ब्रेकिंग
Auraiya: बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, अधेड़ हुआ घायलAuraiya: सवारियों से भरी बस खाई में गिरी, 20 यात्री हुए घायलAgra: बेटों ने नहीं दिया सम्मान तो पिता ने संपत्ति की डीएम के नामHamipur: हाईवे पर हुई दो दुर्घटनाएं, तीन लोग हुए घायलHamirpur: ट्रक ने बाइक सवार पिता-पुत्र को रौंदा, मौके पर हुई मौतHamirpur: विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरु, जनपद को नौ जोन और 42 सेक्टर में बांटा गयामहोबा दौरे पर प्रियंका गांधी, प्रतिज्ञा रैली को करेंगी सम्बोधितHamirpur: शहर के बीच जेल तालाब में आग लगने से हड़कंप, बड़ा हादसा टलाJaunpur: पुलिस चौकी में घुसा ट्रक, हादसे में 1 की मौत, एक पुलिसकर्मी घायलडेस्टिनेशन वेडिंग के लिए ये हैं सबसे पॉपुलर स्थान

Unnao: गायों की दुर्दशा देख CDO को आया गुस्सा

निशानाथ पांडे, उन्नाव

उन्नाव की गौ शालाओं में सोमवार को उस वक्त हड़कम्प मच गया जब सीडीओ दिव्यांशु पटेल गौ शालाओं के औचक निरीक्षण पर पहुंचे. सीडीओ दिव्यांशु पटेल ने यहां मल्हीमऊ, कनीगांव गौशाला का निरीक्षण किया. मल्हीमऊ गौशाला में निरीक्षण के दौरान सीडीओ को कई गौवंशीय बीमार मिले. इसके बाद सीडीओ सामने बांग में गए जहां खुले में गौवंश के अवशेष पड़े मिले. जिन्हें देखकर सीडीओ का गुस्सा हाई हो गया और उन्होंने क्षेत्र के प्रधान, सचिव और डिप्टी सीबीओ पर कार्रवाई के निर्देश दे दिए. साथ ही बीमार गौवंश को इलाज के लिए जिला मुख्यालय भिजवाया. निरीक्षण के दौरान गौशाला में चारा और पानी की व्यवस्था भी खराब मिली. इसके बाद सीडीओ कनिगांव में बनी गौशाला का निरीक्षण करने पहुंचे. यहां भी गौशाला में काफी अव्यवस्थाएं मिलीं. साथ ही जानकारी मिली की गौ शाला का फंड फर्जी तरीके से निकाल लिया गया है. सीडीओ दिव्यांशु पटेल ने इसकी भी जांच के आदेश दिए.

सीडीओ का ये निरीक्षण गौ शालाओं को लेकर लगातार आ रही शिकायतों के बाद हुआ. दरअसल, लंबे समय से ऐसी शिकायतें आ रही थीं कि गौशालाओं में गौ वंश को चारा और पानी तक समय पर नहीं मिल रहा है. इसी के साथ कुछ वीडियो और फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थीं जिनमें गौ वंश की दुर्दशा दिखाई गई थी. जिस पर संज्ञान लेते हुए सीडीओ ने ये निरीक्षण कर ये कार्रवाई की. सीडीओ ने कहा कि अब लगातार सभी गौशालाओं का निरीक्षण किया जाएगा. और लापरवाही पाए जाने पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities