बड़ी ख़बरें
एक दुनिया का सबसे बड़ा ग्लोबल लीडर तो दूसरा देश का सबसे पॉपुलर पॉलिटिशियन, पर दोनों ‘आदिशक्ति’ के भक्त और 9 दिन बिना अन्न ‘दुर्गा’ की करते हैं उपासना, जानें पिछले 45 वर्षों की कठिन तपस्या के पीछे का रहस्यअब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कप

CM के सुरक्षा कवच को मात देकर अंदर दाखिल हुए युवक को कमांडो ने काले कपड़े समेत दबोचा, फिर विपक्ष पर योगी ने बोला हमला, ‘पिछली सरकार खुद के फायदे के लिए गुंडों को देती थी बढ़ावा’

जौनपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ के सुरक्षा कवच को मात देकर समाजवादी पार्टी का एक कार्यकर्ता काला कपड़े के साथ कारों के काफिले के पास पहुंच गया। तत्काल कमांडो एक्शन में आते हुए शातिर को दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम आशीष बताया है। वह अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे भी लगा रहा है। पूरे प्रकरण की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ एक दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को जौनपुर पहुंचे। यहां सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों को संबोधित किया। सीएम के कार्यक्रम की जानकारी होने पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता विरोध कर रहे थे। इसी दौरान सपा कार्यकर्ता आशीष अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगाता हुआ सीएम के सुरक्षा कवच को मात देते हुए काफिल के पास पहुंच गया। सीएम की सुरक्षा में तैनात कमांडो ने उसे पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

जौनपुर दौरे के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर तीखा जुबानी हमला बोला। उन्होंने कहा कि, विकास के लिए ईमानदारी से काम हो रहा है। पिछली सरकार खुद के फायदे के लिए गुंडों-गुर्गों को बढ़ावा देती थी। हमने तय किया है कि कोई भी भ्रष्टाचार करेगा तो उसकी संपत्ति कुर्क कर गरीबों के विकास में लाया जाएगा। पहले यूपी के लोगों के साथ धोखा होता था। आज यूपी में अपराधी डरते हैं।

सीएम योगी ने कहा, जौनपुर नए उत्तर प्रदेश के नए भारत का जनपद है। विकास की सभी सुविधाएं जौनपुर को दी जाएंगी। सीएम ने कहा कि, सूबा तेजी से विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। सरकारी योजनाओं का लाभ अब सीधे जनता को मिल रहा है। परिवारवाद-भ्रष्टाचार और जातिवाद की राजनीति करने वालों को जनता ने अब घर पर बैठा दिया है। बीजेपी सरकार, सबका-साथ, सबका-विकास और सबके-विश्वास के मंत्र के साथ आगे बढ़ रही है। गरीबों को राशन घर, घर-घर नलकूप के अलावा युवाओं को रोजगार देकर उनके हाथों को मजबूत किया जा रहा है।

सीएम ने ने कहा कि, जौनपुर दौरे पर आते ही मैंने मेडिकल कॉलेज व एसटीपी निर्माण का निरीक्षण किया। देखा कि जौनपुर आज विकास की ओर बढ़ रहा है। विकास की योजनाओं का ईमानदारी से पालन का ही परिणाम है कि आज जौनपुर के साथ ही पूरा प्रदेश विकास की एक नई कहानी लिख रहा है। कहा कि 2017 के पहले की सरकार के भ्रष्टाचार के चलते योजनाएं धरातल पर नहीं उतर पा रही थीं। वह सरकार केवल ठेकेदारों व परिवार के लोगों को लाभ देने का काम कर रही थी। जिसका परिणाम रहा कि उत्तर प्रदेश बिछड़ता गया।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश दंगा मुक्त होकर रोजगार देने वाला प्रदेश बन गया है। यहां नौजवानों की प्रतिभा का ही परिणाम है कि प्रदेश निरंतर आगे बढ़ रहा है। पहले इसी प्रदेश के लोगों को बाहर जाने में पहचान छिपानी पड़ती थी, लेकिन आज ऐसा नहीं हो रहा है। लोगों को हर जगह सम्मान मिल रहा है। कहा कि हमारी सरकार भ्रष्टाचार के खात्मे में लगी है।

इस मौके पर सीएम ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र दिए। इसके अलावा सीएम ने ’उत्तर प्रदेश में स्वतंत्रता संग्राम’ नामक पुस्तक का विमोचन भी किया। इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को पूर्वांचल विश्वविद्यालय के एकलव्य स्टेडियम से जौनपुर को 258 करोड़ रुपये की 116 परियोजनाओं की सौगात दी। उन्होंने बटन दबाकर इन परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities