ब्रेकिंग
Auraiya: सवारियों से भरी बस खाई में गिरी, 20 यात्री हुए घायलAgra: बेटों ने नहीं दिया सम्मान तो पिता ने संपत्ति की डीएम के नामHamipur: हाईवे पर हुई दो दुर्घटनाएं, तीन लोग हुए घायलHamirpur: ट्रक ने बाइक सवार पिता-पुत्र को रौंदा, मौके पर हुई मौतHamirpur: विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरु, जनपद को नौ जोन और 42 सेक्टर में बांटा गयामहोबा दौरे पर प्रियंका गांधी, प्रतिज्ञा रैली को करेंगी सम्बोधितHamirpur: शहर के बीच जेल तालाब में आग लगने से हड़कंप, बड़ा हादसा टलाJaunpur: पुलिस चौकी में घुसा ट्रक, हादसे में 1 की मौत, एक पुलिसकर्मी घायलडेस्टिनेशन वेडिंग के लिए ये हैं सबसे पॉपुलर स्थानकानपुर आईआईटी में संयुक्त सचिव डॉ मीनाक्षी जोली ने की प्रेस वार्ता

Unnao: किसानों की ओर से रेल रोको आंदोलन का आह्वान, पुलिस और प्रशासनिक टीमें अलर्ट

निशानाथ पाण्डेय, उन्नाव

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों की ओर से रेल रोको आंदोलन का आह्वान किया गया है। कृषि कानूनों के विरोध के साथ ही किसान अब पूरी तरह से कड़ा विरोध करने को लेकर प्लान बना चुके हैं। किसानों के इस ऐलान के बाद से उन्नाव रेलवे प्रशासन अलर्ट मोड पर है। वहीं जीआरपी और आरपीएफ को सुरक्षा की जिम्मेदारी मजबूत करने के निर्देश दिए गए हैं और चप्पे-चप्पे पर नजर रखने की हिदायत मिली है। किसान उन्नाव में भी रेल रोकने की तैयारी में है। वहीं, एसपी ने स्थानीय पुलिस के साथ-साथ स्पेशल टीम को भी मैदान में उतारा है।

आपको बता दें कि किसानों का रेल रोको का आंदोलन तेजी से बढ़ रहा है। उन्नाव में भी खुफिया विभाग की टीमों की मानें तो कई जगहों पर किसान रेल रोकने की तैयारी में है। उन्नाव में लखनऊ-कानपुर रेल-रुट बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। लखनऊ से दिल्ली तक ट्रेनों का आवागमन होता है और व्यस्त रुट भी माना जाता है। किसानों के आंदोलन को लेकर अब किसान नेताओं को घरों में नजर बन्द किया गया है और क्रासिंग से लेकर स्टेशन पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गयी है। जिससे कोई भी किसान कही पर भी रेल को रोक न सके। जिसमें सहजनी क्रासिंग, मगरवारा रेलवे स्टेशन, गंगाघाट रेलवे स्टेशन, अजगैन, उन्नाव रेलवे स्टेशन और सोनिक समेत अन्य क्रासिंग शामिल है। उधर, उन्नाव बस स्टैंड और प्रमुख चौराहों पर भी भारी फोर्स तैनात की गई है। किसानों को रोकने के साथ ही पुलिस बल को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए सीओ को मॉनिटरिंग ऑफिसर तैनात किया गया है। वहीं, रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद है। उन्नाव एसपी अविनाश पांडे ने बताया कि पुलिस के साथ ही स्पेशल स्वाट टीम को भी फील्ड में उतारा गया है। जिले में शांति व्यवस्था है कहीं पर भी कोई  प्रदर्शन अब तक नहीं है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities