखी गई । कुछ लोगों के साथ  आप विधायक मुकेश अहलावत बुलडोजर के सामने लेट गए। पुलिस ने उनको जबरदस्ती वहां से हटाया और अपनी हिरासत में ले लिया।

विधायक को पुलिस ने हिरासत में लिया
दिल्ली नगर निगम की तरफ से अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी है। सोमवार को बुलडोजर शाहीन बाग  पहुंचा। यहां स्थानीय लोगों ने विरोध किया और बुलडोजर के सामने लेट गए। पुलिस कम होने के चलते कार्रवाई को रोकना पड़ा। लेकिन मंगलवार को नगर निगम ने पहले से पुख्ता तैयारी की हुई थी। बुलडोजर ने इलाके में अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया। इस दौरान आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक मुकेश अहलावत ने इसे रोकने की कोशिश की, जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

करीब 50 दुकानों को हटाया गया
मंगोलपुरी में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान पर लाइसेंस इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि लगभग 50 छोटी दुकानें थी, उन्हें हटा दिया गया है। जिन्होंने रोड पर कब्ज़ा कर रखा था। कोर्ट में मामला चल रहा है, कोर्ट के आदेश पर ही ये कार्रवाई चल रही है। जबकि, डीसीपी समीर शर्मा ने बताया कि अभी यहां पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और स्थानीय विधायक मुकेश अहलावत भी आए थे, जिन्हें समझाया गया है और हमने उन्हें कुछ समय के लिए हिरासत में लिया गया है ताकि कार्रवाई में किसी तरह की कोई बाधा नहीं हो।

बिना भेदभाव के कार्रवाई
दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने न्यू फ्रेडंस कॉलोनी में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की गई है। एसडीएमसी सेंट्रल जोन अध्यक्ष राजपाल सिंह ने कहा कि गुरुद्वारा से अशोक पार्क के बीच सड़क पर कुछ बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं और सड़क से अतिक्रमण को हटा दिया गया है। सेंट्रल जोन अध्यक्ष ने कहा कि, ये कार्रवाई बिना भेदभाव की जा रही है। हम यह काम उनकी भलाई के लिए कर रहे हैं। जनता के जो अधिकार हैं वो उन्हें मिलने चाहिए ताकि, सार्वजनिक सड़कें हों साफ और स्कूल बसें, एंबुलेंस, दमकल की गाड़ियां पार करने में सक्षम हों।

बैरंग लौटा था बुलडोजर
बता दें कि, शाहीन बाग में सोमवार को अतिक्रमण रोधी अभियान को अंजाम देने के लिए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के बुलडोजर के पहुंचते ही महिलाओं सहित सैकड़ों स्थानीय लोगों ने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया था। विरोध प्रदर्शन के चलते अवैध निर्माणों और अतिक्रमणों को नहीं हटाया जा सका और निगम का बुलडोजर बिना चले ही वापस लौट गया था।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities