ब्रेकिंग
सुप्रीम कोर्ट के इस जज ने नूपुर शर्मा को सुनाई खरी-खरी, याचिका खरिज कर कहा टीवी में जाकर देश से मांगे माफी‘चायवाले’ ने पवार के ‘पॉवर’ और ठाकरे के ‘इमोशन’ का निकाला तोड़, ‘ऑटो चालक’ को इस वजह से बनाया महाराष्ट्र का चीफ मिनीस्टरउदयपुर घटना को लेकर कानपुर के मुस्लिम संगठन के साथ अन्य लोगों में उबाल, कन्हैयालाल के हत्यारों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दिलवाए ‘सरकार’महाराष्ट्र में फिर से बड़ा उलटफेर, शिंदे के साथ फडणवीस लेंगे शपथBIG BREAKING – देवेंद्र फडणवीस नहीं, एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, शाम को अकेले लेंगे शपथशिंदे बने मराठा राजनीति के ‘बाहुबली’ जानिए देवेंद्र भी ‘समंदर’ से क्यों कम नहींPanchang: आज का पंचांग 30 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयMonsoon Update: गाजियाबाद और आसपास के जिलों को करना होगा बारिश का इंतजार, पूर्वी यूपी में हल्की बारिश शुरूउदयपुर हिंसा का सायां यूपी तक पहुंचा, यूपी के मेरठ जोन में अलर्ट, सोशल मीडिया पर खाास नजरCorona Update: कोरोना ने बढ़ाई देश की टेंशन, एक ही दिन में बढ़ 25 फीसदी मरीज बढ़े, 30 लोगों की मौत

Chitrakoot: मासूम की बेरहमी से हत्या, पड़ोसी के घर में मिला लापता मासूम का शव

संदीप सोनी, चित्रकूट

चित्रकूट में 8 साल के मासूम की पड़ोसी ने बेरहमी से हत्या कर दी। शव के तीन टुकड़े करके डिब्बे में बंद कर घर में ही छिपा दिया। घर से बदबू आने पर परिजनों और आसपास के लोगों को जानकारी मिली। बताया जा रहा है कि बच्चा चार दिन पहले से लापता था जिसकी जानकारी परिजनों ने पुलिस को दी थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की थी।

हत्या से आक्रोशित परिजनों और आसपड़ोस के लोगों ने जमकर हंगामा काटा। पुलिस प्रशासन के खिलाफ भी जमकर मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। लोगों ने पुलिस से नोकझोंक और हाथापाई भी की। सूचना पर अन्य थानों की पुलिस के साथ अधिकारी भी मौके पर पहुंच लोगों को समझाने का प्रयास किया।

आपको बता दें कि मामला सीतापुर चौकी क्षेत्र के राघवपुरी मोहल्ले का है जहां मजदूरी करने वाले रामप्रसाद का बेटा कन्हैया (8) बीते मंगलवार से गायब था। जिसकी बुधवार की सुबह से ही परिजन सभी जगह खोजबीन करते रहे और मामले की सूचना परिजन कोतवाली में भी दी थी। परिजनों ने बालक की हत्या की भी आशंका जताई थी। घटना की कोतवाली में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। हालांकि, पुलिस ने बच्चे की खोजबीन नही कर पाई।

डालडे के डिब्बे में मिला शव

शनिवार रात करीब 8.30 बजे पड़ोसी के घर से कुछ बदबू आने पर परिजनों को शक हुआ। वो ग्रामीणों के साथ घर के अंदर गए। कमरे में डालडे के डिब्बे में तीन टुकड़ों में बच्चे का शव मिला। ये देखते ही परिजन गश खाकर गिर गए। उधर पड़ोसी मौका पाकर भाग गया। वहीं घटना से नाराज ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया।

परिजनों का हंगामा देर रात तक रहा जारी 

सूचना मिलते ही एसपी धवल जायसवाल, कोतवाल राजीव कुमार व सीतपुर चौकी प्रभारी प्रवीण फोर्स के साथ पहुंचे। पुलिस टीम शव को ले जाने लगी तो परिजन और ग्रामीणों ने रास्ता रोक लिया। सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए। पुलिस टीम जबरन शव को लेकर चली गई, जिससे हंगामा और बढ़ गया। आक्रोशित लोगों ने रामघाट व जिला मुख्यालय मार्ग पर जाम लगा दिया। सीतापुर के यूपीटी तिराहे पर भी जाम लगाया और अपर एसपी शैलेंद्र राय के वाहन को घेर लिया।

सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों की प्रदर्शनकारियों से काफी देर तक धक्कामुक्की हुई। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए सीतापुर, शिवरामपुर, सदर3 कोतवाली, भरतकूप, बहिलपुरवा थाने की पुलिस टीम बुलाकर सुरक्षा के लिए तैनात की गई है।

ग्रामीणों के मुताबिक, मृतक के परिजनों का उनके ही बिरादरी और पड़ोसियों से पुराना भूमि और पारिवारिक विवाद चल रहा था और कुछ साल पहले इसी परिवार के एक सदस्य की हत्या हुई थी। फिलहाल, मृतक के परिजनों ने तीन पड़ोसियो के खिलाफ तहरीर दी है। एसपी ने बताया कि मौके पर फॉरेंसिक व डॉग स्क्वायड टीम जांच कर रही है। डिब्बा और कुछ ईंटे भी बरामद की गई हैं।

 

 

 

 

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities